BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : सीएम शिंदे की जान को खतरा, बढाई गई सुरक्षा◾सियासत के धरती पुत्र मुलायम सिंह की बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में शिफ्ट◾उद्धव गुट में टूट जारी, वर्ली के 3000 शिवसैनिकों ने थामा शिंदे गुट का दामन ◾फिर उबाल मार रहा हैं खालिस्तान मूवमेंट, बठिंडा में दीवार पर लिखे गए खालिस्तान समर्थक नारे◾पुलवामा में आतंकी हमला, एक पुलिस जवान शहीद, सशस्त्र बल का जवान घायल ◾बीजेपी ने नीतीश कुमार को दी सलाह, कहा - आपकी विदाई तय, बांध लें बोरिया-बिस्तर◾Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव क्यों लड़ रहे हैं मल्लिकार्जुन खड़गे? बताया पूरा प्लान ◾खड़गे से खुले आसमान के नीचे बहस करने के लिए तैयार हूं - शशि थरूर ◾ महात्मा गांधी की विरासत को हथियाना आसान पदचिन्हों पर चलना मुश्किल : राहुल गांधी ◾मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की◾इस बात पर गौर किया जाना चाहिए कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों में नाराजगी क्यों है : गहलोत◾पायलट को बीजेपी का खुला ऑफर, घर लक्ष्मी आए तो ठुकराए नहीं ◾राजस्थान में बढ़ा सियासी बवाल, अशोक गहलोत ने विधायकों की बगावत पर दिया बड़ा बयान◾राजद नेताओं पर जगदानंद सिंह ने लगाई पाबंदिया, तेजस्वी यादव पर टिप्पणी ना करने की मिली सलाह ◾ इयान तूफान के कहर से अमेरिका में हुई जनहानि पर पीएम मोदी ने जताई संवेदना ◾महात्मा गांधी की ग्राम स्वराज अवधारणा से प्रेरित हैं स्वयंपूर्ण गोवा योजना : सीएम सावंत◾उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव पर राजभर ने कसा तंज, कहा - साढ़े चार साल खेलेंगे लूडो और चाहिए सत्ता◾ पीएम मोदी ने गांधी जयंती पर राजघाट पहुंचकर बापू को किया नमन, राहुल से लेकर इन नेताओं ने भी राष्ट्रपिता को किया याद ◾महाराष्ट्र: शिंदे सरकार का कर्मचारियों के लिए नया अध्यादेश जारी, अब हैलो या नमस्ते नहीं 'वंदे मातरम' बोलना होगा◾Gandhi Jayanti: संयुक्त राष्ट्र की सभा में 'प्रकट' हुए महात्मा गांधी, 6:50 मिनट तक दिया जोरदार भाषण◾

अलविदा सुशांत सिंह राजपूत : बिहार के पटना से निकलकर मायानगरी का चमकता सितारा बनने तक का सफर

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आज अपने मुंबई स्थित घर में सुसाइड कर लिया।बतौर डांसर से अपने करियर की शुरूआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी इंडस्ट्री के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।

सुशांत बिहार से ऐसे पहुंचे मायानगरी मुंबई 

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ। सुशांत ने अपनी प्रारभिक शिक्षा सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से शुरू की। सुशांत ने अपनी आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से हुई है। उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। सुशांत फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते थे और अपने सपनों को उड़ाने देने के लिए उन्होंने मायानगरी मुंबई का रूख किया।

बतौर बैकअप डांसर से लोकप्रिय एक्टर बने सुशांत 

सुशांत ने अपने करियर की शुरूआत बतौर बैकअप डांसर की। उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस शो में भी कई बार डांस किया। इसी शो के दौरान सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने उन्हें नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था।

जी.टी.वी. का शो ‘पवित्र रिश्ता’ सुशांत के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए। कम समय में ही टेलीविजन के बड़े सितारे बन चुके सुशांत ने फिल्मों का रूख कर लिया।

फिल्म ‘काई पो चे’ से सुशांत ने की अपने सिने करियर की शुरूआत 

वर्ष 2013 में प्रदर्शित अभिषेक कपूर निर्देशित फिल्म ‘काई पो चे’ से सुशांत सिंह राजपूत ने अपने सिने करियर की शुरूआत की। फिल्म ‘काय पो चे’ में निभाए गए अपने किरदार की प्रेरणा उन्हें अपनी बहन मीतू सिंह से मिली थी। मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। फिल्म में सुशांत के अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इसी वर्ष प्रदर्शित यशराज बैनर तले बनीं। फिल्म ‘शुद्ध देशी रोमांस’ में भी सुशांत ने अपने रोमांटिक अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अभिनय से दर्शकों के दिल पर राज करते थे सुशांत

वर्ष 2014 में प्रदर्शित राजकुमार हिरानी की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पीके’ यूं तो पूरी तरह से आमिर खान पर आधारित थी लेकिन फिल्म में सुशांत ने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। वर्ष 2015 में प्रदर्शित दिबाकर बैनर्जी के निर्देशित फिल्म ‘व्योमकेश बक्शी’ में सुशांत ने अपने सशक्त अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म के लिए सुशांत काफी मेहनत की। शूटिंग शुरू होने से पहले सुशांत ने व्योमकेश बख्शी से जुड़ी चीजें पढ़ी और कई जासूसी नॉवल्स को पढ़ा।

फिल्मी पर्दे पर धोनी बनने के लिए सुशांत ने माही के हर अंदाज को किया आत्मसात

वर्ष 2016 में प्रदर्शित फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' सुशांत सिंह के करियर की सर्वाधिक हिट फिल्म में शुमार की जाती है। इस फिल्म में सुशांत ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया। फिल्मी पर्दे पर धोनी बनने के लिए सुशांत ने कड़ी मेहनत की थी। माही की चाल से लेकर बाल तक। बोलने के लहजे से लेकर बल्लेबाजी शैली तक को सुशांत सिंह राजपूत ने आत्मसात किया था। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने राबता, केदारनाथ, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों में भी काम किया।

लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे सुशांत 

सुशांत सिंह राजपूत अपनी लव लाइफ को लेकर भी अखबारों और टी.वी. की सुर्खियों में रहे हैं। वे अपनी प्रेमिका अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे वक्त से रिलेशन में रहे। दोनों लव बर्ड्स की मुलाकात पहली बार ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर ही हुई थी और वहीं से दोनों के बीच प्यार पनपना शुरू हो गया था। उन्होंने मशहूर एक्शन डायरेक्टर अलन अमीन से मार्शल आर्ट्स के गुर भी सीखे थे।

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने किया सुसाइड, घर में लगाई फांसी