BREAKING NEWS

मोदी सरकार 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को तेजी से बढ़ा रही आगे , पर कांग्रेस गैरजिम्मेदार विपक्ष: भाजपा◾राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता◾कानपुर : मुखबिरी के आरोप में चौबेपुर थाने के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार◾कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना और EPF सुविधा की अवधि बढ़ाने की दी गई मंजूरी◾पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से किया इनकार◾MSME और बैंकों की स्थिति को लेकर राहुल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पहले ही दी थी चेतावनी◾कानपुर एनकाउंटर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर इनाम राशि को बढ़ाकर किया गया 5 लाख रुपए◾राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट की फंडिंग की जांच के लिए MHA ने बनाई कमेटी◾विकास दुबे के खिलाफ पुलिस का एक्शन सख्त, 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार ◾चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी, लद्दाख में 3 प्वाइंट्स पर पीछे हटी चीन◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े सात लाख के करीब, 20 हजार 500 से अधिक लोगों की मौत ◾World Corona : दुनियाभर में लगभग साढ़े पांच लाख लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 17 लाख के पार ◾कानपुर एनकाउंटर : गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे मुठभेड़ में मारा गया◾आर्थिक कुप्रबंधन लाखों लोगों को कर देगा तबाह, अब यह त्रासदी स्वीकार नहीं : राहुल गांधी◾योगी सरकार का बड़ा फैसला : डीआईजी एसटीएफ अनंत देव का हुआ ट्रांसफर◾ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पाए गए कोरोना पॉजिटिव◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 224 लोगों की मौत, 5134 नये मामले ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 2008 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1,02,831 तक पहुंचा◾पश्चिम बंगाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कोलकाता में फिर से लग सकता है लॉकडाउन ◾CBSE का बड़ा ऐलान, अगले साल 9वीं से 12वीं क्लास के सिलेबस में 30 फीसदी की होगी कटौती, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लॉकडाउन का पालन न करने वाले लोगों को कपिल शर्मा ने दिया करारा सन्देश, वीडियो हुआ वायरल

कोरोना वायरस की वजह पूरी दुनिया इस समय दहशत में है। विश्वभर में इस वायरस से संक्रमण और मौतों का मामला लगातार बढ़ता चला जा रहा है। इस खतरे को देखते हुए भारत में भी सुरक्षा के लिए बड़ा कदम उठाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद पूरे भारत को 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। 

केंद्र सरकार के आदेश के बाद राज्य सरकारों को आदेश दिए है कि सख्ती से इस लॉकडाउन का पालन कराया जाए।  लोगों के न मानने पर पुलिस प्रशासन को सख्ती भी दिखानी पड़ रही है। कई शहरों में पुलिस ने बेवजह घर से बाहर घूमते लोगों को जमकर सबक सिखाया। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जहां नियम ना मानने वाले लोगों की आलोचना कर रहे है, वहीं कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपने अंदाज में तंज कसा है। 

कपिल शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर उन लोगों को सन्देश दिया है , जो इस संवेदनशील समय पर सरकार के आदेश की अनदेखी कर रहे है।  ऐसा करके ये लोग न सिर्फ अपनी जान खतरे में ड़ाल रहे है बल्कि दूसरे लोगों के लिए भी मुसीबतें खड़ी  कर रहे है। 

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने मुर्गियों का एक वीडियो किया है और बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर तंज कसते हुए लिखा है, 'इनसे ही कुछ सीख लो।' वीडियो में देख सकते है कि मुर्गियां बाहर आकर दाना चुगते हुए दिख रही हैं। तभी पुलिस का सायरन बजता है और सभी घबराकर तेजी से अपने बाड़े में घुस जाती हैं। 


कोरोना के गहराते संकट के लिए सरकार ने जो भी कदम उठाये है वो नागरिकों की सुरक्षा के लिए है।  जो लोग इन नियमों को भूलकर , बेधड़क घर से बाहर घूम रहे है और समाज के लिए भी बड़ी चिंता का विषय है। इसी वजह से पुलिस प्रशासन कई जगह लाठियां भांजते हुए भी नजर आया।  

भारत में बीते दिनों लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढे है और अब ये संख्या 600  से अधिक जा पहुंची है।  भारत में अब तक इस वायरस की 12 मौतें भी हो चुकी है। समस्या बेहद गंभीर है , इसलिए अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें और लॉकडाउन का पालन करें। 

ये 14 बॉलीवुड फ़िल्में और वेबसीरीज आपको 21 दिन के लॉकडाउन पीरियड में दे सकती है फुल-ऑन एंटरटेनमेंट