पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री निहारिका सिंह ने शुक्रवार को अपना ‘मी टू’ अनुभव साझा करते हुए एक महिला फलाइट अटेंडेंट के पति पर ‘मनोरोगी‘ और ‘शारीरिक रूप से हिंसक’ होने का आरोप लगाया था। सिंह की उस व्यक्ति से 2011 में सगाई हुई थी। वहीं, महिला फ्लाइट अटेंडेंट ने जुलाई में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

जर्मन एयरलाइन की फ्लाइट अटेंडेंट अनिसिया बत्रा ने कथित तौर पर अपने घर की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। महिला के पति मयंक सिंघवी को दहेज हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया जबकि महिला के सास-ससुर को भी इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया।

‘सरकार’ के निर्देशक मुरूगदास की गिरफ्तारी पर 27 नवंबर तक रोक

अभिनेत्री ने बताया कि बत्रा ने उनसे संपर्क किया था और उनके बीच बहन जैसा संबंध बन गया था।  पीटीआई ने सितंबर में एक खबर दी थी कि दिल्ली पुलिस ने अनिसिया बत्रा मामले में एक पूर्व मिस इंडिया ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया था और अपना बयान दर्ज कराया था। सिंह ने पुलिस को बताया था कि उसने सिंघवी से अपनी सगाई तोड़ दी थी क्योंकि सिंघवी ने धमकी दी थी और चाकू लेकर उसका पीछा किया था।

सिंह के # मी टू के अनुभव को पत्रकार संध्या मेनन ने ट्विटर पर शेयर किया है। अपने पोस्ट में सिंह ने कहा है कि वह सिंघवी से अपने दोस्त की एक जन्मदिन पार्टी में मिली थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘ वह एक इंवेस्टमेंट बैंकर था और उसका फिल्मों से कोई लेना-देना नहीं था जो कि मेरे लिए अच्छी चीज थी। मुझसे मिलने के दो महीने के भीतर उसने मेरे नाम का टैटू अपने सीने पर बनवा लिया और मुझे बताया कि वह मुझसे प्यार करता है।”

अभिनेत्री ने कहा, ‘‘ मेरे मन में उसके लिए ऐसी भावना नहीं थी लेकिन उसने मेरे आस-पास के लोगों और मेरे परिवार और दोस्तों से मेल-जोल बढ़ा लिए और उन्होंने मुझे ‘ शादी कर लेने’ पर जोर दिया। 2011 में मेरे 29वें जन्मदिन पर उसने मुझे एक रिंग देकर शादी करने का प्रस्ताव रखा।”

उन्होंने कहा, ‘‘ बाद में मुझे पता चला कि सिंघवी मनोरोगी है और मैंने 2011 के अंत में ही अपनी सगाई तोड़ दी।” बिना बत्रा का नाम लिए हुए सिंह ने कहा कि सिंघवी की पत्नी ने आत्महत्या करने से कुछ दिन पहले उनसे संपर्क किया था।

सिंह ने कहा, ‘‘ मैंने उसे अपनी कहानी बताई। उसने बताया कि शादी के पहले सप्ताह से ही उसके साथ खराब व्यवहार किया जा रहा है और वह इस शादी से निकलने की कोशिश में है। हम एक-दूसरे के साथ संपर्क में थे और हमारे बीच बहन जैसा संबंध बन गया था। इसके कुछ दिन बाद ही वह रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। मयंक सिंघवी को न्यायिक हिरासत में लिया गया।”