BREAKING NEWS

सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उन्नाव रेप मामला : पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर 16 दिसंबर को कोर्ट सुनाएगा फैसला◾सीएबी बिल पर उद्धव ठाकरे बोले- जब तक कुछ बातें स्पष्ट नहीं होतीं, हम नहीं करेंगे समर्थन◾दिल्ली से लेकर असम तक CAB के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, मालीगांव में सुरक्षाबलों से भिड़े लोग◾नागरिकता विधेयक का समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा : राहुल गांधी◾दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई पर लगाई रोक◾लोकसभा में बोले शाह- J&K में हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़ने का निर्णय स्थानीय प्रशासन लेगा◾पीएमओ में सत्ता का केंद्रीकरण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं : शिवसेना◾दिल्ली : किराड़ी इलाके के गोदाम में लगी आग, मौके पर पहुंची 8 दमकल की गाड़ियां◾

बॉलीवुड केसरी

52 साल की उम्र में कैसे माधुरी दीक्षित रखती है खुद को इतना फिट ? जानिये ये ब्रेकफास्ट राज़

 lhnol9

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 52 साल की हो चुकी है पर अब भी वो बेहद खूबसूरत और फिट नजर आती है।  उम्र के हिसाब से माधुरी को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है। फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहने वाली माधुरी दीक्षित से अक्सर उनकी ख़ूबसूरती और फिटनेस का राज़ पूछा जाता है। 





माधुरी ने अब इस बात का खुलासा किया है की वो खुद को इतना फिट और एक्टिव बनाये रखने के लिए क्या डाइट प्लान फोलो करती है।  माधुरी के अनुसार सुबह का ब्रेकफास्ट करना वो कभी नहीं भूलती जो की सेहत के लिए अच्छी बात है। 

खुद को फिट और तरोताज़ा रखने के लिए धक् धक् गर्ल ब्रेकफास्ट में ऐसे फूड्स का सेवन करती है जो शरीर की इम्युनिटी बढाए तो एनर्जी को मेन्टेन रखे। आप भी अगर माधुरी की तरह फिट रहना चाहते है तो उनकी डाइट को फॉलो कर सकते है।  

नाश्ते में माधुरी क्या खाती हैं?

माधुरी रोज सुबह के नाश्ते में नारियल पानी जरूर पीती है।  साथ ही उन्हें म्नष्टे में वो लाइट खाना पसंद करती है जैसे पोहा ओट्स, डोसा या फिर उपमा उनकी डाइट में शामिल है। इन सभी में वो मूंगफली और ताजा धनिया का इस्तेमाल भी करती है। 

माधुरी कहती है की उनके बच्चों को भी पोहा खाना बेहद पसंद है और साथ ही वो उन्हें ओट्स भी खिलाती है,  जो शरीर के लिए बेहद फ़ायदेदमंद है। आईये जानते है ओट्स के फायदे : 

ओट्स के स्वास्थ्य लाभ

फाइबर से भरपूर ओट्स शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है जिससे मोटापा जैसे शिकायतें नहीं होती। ये लम्बे समय तक भूख पर कण्ट्रोल बनाये रखता है। 

हाई ब्लड प्रेशर कंट्रोल करता है

एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन्स से भरपूर ओट्स का सेवन हाई ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल को भी भी कण्ट्रोल करता है। साथ ही रक्त चाप सम्बन्धी समस्याओं को भी दूर करता है। 

इम्यून सिस्टम मजबूत करता है

ओट्स में मौजूद फाइबर, मिनरल और थियामिन शरीर की इम्युनिटी बढ़ाते है और मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट करके सेहत को चुस्त दुरुस्त बनाये रखते है।

वेटेरन अभिनेत्री शबाना आज़मी का छलका दर्द, मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला और दी ये नसीहत