BREAKING NEWS

पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾

पहले ही सप्ताह में फिल्म 'Sanju' ने तोड़े बॉलीवुड इतिहास के सारे रिकॉर्ड, जानिए कौन से रिकॉर्ड तोड़े हैं

साल 2018 की सबसे बहुचर्चित फिल्म 'Sanju' बीते शुक्रवार 29जून को रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी संजय दत्त की लाइफ पर आधारित है। फिल्म 'Sanju' संजय दत्त की जिंदगी के कई राज खोलती है। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म संजू इस साल काफी ज्यादा सुर्खियों में रही है।

\"Sanju

फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने के बाद दर्शकों का एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ गया था। यही वजह थी कि फिल्म की पहले से ही बुकिंग में करीब 52 हजार टिकट बेहद आसानी से बिक गए थे। वहीं फिलहाल अब फिल्म 'Sanju' को दर्शकों और क्रिटिक्स की ओर से पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है। यही वजह है कि फिल्म समीक्षकों ने इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बताया है।

\"Sanju

फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी हैं जिन्होंने पहले से ही फिल्म 3इडियट्स,पीके और मुन्ना भाई जैसी सीरीज देकर ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपनी अहम भूमिका निभाई है।

\"Sanju

और अब ऐसा लगता है कि उनकी जबरदस्त फिल्म 'Sanju' बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। केवल इतना ही नहीं रणबीर की फिल्म संजू बॉलीवुड के तीनों खानों को पीछे छोड़ नए रिकॉर्ड बना लिए है।

पहले सप्ताह में फिल्म \"संजू\" ने तोड़े कई रिकॉर्ड

\"Sanju

1. फिल्म 'Sanju' ने पहले दिन ही 34.75 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली और सभी आंकड़ो को देखते हुए यह इस साल की अब तक की सबसे ब्लॉकबास्टर फिल्म है। वहीं सलमान खान की फिल्म रेस 3 ने केवल 29.17 करोड़ रुपए कमाए।

\"\"

2. बिना किसी वीकेंड और फेस्टिवल पर रिलीज होने के बाद भी फिल्म संजू रही हिट।

\"\"

3. बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को पीछे छोड़ते हुए फिल्म  'Sanju' बानी ब्लॉकबास्टर फिल्म। फिल्म दंगल की पहले दिन की कमाई 29.78 करोड़ रुपये थी।

\"Sanju

4. रणबीर कूपर की फिल्म 'Sanju' की पहले दिन की कमाई 34.75 करोड़ रुपये है जबकि रणबीर कपूर के फिल्मी करियर की शुरआत में 2013 में रिलीज हुई फिल्म \"बेशरम\" की पहली दिन की कमाई 21.56 करोड़ रुपये थी।

\"\"

5. यह रणबीर कपूर के लिए ही नहीं बल्कि राजकुमार हिरानी के करियर की भी सबसे बड़ी बात है क्योंकि पीके फिल्म को कमाई के मामले में फिल्म संजू ने पीछे छोड़ दिया है।

\"\"

6. 2018 के सबसे बड़ी रिकॉर्ड भी 'Sanju' ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं क्योंकि फिल्म ने पहले ही सप्ताह में 117.35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जबकि फिल्म 'रेस 3' (106.47 करोड़ रुपये) और 'पद्मावत' की पहले सप्ताह की (114 करोड़ रुपये) थी।

\"\"

7. यह सिर्फ साल 2018 की पहली कमाई करने वाली फिल्म ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की ऐसी इतिहास रचने वाली पहली फिल्म है जिसने पहले ही सप्ताह में 117.35 करोड़ की कमाई कर तोड़े सारे रिकॉर्ड।

\"\"

8. फिल्म 'Sanju' केवल 2018 में बॉलीवुड के इतिहास की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है जिसने बाहुबली 2 के भी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जिसने तीसरे दिन 46.71 करोड़ रुपए कमाए थे। खैर अब तो बॉलीवुड के स्टार रणबीर कपूर ने बॉलीवुड के सभी बड़े सितारों को पीछे छोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

\"\"

अब यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म 'Sanju' से अपने कैरियर की रणबीर कपूर फिर से जबरदस्त शुरूआत करेंगे। और इस सब चीज को पाने के लिए उनकी कड़ी मेहनत और सफलता थी। अब आगे देखना यह बेहद दिलचस्प होगा कि यह फिल्म कितना और रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

\"\"