BREAKING NEWS

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों को एक और 'स्वतंत्रता संग्राम' मानें : केजरीवाल ◾अयोध्या मामला : मध्यस्थता समिति ने न्यायालय में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी ◾राहुल गांधी ने कहा- भूख सूचकांक में भारत का लुढ़कना मोदी सरकार की घोर विफलता◾श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जाएगी जम्मू-कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग : नितिन गडकरी ◾वोट की खातिर लोकलुभावन वादों से बचें राजनीतिक दल : वेंकैया नायडू ◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- 5 साल में घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे◾देवेन्द्र और नरेन्द्र महाराष्ट्र में विकास के दोहरा इंजन हैं : PM मोदी◾TOP 20 NEWS 16 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या विवाद मामले पर सुनवाई पूरी, SC ने फैसला रखा सुरक्षित ◾PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति आती है नजर ◾अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका का केंद्र पर तंज, कहा-विश्व बैंक के बाद IMF ने भी दिखाया सरकार को आईना◾साक्षी महाराज बोले- 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण◾महाराष्ट्र रैली में PM मोदी ने कहा-राष्ट्र निर्माण का आधार हैं सावरकर के संस्कार◾कपिल सिब्बल का PM पर तंज, बोले- मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए◾आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद ED ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार◾अयोध्या विवाद : CJI गोगोई ने मामले की सुनवाई को आज शाम 5 बजे पूरी करने का दिया निर्देश◾होमगार्ड मामले में मायावती का यूपी सरकार पर वार, बेरोजगारी बढ़ाने का लगाया आरोप◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी◾होमगार्ड मामले पर प्रियंका का सवाल- योगी सरकार पर कौन सा फितूर है सवार ◾आईएनएक्स मीडिया: चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ED टीम, कार्ति और नलिनी भी मौजूद◾

बॉलीवुड केसरी

52 साल की उम्र में कैसे माधुरी दीक्षित रखती है खुद को इतना फिट ? जानिये ये ब्रेकफास्ट राज़

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 52 साल की हो चुकी है पर अब भी वो बेहद खूबसूरत और फिट नजर आती है।  उम्र के हिसाब से माधुरी को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है। फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहने वाली माधुरी दीक्षित से अक्सर उनकी ख़ूबसूरती और फिटनेस का राज़ पूछा जाता है। 





माधुरी ने अब इस बात का खुलासा किया है की वो खुद को इतना फिट और एक्टिव बनाये रखने के लिए क्या डाइट प्लान फोलो करती है।  माधुरी के अनुसार सुबह का ब्रेकफास्ट करना वो कभी नहीं भूलती जो की सेहत के लिए अच्छी बात है। 

खुद को फिट और तरोताज़ा रखने के लिए धक् धक् गर्ल ब्रेकफास्ट में ऐसे फूड्स का सेवन करती है जो शरीर की इम्युनिटी बढाए तो एनर्जी को मेन्टेन रखे। आप भी अगर माधुरी की तरह फिट रहना चाहते है तो उनकी डाइट को फॉलो कर सकते है।  

नाश्ते में माधुरी क्या खाती हैं?

माधुरी रोज सुबह के नाश्ते में नारियल पानी जरूर पीती है।  साथ ही उन्हें म्नष्टे में वो लाइट खाना पसंद करती है जैसे पोहा ओट्स, डोसा या फिर उपमा उनकी डाइट में शामिल है। इन सभी में वो मूंगफली और ताजा धनिया का इस्तेमाल भी करती है। 

माधुरी कहती है की उनके बच्चों को भी पोहा खाना बेहद पसंद है और साथ ही वो उन्हें ओट्स भी खिलाती है,  जो शरीर के लिए बेहद फ़ायदेदमंद है। आईये जानते है ओट्स के फायदे : 

ओट्स के स्वास्थ्य लाभ

फाइबर से भरपूर ओट्स शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है जिससे मोटापा जैसे शिकायतें नहीं होती। ये लम्बे समय तक भूख पर कण्ट्रोल बनाये रखता है। 

हाई ब्लड प्रेशर कंट्रोल करता है

एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन्स से भरपूर ओट्स का सेवन हाई ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल को भी भी कण्ट्रोल करता है। साथ ही रक्त चाप सम्बन्धी समस्याओं को भी दूर करता है। 

इम्यून सिस्टम मजबूत करता है

ओट्स में मौजूद फाइबर, मिनरल और थियामिन शरीर की इम्युनिटी बढ़ाते है और मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट करके सेहत को चुस्त दुरुस्त बनाये रखते है।

वेटेरन अभिनेत्री शबाना आज़मी का छलका दर्द, मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला और दी ये नसीहत