BREAKING NEWS

आज का राशिफल (29 नवंबर 2022)◾श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब को ले जा रही पुलिसवैन पर तलवारों से किया गया हमला, 2 लोग हिरासत में ◾एथलीट पीटी उषा को चुना गया IOA का अध्यक्ष, SAI और किरेन रिजिजू ने की बधाई ◾दरभंगा में बोले RSS प्रमुख, भारत में रहने वाले सभी हिंदू, देश की सांस्कृतिक प्रकृति के कारण पनपी है विविधता ◾असम के CM हिमंत शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- तुष्टिकरण की राजनीति के कारण पनपा आतंकवाद ◾गुजरात विधानसभा चुनाव: CM केजरीवाल बोले- सूरत के हीरा व्यापारियों को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए◾पाकिस्तान : TTP ने पाक सरकार के साथ निरस्त किया संघर्षविराम समझौता, लड़ाकों को दिया हमले का आदेश ◾ J&K : सेना और पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियार व गोला बारूद किया बरामद ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनके फ्रांसीसी समकक्ष ने की दिल्ली में बैठक, दोनों देशों ने सहयोग बढ़ाने पर की चर्चा ◾Money laundering case: संजय राउत को जमानत के खिलाफ ईडी की अर्जी पर 12 दिसंबर को होगी सुनवाई◾Haryana News: हुड्डा का दावा, जिला परिषद चुनाव में जनता ने भाजपा-जजपा गठबंधन को नकारा◾इस्लाम की पैरवी करते मौलाना; निकाह में नृत्य, संगीत पर लगाई पाबंदी, जानें पूरा मामला ◾सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी: EVM खराबी की झूठी शिकायत करने वाले वोटर को इसका परिणाम पता होना चाहिए◾CM बघेल ने लगाया प्रवर्तन निदेशालय पर हद पार करने और लोगों के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप◾Gujarat Polls: कांग्रेस उम्मीदवारों का धुआंधार प्रचार के बजाय स्थानीय संपर्क पर जोर, क्या बदलेगा समीकरण?◾दानिश अंसारी ने सपा पर साधा निशाना, बोले- रामपुर को अपनी बपौती मानने वालों के दिन अब पूरे हो चुके ◾मेघालय में सियासी हलचल, तीन विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा◾एक्शन में NCB, गोवा में 5 लाख रुपये के ड्रग्स जब्त, दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार ◾मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- धर्म, संस्कृति व राष्ट्र रक्षा के प्रति आग्रही बनाती है सिख गुरुओं की परंपरा◾सरकार का बड़ा ऐलान: मदरसों में आठवीं तक के छात्रों को नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति◾

बॉलीवुड की इन फिल्मों की कहानी कॉपी कर हॉलीवुड बना कॉपीकैट, इस लिस्ट में शामिल है थॉर का भी नाम

बॉलीवुड फिल्मों की बात जब भी आती है तो ज्यादातर लोगों का कहना यहीं होता है कि इनकी कहानियां हॉलीवुड या फिर साउथ मूवीज से ही ली गई है। अक्सर लोग यही शिकायत करते है कि बॉलीवुड के मेकर्स की फिल्में हमेशा ही किसी ना किसी इंडस्ट्री की मूवी का रिमेक होती हैं। उनका हर कंटेंट कॉपी किया होता है लेकिन ऐसा नहीं है।

बॉलीवुड के मेकर्स भी फ्रेश आइडिया के साथ फिल्में बनाते है। फिल्मों के कुछ सीन और स्टोरी कॉपी करने के मामले हॉलीवुड भी बॉलीवुड से कुछ पीछे नहीं है। कई हॉलीवुड फिल्मों की कहानी बॉलीवुड मूवीज की कॉपी होती है। देखिए उन फिल्मों की लिस्ट जिसमें बॉलीवुड फिल्मों की स्टोरी या फिर कोई सीन कॉपी किया गया है।

 थॉर: लव एंड थंडर

हाल ही में मार्वल स्टूडियोज की मच अवेटेड फिल्म 'थॉर: लव एंड थंडर' में हॉलीवुड स्टार क्रिस हेम्सवर्थ ने बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर अजय देवगन का एक स्टंट कॉपी किया है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ इससे पहले भी कई बार हॉलीवुड में बॉलीवुड फिल्मों को कॉपी किया है।

छोटी सी बात- हिच

बॉलीवुड फिल्म 'छोटी सी बात' साल 1976 में आई थी। जिसका हॉलीवुड में 'हिच' के नाम रीमेक बनाया गया था। हालांकि, हॉलीवुड में ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

रंगीला- ए डेट विद हैमिल्टन

फिल्म में आमिर खान, उर्मिला मातोंडकर और जैकी श्रॉफ स्टारर रंगीला साल 1995 में रिलीज हुई थी। यह एक लव स्टोरी थी जो बॉक्स ऑफिस पर अपने टाइम की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। इसी फिल्म को साल 2004 में हॉलीवुड में 'ए डेट विद हैमिल्टन' के नाम से बनाया था।

डर-फियर

शाहरुख खान ने पहली बार फिल्म डर में नेगेटिव कैरेक्टर प्ले किया था। इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल और जूही चावला लीड रोल में थे। इस लव ट्रायंगल फिल्म को आज तक लोग पसंद करते है। वहीं हॉलीवुड में फियर नाम से इस फिल्म का रीमेक बनाया गया था।

ए वेडनसडे- ए कॉमन मैन

हॉलीवुड फिल्म 'ए कॉमन मैन' 15 मार्च 2013 को रिलीज हुई थी। फिल्म में दिखाया गया था कि एक संदिग्ध आतंकी कोलंबो शहर की पांच लोकेशन पर बम फिट कर देता है। उस आतंकी की एक ही शर्त थी कि चार कैदियों को जेल से छोड़ा जाए। जिसने भी साल 2008 में आई नीरज पांडे की बॉलीवुड फिल्म 'ए वेडनेसडे' देखी होगी वो आसानी से जान सकता है कि ए कॉमन मैन की कहानी उसी ली गई है।

मैंने प्यार क्यों किया- जस्ट गो विद इट

सलमान खान और कटरीना कैफ पहली बार साल 2005 में सिल्वर स्क्रीन पर एक साथ दिखाई दिए थे। फिल्म का नाम था 'मैंने प्यार क्यों किया'। इस फिल्म में सुष्मिता सेन और सोहेल खान भी लीड रोल में थे। इस फिल्म को साल 2011 में हॉलीवुड फिल्म 'जस्ट गो विद इट' के नाम से बनाया गया था।

जब वी मेट- लीप ईयर

शाहिद कपूर-करीना कपूर स्टारर रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'जब वी मेट' आज भी लाखों लोगों की फेवरेट फिल्म है। फिल्म में करीना कपूर एक पंजाबी लड़की के किरदार में दिखाया गया था जो काफी चुलबुली होती है। इस फिल्म का इंग्लिश रीमेक 'लीप ईयर' साल 2010 में हॉलीवुड में बना था। 

विक्की डोनर- डिलीवरी मैन  

साल 2013 में फिल्म 'डिलीवरी मैन' रिलीज हुई थी। यह साल 2012 में आई बॉलीवुड फिल्म 'विक्की डोनर' की कहानी पर आधारित थी। इस फिल्म में हीरो के स्पर्म डोनेशन से 533 बच्चे जन्म लेते हैं और उनमें से 142 अपनी पहचान जानने के लिए लॉ सूट दाखिल कर देते हैं।