BREAKING NEWS

नितिन गडकरी की अपील, कहा- सभी दलों को यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के लिए सामूहिक प्रयास करना चाहिए◾Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी सोनिया गांधी, सोमवार से राजस्थान में होगी शुरू◾Border dispute: एमएसआरटीसी ने कोल्हापुर और बेलगावी के बीच बहाल की बस सेवा, हालात सामान्य होने के आसार ◾UP News: धर्मांतरण के बाद युवती के निकाह मामले में 10 के खिलाफ FIR दर्ज, दो गिरफ्तार◾चक्रवाती तूफान मैंडूस का दिखने लगा असर, चेन्नई से 4 उड़ानें रद्द, सरकार ने कसी कमर ◾गुजरात विजय पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- कांग्रेस अपना वजूद ढूंढने को मजबूर◾भाजपा ने गुजरात में विधायक दल के नेता के चयन के लिए पर्यवेक्षक किया नियुक्त, जानें किसे मिली जिम्मेदारी ◾हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर बोले अशोक गहलोत- चुनाव जीतने के लिए OPS ने निभाई अहम भूमिका ◾राजस्थान: सीएम गहलोत बोले- बजट में किसानों, पशुपालकों की खुशहाली का रखेंगे ध्यान ◾उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा- सांसद मुद्दों को उठाने से पहले निजी अध्ययनों व आंकड़ों का विश्लेषण करें ◾Delhi News: कांग्रेस को झटका, दो नव-निर्वाचित पार्षद ‘आप’ में हुए शामिल◾CM योगी का ऐलान, कानपुर के पास जल्द होगा अपना हवाई अड्डा ◾शीतकालीन सत्र में पेश हुआ 'यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल', पक्ष में पड़े 63 वोट, विपक्ष ने किया जमकर हंगामा◾Noida: नोएडा में दरिंदगी, 14 वर्ष की लड़की के साथ दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें मामला ◾केसीआर की पार्टी का आधिकारिक नाम हुआ बीआरएस, EC ने दी स्वीकृति ◾उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त, बरेली में पेड़ से लटका मिला पांचवीं के छात्र का शव, जांच में जुटी पुलिस ◾गुजरात चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया, कहा- अब कठोर निर्णय लेने का वक्त◾Indonesia: इंडोनेशिया में कोयले की खदान में भारी विस्फोट, 9 की मौत, अन्य कई घायल ◾दलाई लामा का संदेश, कहा- हथियारों पर बहुत खर्च कर रहे लोग, यह पूरी तरह से गलत ◾मेयर पर आदेश गुप्ता ने तोड़ी चुप्पी- 'AAP' का ही होगा सब कुछ... विपक्ष में अहम भूमिका निभाएगी BJP ◾

बाहुबली स्टार प्रभास के बारे में 5 दिलचस्प बातें जो उनके फैंस भी नहीं जानते, जानकर रह जायेंगे हैरान

बाहुबली सीरीज की शानदार सफलता के बाद दक्षिण के सुपरस्टार प्रभास भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नाम बन गए है।  बाहुबली के बाद प्रभास की फैन फॉलोविंग भी काफी बढ़ गयी है पर बहुत से फैंस प्रभास के बारे में बहुत कम बातें ही जानते है।  आज हम आपको Prabhas के बारे में 5 बड़ी बताने जा रहे है जो बेहद दिलचस्प है पर फैंस इन बातों से अनजान है।

 

1.पूरा नाम 

 

Interesting Facts about prabhas

 

सुपरस्टार अभिनेता ने प्रभास के रूप में प्रसिद्धि हासिल की है पर कम ही लोग जानते हैं कि उनका असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति है। टॉलीवुड के युवा रिबेल स्टार को उनके प्रशंसकों द्वारा प्यार से 'डार्लिंग' भी कहा जाता है। उनके करीबी लोग उन्हें 'प्रभा', 'पबसी' और 'मिस्टर परफेक्ट' भी कहते हैं।

 

2.बॉलीवुड की शुरुआत

 

Interesting Facts about prabhas

 

फैंस प्रभास की बॉलीवुड डेब्यू साहो’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन बहुत लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्होंने पहले ही बॉलीवुड फिल्म में काम किया है। 2014 में, प्रभास को एक्शन जैक्सन ’के 'सूर्या अस्त, पंजाबी मस्त’ गाने में  सोनाक्षी सिन्हा के साथ डांस हुए देखा गया था।

 

3.पसंदीदा फिल्म 

 

Interesting Facts about prabhas

 

भले ही प्रभास को बाहुबली सीरीज ने शोहरत दी हो पर अभिनेता ने खुलासा किया कि तेलुगु फिल्म 'भक्त कन्नप्पा' उनकी सर्वकालिक पसंदीदा फिल्म है। 1976 की फिल्म में उनके चाचा कृष्णम राजू ने अभिनय किया। जहां तक ​​बॉलीवुड का सवाल है, प्रभास को फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की फिल्में देखना बहुत पसंद है। उन्होंने 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' और '3 इडियट्स' को लगभग 20 बार देखा है।

 

4.करियर 

 

Interesting Facts about prabhas

 

हालाँकि शिक्षा बॉलीवुड में प्रवेश करने की योग्यता नहीं है, लेकिन प्रभास ने फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी कर ली। अभिनेता एक इंजीनियरिंग छात्र थे और भीमवरम में डीएनआर स्कूल में पढ़े थे। प्रभास ने अपनी इंटरमीडिएट की शिक्षा हैदराबाद के श्री चैतन्य जूनियर कॉलेज से पूरी की।  प्रभास के लिए फूड बिजनेस एक ड्रीम जॉब था।

 

5.सोशल वर्क 

 

 

प्रभास ने चुपचाप अपने कामों के बारे में बताए बिना कई कारणों से दान दिया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि अभिनेता लाखों रुपये दान करता है।उन्होंने नलगोंडा के एक नेत्रहीन स्कूल का दौरा किया और कथित तौर पर उनके कल्याण के लिए 10 लाख रुपये का योगदान दिया। उन्होंने छात्रों के साथ कुछ समय बिताया, जिससे साबित हुआ कि वह हीरो भी हैं।

ओपनिंग डे पर प्रभास की फिल्म साहो का बॉक्स ऑफिस पर धमाका, किया इतने करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन