बॉॅलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट और उनकी मां सोनी रज्जान को हाल ही में ट्रोल किया गया। क्योंकि उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें आलिया की मां सोनी ने लोगों से पूछा कि वह इस साली दिवाली पर पटाखे ना जालएं क्योंकि इससे हमारा पर्यावरण प्रदूषित होता है और हमारे पालतू जानवर जिनसे हम प्यार करते हैं वह भी डर जाते हैं।

इस वीडियो के शेयर करने के तुरंत बाद ट्विटर पर लोगों ने पूछा कि वह अपना यह ज्ञान क्रिसमस, नए साल और साल के बाकि समय में कहां जाता है, उन्होंने कहा कि वे केवल दीवानी के दौरान जानवरों की देखभाल करते हैं, जब वे बकरियों पर त्यौहार नहीं करते हैं।

John Abraham ने किया ट्वीट

अब बॉलीवुड के अभिनेता John Abraham ने भी ऐसा ही पोस्ट शेयर किया है और लोगों को कहा है कि इस दिवाली वह प्यार बांटें और क्रैकर्स को मना करें।

उन्होंने एक कुत्ते की तस्वीर साझा की है जो अपने दोनों कानों को अपने दोनों हाथों से बंद कर रहा है क्योंकि वह पटाखों के शोर से डर रहा है और अपने आपको बचा रहा है। तस्वीर पर कैप्शन लिखा, ”नो कैकर्स केवल प्यार”।

और अंत में जानवरों की मदद करने के लिए 5 तरीके इस दिवाली पर उल्लेख किया गया है। वे यहां पर हैं-

1. ”शोर मुक्त जाओ-सेलिब्रेट करें दीपक, मिठाई और खुशियों से।”

2. अपने पालतू जानवरों को घर में रखें – आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार होने के लिए अपने पालतू जानवरों के लिए कॉलर नाम टैग जोड़ें।

3. strays डॉग्स को सुरक्षित रखें – अपने समाज या घरों में अस्थायी आश्रय प्रदान करें।

4. सतर्क रहें – अपने स्थानीय डॉग्स पर ध्यान रखें।

5. डॉग्स को चोट या जलने पर तत्काल एक पशु चिकित्सक या एएमटीएम से परामर्श करें ।”

तस्वीर देखें:

यहां ट्वीट देखें:

जल्द ही लोगों ने पक्षपाती होने के लिए जॉन को ट्रोल करना शुरू कर दिया और केवल दीवाली पर इस ज्ञान के साथ आने के लिए बोलना शुरू किया, जबकि ईद पर चुप रहना जब निर्दोष जानवरों का जीवन ले रहे होते हैं।

कुछ और ट्वीट्स यहाँ देखें: