दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं के बारे में जानने के लिए हर किसी को उत्सुकता रहती है। सभी लोगों को यह जिज्ञासा रहती है कि दुनिया की सबसे सुंदर महिलाएं कहां होंगी। किस देश की होंगी? बता दें कि अक्सर महिलाएं अपनी सुंदरता और साज-सज्जा पर काफी ज्यादा ध्यान देती हैं। इसी आधार पर यह सूची बनाई गई है। वैसे तो दुनिया में कई ऐसी महिलाएं हैं जो काफी ज्यादा खूबसूरत है लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी लिस्ट लाये हैं जिसमें टॉप 10 खूबसूरत महिलाओं को शामिल किया गया है।

1.सेलेना गोम्ज

पुरी दुनिया में अपनी गायकी ने नाम बनाने वाली अभिनेत्री सेलेना USA की रहने वाली हैं। उनका नाम दुनिया की पहली खूबसूरत महिलाओं में से हैं।

2. लीजा सोबेरानो

लीजा फिलीपींस की हसीना हैं और वह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं । वह कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

3.नाना-इमजिन-आह

दक्षिण कोरिया की रहने वाली है जिन-आह को उनके स्टेज नाम नाना से जाना जाता है वह फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरीज में अपनी एक्टिंग से लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है।

4.दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण सबसे सुंदर महिलाओं की सूची में दीपिका चौथे स्थान पर है। वह भारत की वन ऑफ द फेवरेट एक्ट्रेस हैं ।

5. पिक्की लोट

पिक्की एक इंग्लिश सिंगर है जो UK की रहने वाली है पिक्की लोट ने बहुत ही लोकप्रिय इंग्लिश गाने गाए हैं जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

6 .एम्बर हर्ड

एम्बर हर्ड U.S.A की दूसरी अभिनेत्री है जो इस लिस्ट में शुमार है और कई मैगजीन का फ्रंट फेस बन चुकी है।

7 .प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा भारत की चर्चित अभिनेत्री हैं वह अभिनेत्री होने के साथ-साथ सिंगर भी हैं जिनकी कई एल्बम रिलीज हो चुकी है तथा हॉलीवुड की कई फिल्मों में प्रियंका काम कर चुकी हैंं।

8. एंड्रियाना लीमा

एंड्रियाना ब्राजील की रहने वाली है जो कि इस सूची में आठवें स्थान पर है एंड्रियाना विश्व की दूसरी नंबर की सबसे महंगी अभिनेत्री हैं जिनकी महीने की कमाई लगभग 9 मिलियन डॉलर है।

9.एमिलिया क्लार्क

एमिलिया इस सूची में आठवें स्थान पर है जो कि UK से हैं एमिलिया गेम ऑफ थ्रोंस नाम की अमेरिकी सीरीज में काफी प्रचलित है।

10.पिया वुर्टबजबच

पिया वुर्टबजबच 2015 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी है यह फिलीपींस की रहने वाली हैं जो कि एक सुपरमॉडल है।