BREAKING NEWS

राहुल के आरोपों पर AgVa कंपनी का जवाब, कहा- वह डॉक्टर नहीं है, दावा करने से पहले करनी चाहिए थी पड़ताल◾यथास्थिति बहाल होने तक LAC से भारत को एक इंच भी पीछे नहीं हटना चाहिए : कांग्रेस◾राहुल का केंद्र सरकार से सवाल, कहा- भारतीय जमीन पर निहत्थे जवानों की हत्या को कैसे सही ठहरा रहा चीन?◾भारत-चीन बॉर्डर पर IAF ने दिखाया अपना दम, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर ने रात में भरी उड़ान◾विकास दुबे की तलाश में जुटी पुलिस की 50 टीमें, चौबेपुर थाने में 10 कॉन्स्टेबल का हुआ तबादला◾कोरोना वायरस : देश में मृतकों का आंकड़ा 20 हजार के पार, संक्रमितों की संख्या सवा सात लाख के करीब ◾पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी मार गिराया, सेना का एक जवान भी हुआ शहीद ◾चीन मुद्दे पर US ने एक बार फिर किया भारत का समर्थन, कहा- अमेरिकी सेना साथ खड़ी रहेगी◾विश्वभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख से अधिक, मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार ◾US में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार, अब तक 1 लाख 30 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾गृह मंत्रालय से विश्वविद्यालयों को मिली हरी झंडी, परीक्षाएं कराने की मिली अनुमति◾महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत◾वांग - डोभाल बातचीत के बाद बोला चीन - LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने का काम जल्द से जल्द किया जाना चाहिए ◾दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार, देशभर में 7 लाख से ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या◾कांग्रेस का पलटवार - चीन के खिलाफ मजबूत होती सरकार तो नड्डा को ‘झूठ’ नहीं बोलना पड़ता◾निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत छह लोगों खिलाफआतंकी गतिविधियों के लिये NIA द्वारा चार्जशीट दायर ◾चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾सेना के पीछे हटने पर बोला चीन- दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए उठाया गया कदम◾CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जैकलिन के कैरियर को मिली रफ्तार

हर अभिनेत्री का अपना खास अंदाज होता है, जो दूसरों को सम्मोहित करता है। व्यक्तित्व का वो खास पहलू ही आकर्षित करता है। ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अभिनय से ज्यादा अपने हुस्न का जादू चलाकर बॉलीवुड में लंबे समय तक राज किया। ऐसी अभिनेत्रियों की खासियत ये रही है कि इन्होंने लिंकअप के जरिए काम हासिल किया। फिल्ममेकर्स की हर डिमांड को पूरा किया, जो उनका किरदार चाहता था। अगर हम वर्तमान दौर की अभिनेत्रियों की बात करें, तो ऐसी क्वालिटीज जैकलिन फर्नांडीस में हैं, जो संबंधों के सहारे ही लगातार आगे बढ़ रही हैं। हैरानी की बात तो ये है कि अभिनय में अपेक्षाकृत कमजोर होने के बावजूद जैकलिन टॉप ब्रैकेट में आ गई हैं।

इन दिनों ऐसी फिल्में ज्यादा बन रही हैं, जिनमें एक्ट्रेस से बोल्डनेस की उम्मीद की जाती है क्योंकि उनका किरदार ही ऐसा लिखा गया है जिसके चलते उनका अभिनय नहीं, जिस्म बोले और इस मामले में जैकलिन नंबर वन पहुंच चुकी हैं, लेकिन आप यह न मानें कि वह बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री बन गई हैं।

दरअसल, एक खास कैटेगिरी में जैकलिन ने सभी को पीछे छोड़ दिया है और वो है ग्लैमरेस रोल्स। हालांकि ऐसा भी नहीं है कि प्रियंका, दीपिका, कैटरीना, अनुष्का आदि ग्लैमर के मामले में पीछे हों, लेकिन अब इन अभिनेत्रियों का दायरा काफी अलग हो चुका है। ये डार्क रोल भी कर रही हैं और मौका मिलते ही ग्लैमर का तड़का भी लगा देती हैं जबकि जैकलिन सिर्फ ग्लैमरेस रोल ही कर पाती हैं और उनकी यही खूबी उन्हें आगे बढ़ा रही है।

इस मामले में जैकलिन की कोई प्रतिद्वंद्वी नजर नहीं आती। तापसी पन्नू ने उनके साथ काम किया, लेकिन तापसी की अलग रेंज है। अभिनय के मामले में वह सशक्त हैं और जैकलिन का उनसे कोई मुकाबला नहीं किया जा सकता। इसी तरह रिचा चड्ढा, राधिका आप्टे, परिणीति चोपड़ा आदि की खूबियां अलग हैं, जो स्टाइल के मामले में उन्हें जैकलिन से अलग करती हैं।

सलमान खान का सपोर्ट भी जैकलिन को फायदा पहुंचा जा रहा है जिनके साथ वह रेस-3 में काम कर रही हैं। सलमान ने तो एक बार कहा भी था कि जैकलिन की हंसी मुझे बहुत पसंद है। जैकलिन के साथ जिन लोगों ने भी काम किया है, वे यही कहते हैं कि मैडम के चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट रहती है या फिर वह खिलखिलाकर हंसती रहती हैं। इंसान के व्यक्तित्व की कुछ खास खूबियां ही उन्हें दूसरों से अलग खड़ा करती हैं और कहना गलत न होगा कि उनके इसी अंदाज ने कमजोर अभिनय को पृष्ठभूमि में ला दिया है यानी कोई उनके लचर अभिनय की तरफ ध्यान नहीं देता।

उनका बॉडी लैंग्वेज ही बोलता है जिसकी वजह से फिल्मों में उनका जुड़ाव लगातार बना हुआ है। जुड़वां-2 की सफलता के बाद तो उन्हें विज्ञापनों के भी ऑफर्स मिल रहे हैं और साथ ही पंजाबी म्यूजिक वीडियो में भी काम करने का अवसर मिला है यानी जैकलिन का दायरा अब बढ़ रहा है। इस समय जैकलिन का पूरा फोकस रेस-3 पर है।

फिल्म में उनके साथ सलमान खान हैं इसलिए मेहनत के मामले में वह पीछे नहीं रहना चाहती। बीच में एक ऐसा दौर भी आया था, जब सलमान ने उनसे थोड़ी दूरी बनानी शुरू की थी, पर जैकलिन ने कड़वाहट को बढऩे नहीं दिया और अपने खास अंदाज से सलमान का दिल फिर से जीत लिया जिसकी वजह से आज मार्केट में उनकी डिमांड है। कहना गलत न होगा कि रिलेशनमेकिंग के अलावा अगर जैकलिन एक्टिंग के मामले में भी थोड़ा ग्रो करती है, तो वह कैटरीना कैफ की तरह लंबे समय तक बॉलीवुड में अपना वर्चस्व बनाए रख सकती है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे