BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा: पिंक लाइन पर पांच मेट्रो स्टेशन बंद, चार स्टेशनों को खोला गया◾गाइड के कहने पर ताजमहल में पत्नी मेलानिया का हाथ थामकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की चहलकदमी◾कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को क्लीनचिट देने वाली एटीआर की खारिज, नयी रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश ◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾

कभी 12 लोगों के साथ मुंबई की चॉल में रहा करते थे कार्तिक आर्यन, शेयर की अपने संघर्ष की कहानी

बॉलीवुड के यंग हार्टथ्रोब कार्तिक आर्यन का बॉलीवुड करियर भले ही चंद फिल्मों का हो पर वो बॉक्स ऑफिस पर सफलता की गारंटी माने जाने लगे है।  एक के बाद एक उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल हो रही है और बीते दो सालोँ में कार्तिक की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। 

फिल्म प्यार का पंचनामा से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कार्तिक आर्यन को फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' से बड़ा ब्रेक मिला। इस फिल्म के हिट होते ही उनकी गिनती बॉक्स ऑफिस पर कमाऊ सितारे के रूप में हो रही है। इन दिनों कार्तिक के पर कई बड़े प्रोजेक्ट्स की फ़िल्में है। 

कार्तिक आर्यन आज जिस मुकाम पर पहुंचे है यहां तक आने के लिए उन्होंने लंबा और कठिन रास्ता तय किया है।  बॉलीवुड में उनका कोई गॉड फादर नहीं है और जो कुछ भी उन्होंने हासिल किया है वो सिर्फ अपनी मेहनत के दम पर है। हाल ही में कार्तिक आर्यन ने सोशल मीडिया पर अपने संघर्ष के दिनों का खुलासा किया। 

कार्तिक आर्यन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक ब्लॉग को रिपोस्ट की है जो उन्होंने सोशल मीडिया ब्लॉग 'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' के लिए किया था। इस ब्लॉग में कार्तिक आर्यन ने अपने जन्म, पढ़ाई , करियर के संघर्ष, माता पिता, सभी के बारे में जिक्र किया है और उनकी ये जर्नी वाकई प्रेरणादायक साबित हो रही है। 

कार्तिक आर्यन ने अपने पोस्ट में लिखा है, ' मैं ग्वालियर में पैदा हुआ हूं और बचपन की पढ़ाई मैंने वहीं से की है।  मेरे माता पिता मेडिकल फील्ड में थे और मुझे इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाना था। नौवीं क्लास में मैंने जब बाजीगर फिल्म देखि तब मुझे अहसास हुआ कि में स्क्रीन के दूसरी तरफ रहता चाहता हूं। '

कार्तिक ने अपने पोस्ट में आगे लिखा , '12वीं तक ग्वालियर में पढ़ाई के बाद मुझे नवी मुंबई में कॉलेज मिल गया और मैं होटल में रहकर पढ़ाई करने लगा। मेरे माता पिता को नहीं पता था कि मैं कॉलेज बंक करके ऑडिशन देने जाता था। मैं ऑडिशन के लिए हफ्ते में तीन-चार दिन करीब 6 घंटे के लिए सफर करता था । कई बार मुझे स्टूडियो के बाहर से ही रिजेक्ट कर दिया गया।' 

कार्तिक ने अपने पोस्ट में आगे बताया , 'मेरे पास उस समय ज्यादा पैसे नहीं होते थे, मैंने अंधेरी में 12 लोगों के साथ फ्लैट लिया था। फोटोशूट कराने तक के पैसे नहीं होते थे और  ग्रुप फोटो में से अपनी तस्वीर क्रॉप करके एजेंट्स को भेजता था। इसके बाद कुझे कुछ ऐड वगैरह में काम मिला। 

'फिर फिल्म प्यार के पंचनामा के ऑडिशन में मेरा सिलेक्शन हुआ और मैंने ये बात सबसे पहले अपनी मां को काल करके बतायी।  उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ था। ढाई साल के कड़े संघर्ष के बाद मेरी पहली फिल्म प्यार का पंचनामा रिलीज़ हुई और मेरा सपना सच होता हुआ लगा। इस फिल्म के बाद मैंने अपनी डिग्री पूरी की। जब मैं एग्जाम हॉल में बैठा था तो लोग मेरे साथ तस्वीरें खींच रहे थे। 

'फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के बाद तो लाइफ ही बदल गयी। आखिरी बार जब में ग्वालियर गया था तो मुझे मेरे स्कूल में बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था और बच्चे - टीचर सब मेरा नाम ले रहे थे। आज मेरे पास जो कुछ भी है वो सब मेरे विश्वास है। मुझे आज अपनी कामयाबी पर गर्व है। 

अनुष्का की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्‍किल' है विराट की पसंदीदा फिल्म, इस सीन को बार-बार देख होते है भावुक