BREAKING NEWS

CM शिंदे का विपक्ष पर प्रहार, कहा- महाराष्ट्र सरकार के अच्छे काम को हजम नहीं कर पा रहे विरोधी◾सीमा विवाद से जुड़े CM बोम्मई के बयान को लेकर राकांपा ने महाराष्ट्र सरकार, केंद्र और भाजपा को लिया आड़े हाथ ◾दिल्ली की अदालत ने कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई की NIA हिरासत चार दिन के लिए बढ़ाई◾राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त, भाजपा ने सीकर हत्याकांड को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना◾नकवी ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बोले- भाजपा राज में हुए विकास से वोटों के स्वयंभू स्वामी दिवालिया हो चुके ◾भारत जोड़ो यात्रा बना बयानबाजी का प्लेटफॉर्म, राहुल ने ईंधन के दाम को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना ◾Pak नहीं आ रहा अपनी करतूतों से बाज, पंजाब के फाजिल्का में 25 kg हेरोइन, पिस्तौल एवं गोलाबारूद बरामद◾भूकंप के तेज झटकों से कांपा इंडोनेशिया का मुख्य द्वीप, रिक्टर स्केल पर 5.7 रही तीव्रता ◾UP News: सपा विधायक नाहिद हसन को मिली राहत, चित्रकूट जेल से हुए रिहा◾एमसीडी चुनाव में बीजेपी और केजरीवाल की तरफ से किए गए बड़े वादे, क्या जनता करेगी विश्वास?◾मां-बाप की मौत का बदला लेने के लिए बेटी बनी कातिल◾हाई अलर्ट पर राष्ट्रीय राजधानी, MCD चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम◾Bharat Jodo Yatra: गहलोत-पायलट विवाद के बीच रविवार को राजस्थान पहुंचेगी राहुल की यात्रा, तैयारियों में जुटे नेता ◾MCD चुनाव में AIMIM की एंट्री से बिगड़ जाएगा समीकरण, ओवैसी के 15 उम्मीदवार दे रहे टक्कर ◾यूनियन कार्बाइड की ‘गलती और लापरवाही’ से भोपाल में ‘अविस्मरणीय’ आपदा हुई : CM शिवराज◾Maharashtra: शिंदे सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने फैसले पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला ◾कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मेरी टिप्पणी का दुरुपयोग कर रही है भाजपा◾मथुरा : शौच के लिए गई दलित नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आरोपी◾UP News: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 'भड़काऊ' शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक और केस दर्ज ◾Tamil Nadu: किसानों को मिली राहत, बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिए 134 करोड़ रुपये के कृषि कर्ज◾

सिद्धू मूसेवाला मर्डर से पहले लॉरेंस बिश्नोई ने बॉलीवुड के इस खान को दी थी मारने की धमकी !

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या करने के मामले में अब कई तरह के खुलासे किए जा रहे हैं।सिद्धू मूसेवाला की रव‍िवार को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्‍या कर दी। हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 राउंड फायरिंग की, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।  वही इस हत्या में अब कई लोगों के नाम भी खुलकर सामने आ रहे हैं। जिनमे से अभी जो नाम सबसे चर्चित हुआ हैं वो हैं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई। वही लॉरेंस से जुडी अब बातें भी सामने आ रही हैं। 

जहां कहा जा रहा हैं की लॉरेंस के निशाने पर बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान सहित पंजाब के चार सिंगर उनके निशाने पर हैं। वही पंजाब पुलिस के पुलिस महानिदेशक वीके भवरा ने बाकायदा पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई का सीधे-सीधे नाम लिया है। हत्या के पीछे लारेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है और लॉरेंस बिश्नोई के करीबी कनाडा में बैठे गैंगस्टर लकी उर्फ गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। हत्या के तीन घंटे बाद गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए वारदात की जिम्मेदारी ली। उसने लिखा कि मेरे साथी की हत्या के मामले में मूसेवाला का नाम आया था, लेकिन अपनी पहुंच के चलते वह बच गया और सरकार ने उसे सजा नहीं दी, इसलिए हत्या को अंजाम दिया है। गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है। तो अब इतने सारे मामलों के बाद सबके मन में ये सवाल तो जरुर ही आ रहा होगा की आखिर लॉरेंस बिश्नोई हैं कौंन? तो चलिए सस्पेंस से पर्दा हटाते हैं और बताते हैं की कौन हैं लॉरेन्स बिश्नोई 

