बेहद काम संजय में अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत बॉलीवुड में खास पहचान बनाने वाले अभिनेता विकी कौशल आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। आज भले ही विकी कौशल अपना नाम हिट एक्टर्स में दर्ज करा चुके है पर आपको बता दें उन्होंने इस मुकाम पर पहुँचने के लिए विकी ने बेहद कड़ी मेहनत की है।

vicky kaushal

आज हम आपको विकी के जीवन से जुडी कुछ ऐसी बातें बता रहे है जो उनके संघर्ष की कहानी बयां करती है। विकी कौशल 16 मई 1988 को मुंबई में पैदा हुए थे। उनके पिता श्याम कौशल मशहूर एक्शन डायरेक्टर रहे है और माँ वीणा कौशल हाउस वाइफ थी। विकी कौशल के एक छोटे भाई भी है जो अब असिस्टेंट डायरेक्टर है।

विकी कौशल

विकी कौशल का बचपन मुंबई की एक चॉल में बीता है और तब उनके पिता फिल्मों में स्टन्टमैन का काम करते थे। बचपन से ही विकी कौशल को एक्टिंग और डांस का शौक था। पेशे से एलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर विकी कौशल ने मंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यू ऑफ टेक्नलॉजी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

विकी कौशल

पढाई में ग्रेजुएट होने के साथ साथ विकी एक ट्रेंड डांसर भी है। पढाई पूरी करने के बाद विकी को कई जॉब ऑफर हुई पर उनका सपना था बॉलीवुड में हीरो बनना और इसके लिए उन्होंने नौकरियां ठुकरा दी। किशोर नमित कपूर’ के एक्टिंग स्कूल में उन्होंने अपने अभिनय को निखारा और कई प्रतियोगिताएं में हिस्सा लिया।

विकी कौशल

फिल्म मसान से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले विकी बताते है की इस फिल्म से उनकी किस्मत बदल गयी। पहली ही फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिल गया। मसान के बाद उनके पास फिल्मों के ऑफर आने लगे और उन्होंने कई बढ़िया फ़िल्में की।

विकी कौशल

इसके बाद फिल्म संजू में बेस्ट सपोर्टिंग परफॉर्मेंस का अवॉर्ड उनके मिला और फिल्म राज़ी भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक से उन्होंने खुद को बॉक्स ऑफिस पर ना सिर्फ कमाऊ एक्टर की लिस्ट में शामिल किया बल्कि उनके जबरदस्त अभिनय के सब मुरीद भी हो गए।

vicky kaushal

 

आपको बता दें अभिनेता बनने से पहले विकी ने अनुराग कश्यप के साथ ‘फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है। अब एक फिल्म के लिए विकी कौशल करोड़ रुपए फीस लेते हैं। साथ ही विकी कौशल को खाने और घूमने का भी बेहद शौक है।

टाइगर से पहले इस एक्टर को डेट कर रही थी दिशा पटानी, ब्रेकअप की वजह उड़ा देगी होश