BREAKING NEWS

कानपुर प्रकरण की जांच के लिए SIT गठित, 31 जुलाई तक सौंपनी होगी रिपोर्ट◾महाराष्ट्र एटीएस ने ठाणे से कानपुर हत्याकांड में शामिल विकास दुबे के दो साथियों को किया गिरफ्तार◾Boycott China : चीन को चुनौती देने के लिए इंदौर के भाजपा सांसद बनवा रहे एक लाख स्वदेशी राखियां ◾रविवार को होगा मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा : शिवराज सिंह चौहान ◾हांगकांग से जान बचाकर भागी वैज्ञानिक ने खोली चीन की पोल, कहा - कोरोना की जानकारी छुपाई गयी ◾सीएम गहलोत का दावा - भाजपा के लोग षड्यंत्र रच रहे हैं लेकिन उनकी सरकार स्थिर है और पांच साल चलेगी ◾सिर्फ कानपुर ही नहीं विदेशों में भी है विकास दुबे की करोड़ों की प्रॉपर्टी, ईडी ने भी शुरू की जांच ◾दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला : कोरोना के मद्देनजर स्टेट यूनिवर्सिटीज की सभी परीक्षाओं को किया रद्द◾सोनिया के साथ कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में राहुल से फिर से पार्टी अध्यक्ष बनने की मांग◾शरद पवार का भाजपा पर निशाना, कहा मतदाताओं को हल्के में न लें ,इंदिरा और अटल भी हारे थे ◾लॉकडाउन में ढील के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था सामान्य स्थिति में वापस आ रही है : RBI गवर्नर ◾पीएम द्वारा रीवा सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया में सबसे बड़ी बताने पर राहुल गांधी ने साधा निशाना ◾पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के आगामी कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किये◾देश में कोरोना के 27 हजार से अधिक नए मामलों का रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा सवा आठ लाख के करीब ◾World Corona cases: दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1.24 करोड़ के पार, अब तक हुई 559,481 मौतें◾J&K : नौशेरा सेक्टर में LOC के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी ढेर◾UP में आज से फिर लॉकडाउन, गौतमबुद्धनगर DM ने 10 जुलाई से 13 जुलाई तक के लिए जारी की एडवाइजरी◾कांग्रेस सांसदों के साथ आज वर्चुअल बैठक करेंगी सोनिया, इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾कांग्रेस का आरोप- खरीद फरोख्त से गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रही है BJP◾राहुल गांधी की सरकार से मांग, कहा- चीन की घुसपैठ की शिनाख्त के लिए स्वतंत्र तथ्यान्वेषी मिशन की अनुमति दी जाए◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आइसोलेशन वार्ड में कनिका कपूर ने मचाया बवाल, अस्पताल प्रशासन बोला - स्टार की तरह नखरें न दिखाएं

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने कहर मचाया हुआ है और अब मशहूर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को भी इस वायरस के होने की पुष्टि हुई है। बेबी डॉल और छिल गये नयना जैसे गाने से चर्चित हुई कनिका कपूर के कोरोना वायरस में चपेट में आने के बाद स्वीकार किया कि उसे लंदन से आने के बाद खुद को अलग थलग रखना चाहिये था। 

बॉलीवुड जगत में आया यह पहला मामला है। ऐसी खबरें थी कि कनिका  ब्रिटेन से लखनऊ लौटी थीं कनिका लखनऊ की रहने वाली हैं जबकि उनके तीन बच्चे लंदन में पढ़ते हैं। ‘फ्लू’ के लक्षण पाए होने के बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लखनऊ के जिस अस्पताल में सिंगर कनिका कपूर का इलाज चल रहा है, उस अस्पताल के अधिकारियों ने गायिका से एक मरीज की तरह पेश आने को कहा है, न कि एक स्टार की तरह। 

संजय गांधी पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमन ने अपने बयान में कहा, "अस्पताल में जो संभव है, उसमें कनिका कपूर को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई गई है। उन्हें एक मरीज के रूप में सहयोग करना चाहिए और लखनऊ में एक स्टार के नखरे नहीं दिखाने चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, कनिका को खुद की मदद करने के लिए अस्पताल के साथ सहयोग करना होगा। यह बयान तब आया है, जब गायिका ने आरोप लगाया था कि उन्हें जिस कमरे में रखा गया है, वह काफी गंदा है और वहां मच्छर भी हैं। 

निदेशक ने कहा, "उन्हें अस्पताल के रसोईघर में बने ग्लूटेन मुक्त आहार उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्हें जिस आइसोलेशन कमरे में रखा गया है, वहां एक शौचालय, मरीजों का बिस्तर और एक टीवी है। उनके रूम का वेंटिलेशन एक अलग एयर हैंडलिंग यूनिट से किया जा रहा है, जो कोविड-19 यूनिट के लिए है।"

कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की बात छुपाने पर कनिका कपूर पर बरसे लोग, उठी गिरफ्तारी की मांग