BREAKING NEWS

BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾कर्नाटक : कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी इस्तीफा लेंगे वापस, करेंगे सरकार के पक्ष में मतदान ◾कर्नाटक : कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज◾हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾

बॉलीवुड केसरी

52 साल की उम्र में कैसे माधुरी दीक्षित रखती है खुद को इतना फिट ? जानिये ये ब्रेकफास्ट राज़

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 52 साल की हो चुकी है पर अब भी वो बेहद खूबसूरत और फिट नजर आती है।  उम्र के हिसाब से माधुरी को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है। फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहने वाली माधुरी दीक्षित से अक्सर उनकी ख़ूबसूरती और फिटनेस का राज़ पूछा जाता है। 





माधुरी ने अब इस बात का खुलासा किया है की वो खुद को इतना फिट और एक्टिव बनाये रखने के लिए क्या डाइट प्लान फोलो करती है।  माधुरी के अनुसार सुबह का ब्रेकफास्ट करना वो कभी नहीं भूलती जो की सेहत के लिए अच्छी बात है। 


खुद को फिट और तरोताज़ा रखने के लिए धक् धक् गर्ल ब्रेकफास्ट में ऐसे फूड्स का सेवन करती है जो शरीर की इम्युनिटी बढाए तो एनर्जी को मेन्टेन रखे। आप भी अगर माधुरी की तरह फिट रहना चाहते है तो उनकी डाइट को फॉलो कर सकते है।  


नाश्ते में माधुरी क्या खाती हैं?
माधुरी रोज सुबह के नाश्ते में नारियल पानी जरूर पीती है।  साथ ही उन्हें म्नष्टे में वो लाइट खाना पसंद करती है जैसे पोहा ओट्स, डोसा या फिर उपमा उनकी डाइट में शामिल है। इन सभी में वो मूंगफली और ताजा धनिया का इस्तेमाल भी करती है। 


माधुरी कहती है की उनके बच्चों को भी पोहा खाना बेहद पसंद है और साथ ही वो उन्हें ओट्स भी खिलाती है,  जो शरीर के लिए बेहद फ़ायदेदमंद है। आईये जानते है ओट्स के फायदे : 


ओट्स के स्वास्थ्य लाभ
फाइबर से भरपूर ओट्स शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है जिससे मोटापा जैसे शिकायतें नहीं होती। ये लम्बे समय तक भूख पर कण्ट्रोल बनाये रखता है। 


हाई ब्लड प्रेशर कंट्रोल करता है
एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन्स से भरपूर ओट्स का सेवन हाई ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल को भी भी कण्ट्रोल करता है। साथ ही रक्त चाप सम्बन्धी समस्याओं को भी दूर करता है। 


इम्यून सिस्टम मजबूत करता है
ओट्स में मौजूद फाइबर, मिनरल और थियामिन शरीर की इम्युनिटी बढ़ाते है और मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट करके सेहत को चुस्त दुरुस्त बनाये रखते है।

वेटेरन अभिनेत्री शबाना आज़मी का छलका दर्द, मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला और दी ये नसीहत