BREAKING NEWS

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा- भविष्य में युद्ध जीतने के लिए नई प्रतिभाओं की भर्ती की जरूरत◾शशि थरूर की महिला सांसदों सग सेल्फी हुई वायरल, कैप्शन लिखा- कौन कहता है लोकसभा आकर्षक जगह नहीं?◾ओवैसी बोले- CAA को भी रद्द करे मोदी सरकार..पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा- इनको कोई गंभीरता से नहीं लेता◾ 'ओमीक्रोन' के बढ़ते खतरे के चलते जापान ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की◾IND VS NZ के बीच पहला टेस्ट मैच हुआ ड्रा, आखिरी विकेट नहीं ले पाई टीम इंडिया ◾विपक्ष को दिया बड़ा झटका, एक साथ किया इतने सारे सांसदों को राज्यसभा से निलंबित◾तीन कृषि कानून: सदन में बिल पास कराने से लेकर वापसी तक, जानिये कैसा रहा सरकार और किसानों का गतिरोध◾कृषि कानूनों की वापसी पर राहुल का केंद्र पर हमला, बोले- चर्चा से डरती है सरकार, जानती है कि उनसे गलती हुई ◾नरेंद्र तोमर ने कांग्रेस पर लगाया दोहरा रुख अपनाने का आरोप, कहा- किसानों की भलाई के लिए थे कृषि कानून ◾ तेलंगाना में कोविड़-19 ने फिर दी दस्तक, एक स्कूल में 42 छात्राएं और एक शिक्षक पाए गए कोरोना संक्रमित ◾शीतकालीन सत्र में सरकार के पास बिटक्वाइन को करेंसी के रूप में मान्यता देने का कोई प्रस्ताव नहीं: निर्मला सीतारमण◾विपक्ष के हंगामे के बीच केंद्र सरकार ने राज्यसभा से भी पारित करवाया कृषि विधि निरसन विधेयक ◾कृषि कानूनों की वापसी का बिल लोकसभा में हुआ पारित, टिकैत बोले- यह तो होना ही था... आंदोलन रहेगा जारी ◾बिना चर्चा कृषि कानून बिल वापसी को विपक्ष ने बताया लोकतंत्र के लिए काला दिन, मिला ये जवाब ◾प्रदूषण के मद्दे पर SC ने अपनाया सख्त रुख, कहा- राज्य दिशानिर्देश नहीं मानेंगे, तो हम करेंगे टास्क फोर्स का गठन ◾कांग्रेस का केंद्र पर निशाना -बिल वापसी नहीं हुई चर्चा क्योंकि सरकार को हिसाब और जवाब देना पड़ता◾पीएम मोदी ने निभाया किसानों को दिया वादा, लोकसभा में हंगामे के बीच पास हुआ कृषि कानून वापसी बिल ◾प्रधानमंत्री मोदी की अपील का नहीं हुआ विपक्ष पर असर, हंगामेदार हुई दोनों सदनों की शुरुआत ◾किसानों के समर्थन में संसद के बाहर कांग्रेस का विरोध, राहुल बोले- आज उगाना है अन्नदाता के नाम का सूरज ◾"संसद में सवाल भी हो और शांति भी", सत्र की शुरुआत से पहले बोले मोदी- कुर्सी की गरिमा को रखें बरकरार◾

सिनेमा पर भी दिखा कोरोना वायरस का असर, सितारों के साथ इंडस्ट्री तक ये बड़े बदलाव दिखाई दिए

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। कोरोना का बड़ा असर जिस तरह से बाकी क्षेत्रों पर पड़ा है उसी तरह से सिनमा में भी इसका बुरा प्रभाव हुआ है। कोरोना के कारण बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं और ऐसा इतने बरसों में पहली बार ऐसा हुआ है। चलिए उन पहलूओं पर एक नजर डालते हैं जिसकी वजह से सिनेमा और सितारों का इतिहास ही बदल गया। 

बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन जीरो


पिछले एक- डेढ़ महीने से एक भी फिल्म सिनेमाघर में रिलीज नहीं हुई है। ऐसे में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पहली बार जीरो रहा है। बता दें कि बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड की कई फिल्मों की रिलीज डेट को टाल दिया गया है। 

निराश हुए सलमान खान के फैंस भी 


सोमवार से गुरुवार गरीब मरीजों की लाइन सलमान खान के घर के बाहर पिछले साल  2007 से लगती रही है यहां पर मुफ्त में उनके इलाज की व्यवस्था कराई जाती है। हालांकि ये लाइन लगना भी कोरोना वायरस की वजह से बंद हो गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डॉक्टर्स गरीब मरीजों से मिलते हैं फिर सलीम कहना को उनके इलाज के खर्चे की राशि बताते हैं। उसके बाद सलमान की संस्था बीइंग ह्यूमन की तरफ से सलीम खान मरीज को उस राशि का चेक देते हैं। बता दें कि संबंधित अस्पताल के नाम वह होता है। यह सिलसिला पिछले एक महीने से लॉकडाउन के चलते थमा हुआ है। 

कान्स हो सकता है 52 साल बाद कैंसिल


फ्रांस के कान्स शहर में कान्स फिल्म फेस्टिवल 12 से 23 मई के बीच आयोजित होता है जो अब कैंसिल होने की कगार पर है। अगर ऐसा हुआ तो पिछले 52 साल में पहली बार ऐसा होगा। बता दें कि इसके टालने का एलान कान्स के आयोजकों ने बीते 19 मार्च कर दिया था लेकिन अभी तक कोई नई तारीख इसकी सामने नहीं आई है। ऐसे कयास मौजूदा हालात को देखते हुए कहा जा रहा है कि कान्स फिल्म फेस्टिवल भी कैंसिल हो सकता है।

अमिताभ बच्चन फैंस से दूर 


खबरों की मानें तो ऐसा पहली बार पिछले 37 सालों में हुआ है जब अमिताभ बच्चन अपने फैंस से करीब डेढ़ महीने से नहीं मिले। बता दें कि जलसा बंगले के बाहर साल 1982 से हर रविवार फैंस का तांता लगता था और उनका अभिवादन खुद अमिताभ करते थे। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अमिताभ लगभग 15 मार्च से अपने फैंस से नहीं मिले हैं। 

सलमान खान का 'द बैंग' टूर रद्द हुआ


सलमान खान का मशहूर 'द बैंग' भी रद्द हो चुका है। बता दें कि सलमान खान ने सालाना टूर 'द बैंग' लॉन्च साल 2017 में किया था। इसका आयोजन तीन साल सफल हुआ लेकिन फिर इसका चौथे साल का आयोजन टल गया। याद दिला दें कि 3 अप्रैल से 12 अप्रैल के बीच इस टूर का आयोजन होना था। यूस और कनाडा में इस बार होना था। एटलांटा, डेट्रॉइट, बोस्टन, टोरंटो, डलास, हॉस्टन, सैन जोस और सीएटल में परफॉर्म करना था। 

आईफा टाला गया 21 साल में पहली बार


21 सालों में पहली बार इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) अवॉर्ड भी टाल दिया गया है। मध्य प्रदेश में आईफा का 21वां सीजन होना था। भोपाल में इसकी ओपनिंग 21 अप्रैल को होनी थी और इसकी मुख्य सेरेमनी इंदौर में  27 से 29 मार्च के बीच होनी थी। हालांकि अनिश्चितकालीन के लिए अब इसे भी टाला जा चुका है। मध्यप्रदेश की सियासत भी इसके पीछ एक वजह सामने आई थी।