BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾आवश्यक सामानों की आपूर्ति में लगे वायुसेना के विमान के इंजन में लगी आग, पायलटों ने सुरक्षित उतारा◾राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने दी देशवासियों को रामनवमी की बधाई◾Covid 19 के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वालों पर भाजपा अध्यक्ष ने साधा निशाना◾खुफिया रिपोर्ट : मरकज से गायब 7 देशों की 5 महिलाओं सहित 160 विदेशी राजधानी दिल्ली में मिले◾तब्लीगी जमात से लौटे लोगों की सूचना न देने वालों पर मुकदमा दर्ज हो - CM योगी◾PM मोदी ने कोविड-19 से बचने के लिए आयुष मंत्रालय के नुस्खों को किया साझा, बोले- मैं सिर्फ गर्म पानी पीता हूं ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 32 नये मामले आने से संक्रमितों की संख्या 152 पहुँची◾स्पेन : कोविड-19 से पिछले 24 घंटों में हुई 864 लोगों की मौत, मरने वाले लोगों की संख्या 9,000 के पार पहुंची ◾भारत-चीन मिलकर करेंगे वैश्विक चुनौतियों का सामना ◾कोविड-19 : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना से निपटने के लिए रक्षा मंत्रालय के उपायों की समीक्षा की◾मेरठ में कोरोना से संक्रमित 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, अब तक 2 लोगों की गई जान◾

लगातार तीसरी बार कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पायी गयी कनिका कपूर , बुरी तरह ट्रोल होने पर पोस्ट किया डिलीट

बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर कनिका कपूर के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिनों सोशल मीडिया पर अपनी स्थिति को लेकर एक पोएट्स शेयर किया था और लगातार ट्रोल होने की वजह से उन्होंने अपना सोशल मीडिया पोस्ट हटा दिया है। बता दें, लोग उन्हें लापरवाही बरतने के चलते निशाना बना रहे है।  

वहीं, लखनऊ में पीजीआई में भर्ती कनिका कपूर की रिपोर्ट तीसरी बार फिर से पॉजिटिव आई है। उनमें संक्रमण का प्रकोप बना हुआ है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। शेष दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि उसे किसी तरह की दिक्कत नहीं बताई जा रही है। 

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में, कनिका ने लिखा था, “मेरा परिवार और मैं अभी पूरी तरह से आइसोलेशन में हैं और आगे बढ़ने के तरीके के बारे में चिकित्सा सलाह ले रहे हैं। जिन लोगों के साथ मैं संपर्क में रही थी , उनकी भी जांच जारी है और मैंने कोई भी जानकारी किसी से नहीं छुपाई है। 

कनिका कपूर के मामले मैंने जांच के दौरान पाया गया है कि उन्होंने लन्दन से लौटने के बाद अपनी यात्रा की जानकारी अधिकारियों से छिपाई और खुद को क्यारंटीन करने के बजाय, उन्होंने वीआईपी पार्टीज में हिस्सा लिया और यहां तक की खुद की स्क्रीनिंग भी नहीं करवाई, जिससे उनमे कोरोना संक्रमण की जांच कराई जा सकती। 

कनिका में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद, जिन लोगों के संपर्क में वो आयी थी , सबका पता लगाकर टेस्ट किया जा रहा है , साथ ही जहां भी कनिका कपूर ठहरी थी , उन पूरी इमारतों और होटलों को सनेटाइज़ करके लॉकडाउन कर दिया गया है। 

कनिका कपूर ने बचाव में बयान दिया है कि  अपने बचाव में कहा कि ब्रिटेन से आने पर न उनसे कोई पूछताछ हुई ना ही , उन्हें कोई जानकारी दी गयी थी। 9 मार्च को, कनिका ने एक साक्षात्कार में  बताया, “ये मूर्खतापूर्ण अफवाहें हैं जो मैं स्क्रीनिंग से बचने के लिए वॉशरूम में छिपी थी। मुझे बताइए, अंतर्राष्ट्रीय उड़ान पर आते समय किसी व्यक्ति के लिए आव्रजन पर स्क्रीनिंग से बच निकलना कैसे संभव है? मुझे मुंबई हवाई अड्डे पर ठीक से चेक किया गया था और मैं एक दिन के लिए मैं शहर में रही । 

इसके बाद कनिका ने कहा , ' चूंकि सब कुछ बंद था और कोई काम नहीं हो रहा था (कोरोनोवायरस फैलने के कारण उद्योग के लॉकडाउन के कारण), मेरे माता-पिता ने मुझे घर आने का सुझाव दिया। इसलिए मैं सुबह की फ्लाइट से 11 मार्च को लखनऊ पहुंचा। और कोई भी जांच कर सकता है, उस समय सरकार द्वारा विदेश यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति को सेल्फ क्वारंटीन के तहत जारी की गई कोई सलाह नहीं दी गई थी। इसलिए कोई मुझसे यह करने की उम्मीद कैसे कर सकता है, खासकर जब मुझे स्क्रीनिंग किया गया था और मेरे मुंबई छोड़ने तक कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी।  वास्तव में, मैंने चार दिन पहले ही लक्षण महसूस किए थे। ”

इस सब के दौरान, सोनम कपूर और मिनी माथुर जैसी हस्तियों ने कनिका के बचाव में बात की है। वहीं तीसरी बार कोरोना पोसिटिव पाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है , जिसमे कनिका , प्रिंस चार्ल्स के साथ नजर आ रही है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद कई लोगों ने कनिका पर शाही परिवार को संक्रमित करने का आरोप लगाया, यह एहसास किए बिना कि ये तस्वीरें 2018 की है। 

कोरोना पर प्रियंका चोपड़ा ने WHO से पूछे 16 अहम सवाल, हवा से फैलने, दोबारा होने तक के मिले जवाब