BREAKING NEWS

देर आया दुरुस्त आया! RPN बोले- कांग्रेस में नहीं रही 32 साल पहले वाली बात, BJP की नीतियों से हूं प्रभावित ◾यूपी : JDU ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची, BJP से गठबंधन का जवाब न आने पर अकेले लड़ रही चुनाव ◾CM केजरीवाल का एलान- कार्यालय में अंबेडकर और भगत सिंह की लगेंगी तस्वीरें, जानें इसके पीछे के सभी समीकरण◾राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर उप राष्ट्रपति ने दिया बयान, अगले लोकसभा चुनाव में कम से कम 75 % होना चाहिए मतदान ◾राहुल का हाथ छोड़ अब BJP का कमल खिलाएंगे RPN, कांग्रेस बोली- 'कायर' नहीं लड़ सकते हमारी लड़ाई... ◾अपना दल ने पहले और दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, जानें- किन किन नेताओं का है नाम?◾नमो ऐप के जरिए बोले पीएम मोदी- पहले देश, फिर दल, यह हमेशा हमारे कार्यकर्ताओं के लिए भाजपा का मंत्र रहा है◾Himachal: शादी में बर्फबारी बनी रोड़ा, तो शादी करने JCB लेकर पहुंचा दूल्हा◾RPN ने चुनावी मजधार में छोड़ा कांग्रेस का साथ, सोनिया को भेजा इस्तीफा, बोले- नए अध्याय की शुरुआत ◾यूपी चुनाव : BSP प्रमुख फरवरी से करेंगी चुनाव प्रचार का आगाज, इस जिले में होगी पहली जनसभा ◾कर्नाटक: मंत्रिमंडल विस्तार पर मचा बवाल, BJP नेता अपना रहे बागी रुख, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾यूपी: CM योगी ने अखिलेश पर किया जुबानी हमला, कहा- सपा के नेता समाजवादी नहीं बल्कि तमंचावादी हैं ◾दिल्ली: कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज हुई गिरावट, CM केजरीवाल बोले- जल्द मिलेगी प्रतिबंधों से राहत ◾दिल्ली में शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, सालभर में 21 की जगह अब सिर्फ 3 Dry Day◾यूपी: AIMIM ने उमैर मदनी को मैदान में उतारा, चुनावी घमासान में तेज हुई मुस्लिम वोटों के लिए खींचतान◾फिर आमने-सामने शिवसेना और BJP, राउत बोले-हिंदुत्व के मुद्दे पर सबसे पहले हमने लड़ा था चुनाव◾कांग्रेस को लगेगा बहुत बड़ा झटका! स्टार प्रचारक RPN हो सकते हैं BJP में शामिल, स्वामी मौर्य की बढ़ेंगी मुश्किलें ◾राष्ट्रपति और PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी हिमाचल के स्थापना दिवस पर राज्यवासियों को बधाई◾BJP सांसद गौतम गंभीर हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की टेस्ट कराने की अपील ◾मायावती का विरोधियों पर निशाना, कहा- बसपा को छोड़ बाकी सभी सरकारों ने किया राजनीति का अपराधीकरण ◾

क्या आप जानते हैं ? ’Taarak Mehta Ka Ulta Chasmah' की स्टार कास्ट की पढ़ाई के बारे में

सब टीवी के मशहूर शो ’Taarak Mehta Ka Ulta Chasmah' ने 2000 एपिसोड्स पूरे कर लिए हैं। यह शो 2008 से सभी को एंटरटेन कर रहा है। शे के किरदारों में कोई टीचर है तो कोई दुकानदार है। तो कोई साइंटिस्ट है। लेकिन क्या आप जानते हैं इन स्टार्स ने रियल लाइफ में कहां तक पढ़ाई की है। तो आईए जानते हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा की स्टार कास्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन लाइफ के बारे में।

\"\"

1.जेठालाल (दिलीप जोशी)

जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी ’Taarak Mehta Ka Ulta Chasmah' सीरियल के अहम किरदार में शामिल है। एक तरह से हम कहे कि वे इस सीरियल की जान है तो भी गलत नहीं होगा। दिलीप ने अपनी पढ़ाई एन. एम. कॉमर्स कालेज, मुंबई से की है। दिलीप में एक्टिंग का जनून कॉलेज टाइम में ही नजर आ गया था। जब वे बी.कॉम की पढ़ाई कर रहे तब उन्हें इंडियन नेशनल थियटर की ओर से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था।

\"\"

2.दयाबेन गड़ा (निशा वाकाणी)

सीरियल ’Taarak Mehta Ka Ulta Chasmah' में दया भाभी का किरदार निभाने वाली निशा वाकाणी ने ड्रामा में डिप्लोमा कर रखा है। उन्होंने यह डिग्री अहमदाबाद के गुजरात कॉलेज से ली थी।

\"\"

3.तारक मेहता (शैलेष लोढ़ा)

सीरियल ’Taarak Mehta Ka Ulta Chasmah' में तारक मेहता का किरदार शैलेष लोढ़ा ने निभाया है। सीरियल में लेखक का किरदार निभाने वाले शैलेष रियल लाइफ में भी एक लेखक ही है। ऐजुकेशन में भी तारक ने कई डिग्रियां हासिल कर रखी है। उन्होंने विज्ञान वर्ग में स्नातक की डिग्री ले रखी है। इसके साथ उन्होंने मार्केटिंग में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री भी ले रखी है।

\"\"

4.कृष्णन सुब्रमण्यम अय्यर (तनुज महाशब्दे)

तनुज महाशब्दे ने तारक मेहता का उलटा चश्मा सीरियल में कृष्णन सुब्रमण्यम अय्यर का रोल निभाया है। वे सीरियल में साईंटिस्ट बने है। तनुज ने एजुकेशन में मरीन कम्युनिकेशन में डिप्लोमा की डिग्री ले रखी है।

\"\"

5.बबीता अय्यर (मुनमुन दत्ता)

’Taarak Mehta Ka Ulta Chasmah' सीरियल में बबीता का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता का फैमेली बैकग्रांउड संगीत से संबंध रखता है। एजुकेशन में मुनमुन ने इंग्लिश सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री ले रखी है।

\"\"
बॉलीवुड केसरी तारक मेहता की बबिता का ये बोल्ड लुक देख कर आप भी रह जाएंगे हैरान

6.पत्रकार पोपटलाल (श्याम पाठक)

सीरियल ’Taarak Mehta Ka Ulta Chasmah' में पत्रकार पोपटलाल का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक ने एजुकेशन में चार्टड अकाउंटेंट (सी.ए.) की डिग्री ले रखी है।

\"\"