 ऐसे शुरू हुई गैंगस्टर बनने की कहानी 

22 फरवरी 1992 को पंजाब के फजिल्लका में जन्मे लॉरेंस बिश्नोई पर तकरीबन 50 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। लॉरेंस की परिवार की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत है। करोड़ों की सम्पत्ति का मालिक लॉरेंस चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुका है। कहा जाता है कि पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में हार के चलते लॉरेंस की जिंदगी जुर्म के रास्ते पर चल पड़ी। लॉरेंस के पिता खुद पुलिस रहे हैं, लेकिन बेटे को जर्म के रास्ते पर जाने से नहीं रोक पाए। कहते हैं की चुनाव हारने के बाद से लॉरेंस के अंदर बदले की भावना जाग गयी थी।  और फिर वही से शुरू हुई लॉरेंस की गैंगस्टर बनने की कहानी।

जेल में बंद होने के बाद भी ऐसे चलता हैं गैंग 

बता दें कि फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई राजस्थान के अजमेर जेल में बंद है और यहीं से गैंग चलाता है।खबर तो ये भी मिल रही  थी की लॉरेंस जेल में फोन पर वर्चुअल तरीके से हत्या का प्लान करता हैं और फिर उसे अपने गैंग के साथ मिलकर अंजाम देता हैं।  और सिद्धू मुसेवाला के केस में भी कुछ ऐसा ही हुआ हैं जहां लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से वर्चुअल फोन के जरिये कनाडा में बैठे अपने साथी गैंगस्टर लकी उर्फ गोल्डी बराड़ से बात की थी,  जिसके बाद कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या का पूरा प्लान बनाया गया। और उसे दिनदहाड़े मौत के घाट उतार दिया हैं।

सलमान खान को इस वजह से मरना चाहता था लॉरेंस 

वही मुसेवाला के हत्या के बाद खबर यह भी सामने आ रही की लॉरेंस सलमान खान का भी जान लेना चाहता था। और इतना ही नहीं लॉरेंस के निशाने पर फिलहाल पंजाब के और चार सिंगर हैं।  जिनकी सेफ्टी और सुरक्षा के मद्देनजर हम उनका नाम नहीं बता सकते। वही खबर थी की लॉरेंस गैंगस्टर बिश्नोई समाज से है। ऐसे में काले हिरण के शिकार को लेकर वह नाराज था, जिसमें सलमान भी आरोपी बने थे।और यही वजह था की लॉरेंस सलमान की हत्या करना चाहता हैं।  इतना ही नहीं उसने इस हत्या को अंजाम देने की कोशिस भी की हैं।  फिल्म रेडी के शूटिंग के दौरान लॉरेंस ने अपने गुर्गों के जरिये सलमान खान पर हमले की पूरी योजना बनाई भी थी। यह अलग बात है कि लॉरेंस बिश्नोई को पसंदीदा हथियार नहीं मिला तो यह योजना असफल हो गई थी।

गैंग में करीब 600 कुख्यात शार्प शूटर शामिल हैं

लॉरेंस बिश्नोई का गैंग कितना पावरफुल हैं  इस बात का अंदाजा लॉरेंस के जेल में रहने के बाद ऐसे हत्याओं को अंजाम देने से पता लगाया जा सकता हैं।  नामी गैंगस्टर गोल्डी बरार फिलहाल कनाडा में है, जबकि उसकी करीबी साथी और गैंग का मुखिया लॉरेंस बिश्नोई राजस्थान के अजमेर जेल में बंद है। लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ दो जिस्म एक जान कहे जाते हैं। देश के सबसे बड़े गैंगस्टर में शुमार जेल में बंद रहने के बाद भी वॉट्सऐप के जरिये सुपारी लेकर जेल से ही हत्या जैसे संगीन जुर्म को अंजाम दे देता है। इसका कबूलनामा भी वह अपने फेसबुक अकाउंट से कर देता है। बताया जाता है कि इसके गैंग में करीब 600 कुख्यात शार्प शूटर शामिल हैं। इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है।

वही लॉरेंस के सबसे बड़े निशाने पर अगर कोई स्टेट हैं तो वो हैं पंजाब,चंडीगढ़,हरियाणा,दिल्ली एनसीआर। ये चारों स्टेट लॉरेंस का सबसे बड़ा निशाना हैं।  जिसको लेकर प्रशाशन का भी काफी अलर्ट मोड पर दिखती हैं।