BREAKING NEWS

कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾पंजाब : AAP की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा कल करेंगे केजरीवाल◾सम्राट अशोक की तुलना मामले ने बढ़ाई BJP-JDU में तकरार, जायसवाल ने पढ़ाया मर्यादा का पाठ◾पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली खालिस्तानियों की धमकी◾पंजाब में बदली चुनाव की तारीख, 14 नहीं अब 20 फरवरी को होगा मतदान◾उत्तराखंड: महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य अपने बगावती सुर के बाद BJP में हुई शामिल◾गोवा चुनाव: TMC को झटका देते हुए लौरेंको बोले- बाहरी पार्टी में शामिल होना 'गलती', क्या कांग्रेस में करेंगे वापसी? ◾UP चुनाव से पहले अखिलेश को झटका, सपा की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका◾

कोरोना जंग: 'I For India' कॉन्सर्ट के जरिए जुटाए गए करोड़ों रुपये,एक साथ उतरे दिग्गज कलाकारों ने दी प्रस्तुति

इस वक्त देश की हालत कुछ ठीक नहीं है कोरोना महामारी के चलते हर किसी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कोरोना पीड़ितों की सहायता करने के लिए आगे आये फेसबुक पर हिंदी फिल्म जगत और दुनिया भर के 85 कलाकारों ने साथ मिलकर वर्चुअल कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया का आयोजन किया।

 इस दौरान खास यह है कि फेसबुक पर 4 घंटे 20 मिनट चले इस कॉन्सर्ट की मदद से करोड़ो रुपये की सहायता राशि इकठी की गई है। इस कॉन्सर्ट में ऑनलाइन 14,394 लोगों ने डोनेट किया। जिससे कुल कमाई 3 करोड़ 70 लाख से भी ज्यादा रुपये की हो गई है। इसके अलावा कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने ऑफलाइन भी इसमें मदद की।  

कोविड रिस्पॉन्स फंड को सौंपा गया पैसा 

इस कॉन्सर्ट के जरिए जितना भी पैसा जमा किया गया है,उसे 'गिव इंडिया' द्वारा प्रबंधन किए जाने वाले कोविड रिस्पॉन्स फंड को गया है। क्योंकि इन्हीं पैसों से अब स्वास्थ्य कर्मियों के लिए PPE किट और खाना, राशन, दिहाड़ी और प्रवासी मजदूरों के लिए नकद राहत दी जाएगी।

वैसे इस तरह के कॉन्सर्ट का आयोजन करने के पीछे बॉलीवुड जगत के सितारों की तीन मुख्य वजह थीं। सबसे पहला लोग इन दिनों लॉकडाउन की वजह से अपने घरों के अंदर कैद हैं उनका मनोरंजन करना। दूसरा, ऐसी मुश्किल घड़ी में जो फ्रंटलाइन पर लड़ रहे हैं उनके प्रति सम्मान व्यक्त करना। तीसरा और आखिरी इस बीच ऐसे बहुत से लोग जिनके पास न ही करने को कुछ काम है और न घर है ऐसी स्थिति में वो खुद के लिए एक समय का भोजन भी नहीं जुटा सकते इसलिए उनके लिए फंड इकट्ठा करना। 


इस कार्यक्रम का शुभारम्भ रविवार की शाम को 7:30 बजे किया गया जो करीब लगातार 4 घंटे तक चला। इतना ही नहीं  इस कार्यक्रम को 4.6 करोड़ लोगों ने देखा। इस कॉन्सर्ट की खास बात ये थी कि इसमें बॉलीवुड स्टार्स के साथ-साथ हॉलीवुड ने भी अपना हाथ आगे बढ़ाया। कॉन्सर्ट में 85 भारतीय और दुनिया भर के कलाकारों ने घर पर ही रह कर अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दीं। 


कार्यक्रम में दिखा पूरा बॉलीवुड

इस प्रोग्राम में आमिर खान, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, अनिल कपूर, अनुष्का शर्मा, दुल्कर सलमान, फराह खान, ऋतिक रोशन, करण जौहर, करीना कपूर खान, कैटरीना कैफ, किरण राव, माधुरी दीक्षित, प्रियंका चोपड़ा जोनस, राणा दग्गुबाती, रानी मुखर्जी, रणवीर सिंह, सैफ अली खान, शबाना आजमी, शाहरुख खान, टाइगर श्रॉफ, वरुण धवन, विक्की कौशल, विद्या बालन, विशाल भारद्वाज विराट कोहली, सानिया मिर्जा ,ज़ोया अख्तर जैसे कलाकार इसमें शामिल हुए। 

भारत में कोरोनवायरस से जंग के खिलाफ फंड इकट्ठा करने के लिए  निक जोनस, जो जोनस, विल स्मिथ, मिक जैगर, मिन्डी कलिंग जैसा कलाकारों ने भी इसमें हिस्सा लिया।