BREAKING NEWS

IPL-13: बेंगलोर का टूर्नामेंट में जीत से आगाज, हैदराबाद को 10 रनों से दी शिकस्त ◾ड्रग्स केस में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम आया सामने, जया साह की मैनेजर से दीपिका की चैट्स आई सामने◾निलंबन को लेकर सरकार पर बरसा विपक्ष, संसद में रातभर धरना देंगे राज्यसभा से निलंबित सांसद◾कोरोना संक्रमित मां ठीक होकर पहुंची घर तो बेटा - बहु ताला लगाकर हुए गायब, वृद्धा ने 3 दिन गुजारे बाहर ◾सीएम योगी का एलान : नोएडा क्षेत्र को उत्तरी भारत के सबसे बड़े ‘लॉजिस्टिक हब’ के रूप में स्थापित करेंगे ◾गृह मंत्री अमित शाह ने रबी फसलों की एमएसपी में वृद्धि को बताया ‘ऐतिहासिक’◾रबी फसलों के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी से गलतफहमी दूर होनी चाहिए : राजनाथ सिंह◾केंद्र सरकार ने रबी फसलों के एमएसपी में की वृद्धि, किसान जहां चाहें अपने उत्पाद बेच सकेंगे : नरेंद्र तोमर◾राहुल गांधी ने राज्यसभा से विपक्षी सदस्यों के निलंबन को ‘अलोकतांत्रिक’ और ‘एकतरफा' बताया ◾भारतीय नौसेना ने पहली बार हेलीकॉप्टर स्ट्रीम में दो महिला अधिकारियों को किया तैनात◾माइक तोड़ा, रूलबुक फेंकी और राज्यसभा के उपसभापति को धमकी दी गई : वेंकैया नायडू◾इंदौर के अस्पताल में कोरोना मरीज बुजुर्ग के शव को चूहों ने कुतरा, जांच का आदेश◾राहुल का वार- देश की बदहाली के लिए खुद के कुशासन को दोषी नहीं ठहराती मोदी सरकार ◾विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने बिहार को दी 14,000 करोड़ की परियोजना की सौगात ◾MSP पर PM मोदी ने एक बार फिर दोहराई अपनी बात, कृषि मंडियों में पहले की तरह होता रहेगा काम◾संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में पत्रकार राजीव सहित 3 को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया◾'सर्वज्ञ' सरकार के अहंकार ने ला दिया आर्थिक संकट, लोकतांत्रिक भारत की आवाज दबाना जारी : राहुल गांधी ◾कोविड-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 55 लाख के करीब, एक्टिव केस 10 लाख के पार ◾चीन से तनातनी के बीच भारतीय वायुसेना में शामिल हुए राफेल ने लद्दाख में भरी उड़ान ◾राज्यसभा के सभापति की सख्त कार्रवाई, हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सदस्य निलंबित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जगदीप जाफरी से लेकर अमिताभ बच्चन तक फिल्मों में आने से पहले इन सितारों ने बदले थे अपने नाम

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने ने अपना नाम करियर शुरू करने से पहले बदल लिया था। दरअसल कई नाम ऐसे मुश्किल होते हैं जिनको बोला नहीं जाता जिसके बाद वह नाम बदल लेते हैं। लेकिन कई बार सितारे अपना नाम एस्ट्रोलॉजी के कारण भी बदलते हैं।

फिल्मों में आने से पहले ये सितारे किसी दूसरे नाम से जाने जाते थे लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने के बाद इनकी पहचान इनके नए नाम से बन गई। फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे जैसे कॉमेडियन जगदीप से लेकर अमिताभ बच्चन का नाम इस कड़ी में शामिल है। चलिए आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम बदल दिया। 

जगदीप जाफरी 

फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कॉमेडियन जगदीप जाफरी अब इस दुनिया में नहीं हैं। 81 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। फिल्मों में आने से पहले जगदीप जाफरी को सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी के नाम से जाना जाता था। उन्हें सूरमा भोपाली के नाम से भी जाना जाता था। दरअसल फिल्म शोले में उन्होंने सूरमा भोपाली का किरदार निभाया था जो दर्शकों को बहुत पसंद आया था। 

सलमान खान 

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपने नाम से अब्दुल राशिद सलीम हटा दिया। हालांकि प्रेम के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में सलमान को जाना जाता है।

 

अमिताभ बच्चन 

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन पिछले दशकों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं। बता दें कि अमिताभ बच्चन का यह नाम असली नहीं है उनका नाम इंकलाब श्रीवास्तव है जो उन्होंने फिल्मों में आने के लिए बदल दिया था। हालांकि अमिताभ बच्चन और बिग बी के नाम से लोग आज उन्हें जानते हैं। 

प्रभास 

साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास का असली नाम वेंक्टा सत्यनारायण प्रभास राजू उपालपति है। फिल्मों में उन्होंने अपना नाम प्रभास रख लिया। हालांकि बाहुबली के नाम से भी उन्हें लोग जानते हैं। 

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के सुपरस्टार जॉन अब्राहम का असली नाम फरहान अब्राहम है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम जॉन अब्राहम रख लिया। 

जॉनी लीवर

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर ने अपनी शानदार अभिनय से सैंकड़ों लोगों का दिल जीता है। क्या आप जानते हैं जॉनी लीवर का यह नाम असली नहीं है। दरअसल उनका असली नाम जॉन राव प्रकाश राव जानुमला है। 

महिमा चौधरी 

बॉलीवुड में परदेस फिल्म से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु चौधरी है। दरअसल फिल्मों में आने से पहले ऋतु से महिमा उन्होंने रख लिया था और यह नाम उन्हें दिग्गज फिल्म मेकर सुभाष घई ने दिया।