BREAKING NEWS

कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदलीं लेकिल हमारी दोस्ती नही....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾अखिलेश सरकार में होता था दलितों पर अत्याचार, योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा जानामाना गुंडा ◾नागालैंड मामले पर लोकसभा में अमित ने कहा- गलत पहचान के कारण हुई फायरिंग, SIT टीम का किया गया गठन ◾आंग सान सू की को मिली चार साल की जेल, सेना के खिलाफ असंतोष, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का था आरोप ◾शिया बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपनाया हिंदू धर्म, परिवर्तन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें नया नाम ◾इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾विपक्ष ने लोकसभा में उठाया नगालैंड का मुद्दा, घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया, बिरला ने कही ये बात ◾UP विधानसभा चुनाव में BSP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, मायावती ने किया दावा ◾दिल्ली में हल्का बढ़ा पारा, 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज हुई वायु गुणवत्ता, फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई जारी ◾पीएम मोदी ने किया ट्वीट! लोगों से टीकाकरण अभियान की गति बनाए रखने की अपील की◾अमित शाह नगालैंड में गोलीबारी की घटना पर संसद में आज देंगे बयान, 1 जवान समेत 14 लोगों की हुई थी मौत ◾

20 साल की इस लड़की ने फेसबुक के मार्क ज़ुकेरबर्ग को पछाड़ बनी करोड़ डॉलर की हैं मालिक

अमेरिकी की फेमस टीवी पसैनैलिटी Kylie Jenner महज 20 साल की हैं। लेकिन उनके कारनामे किसी भी दिग्गज बिजनेसमैन से कम नहीं हैं। वर्तमान में उनकी कुल संपत्ति 900 मिलियन (90 करोड़ ) डॉलर है।काइली जितनी सुंदर है उतनी ही कामयाब भी हैं और वह पूरी दुनियाभर के युवाओं के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं।

\"\"

बता दें कि फोब्र्स मैगजीन ने उन्हें अपने बिहाप पर सबसे अमीर बनने वाली सबसे कम उम्र की अमेरिकी महिला बताया है। यदि काइली का सक्सेस ग्राफ इसी तरह बढ़ता रहा तो आने वाले तीन सालों में वह फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग को भी पीछे पछाड़ देंगी।

https://www.instagram.com/p/BmlhCeDFD0y/?taken-by=kyliejenner

काइली जेनर पहली दफा मीडिया की नजरों में तब आई थी जब वह एक रियलिटी शो कीपिंग अप विद कादर्शियन में अपनी मां और बहनों के साथ दिखाई दी थी।

https://www.instagram.com/p/BkQUr73jqYV/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_loading_state_control

काइली जेनर 2 साल में बन गई 6 हजार करोड़ की मालकिन

काइली को अरबपति बनाने में उनकी कॉस्मेटिक कंपनी का हाथ है जिसे उन्होंने दो साल पहले ही खोला था। इन दो सालों में ही कंपनी ने 855 मिलियन डॉलर से अधिक के मेकअप प्रोडक्ट की ब्रिकी कर ली और काइली को सबसे कम उम्र की अरबपति बना दिया।

https://twitter.com/KylieJenner/status/1013471803560247297

 बता दें कि 20 साल की काइली जेनर किम कादर्शियन क्लोई कादर्शियन और कोर्टनी कादर्शियन की हाफ सिस्टर हैं उन्होंने 2016 में सिर्फ 1972 रुपए के साथ कॉस्मेटिक्स कंपनी की शुरुआत की थी। कंपनी ने लिप्स्टिक और ऐसे ही अन्य लिप्स ब्यूटी प्रोडक्ट का कारोबार शुरू किया था।

https://www.instagram.com/p/BiD21RGF4hF/?utm_source=ig_embed

फोर्ब्स ने लिखा है कि 20 साल की उम्र में अमेरिका में कानूनी तौर पर ड्रिंक भी नहीं कर सकते। (ड्रिंक करने की कानूनी उम्र 21 साल है) Kylie Jenner ने 20 साल में साम्राज्य खड़ा कर दिया है। फोर्ब्स ने लिखा है कि जेनर की हाफ बहन किम कादर्शियन ने जो काम बूटी के लिए किया वही काम उन्होंने होठों के लिए किया है।

https://www.instagram.com/p/Bjk3ahLlq2R/?utm_source=ig_embed

बिन ब्याही मां जेनर ने हाल ही में एक बच्च को जन्म दिया था। जेनर के इंस्टाग्राम पर लगभग 2.5 करोड़ फॉलोअर हैं। ट्विटर पर 1.6 करोड़ लोग उन्हें फॉलो करते हैं। फोर्ब्स के मुताबिक कंपनी में केवल 7 फुल टाइम और 5 पार्ट टाइम कर्मचारी हैं।

https://twitter.com/KylieJenner/status/1017048633630343168