BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾पंजाब : कांग्रेस के 4 नेताओं ने मंत्री को पार्टी से निकालने की मांग की, सोनिया गांधी को लिखा पत्र ◾विधानसभा चुनावों में डिजिटल माध्यम से रैलियां करेगी BJP◾केरल : कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियों पर बृहस्पतिवार को फैसला लेगी राज्य सरकार ◾कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना - प्रधानमंत्री और भाजपा ने इकलौते दलित मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की◾UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया ◾ मुंबई : INS रणवीर में हुआ ब्लास्ट, तीन जवानों की मौत, कई घायल ◾यूपी : प्रियंका गांधी ने महिला कार्यकर्ताओं से की अपील, जहां कांग्रेस की महिला प्रत्याशी वहां करें समर्थन ◾ दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी ◾दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,684 नए मामले आए सामने, 38 की हुई मौत ◾आजम खान जेल में रहकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, रामपुर से सपा के उम्मीदवार घोषित◾पंजाब : ED ने मारा सीएम चन्नी के परिजनों पर छापा, कांग्रेस बोली ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग◾BJP ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , इन नामों पर लगी मुहर◾बसपा ने भी किया 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान, यूपी चुनाव से पहले BSP ने चल दिया बड़ा दांव◾उत्तराखंड: दिल्ली में कल होगी BJP की चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम की सूची पर होगा मंथन ◾देवास-एंट्रिक्स डील को लेकर वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह धोखाधड़ी का सौदा था◾सुल्ली डील्स और बुली बाई के बाद क्लबहाउस ऐप बना रही महिलाओं को निशाना, DCW ने भेजा पुलिस को नोटिस ◾हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वालों को प्रोत्साहित करने की स्पर्धा है कांग्रेस, SP में: BJP◾अब गोवा चुनाव के लिए CM उम्मीदवार का ऐलान करने की तैयारी में केजरीवाल, कल बताएंगे कौन होगा सीएम का चहेरा◾केजरीवाल मान को नहीं बनाना चाहते थे CM उम्मीदवार, बादल बोले- कोई नहीं करना चाहता AAP का नेतृत्व ◾

संघर्ष के दिनों में आत्महत्या करना चाहते थे मनोज बाजपयी, पत्नी ने सिर्फ दो महीने में तोड़ दी थी शादी

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें है जिन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर इंडस्ट्री में सफलता हासिल की है और मनोज वाजपेयी भी इनकी टैलेंटेड आर्टिस्ट्स में से एक है। मनोज बाजपेयी ने अपनी एक्टिंग के बलबूते पर एक खास फैनबेस बनाया है। मनोज आज अपना 51 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है और इस मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलुओं पर डालते है एक नजर। 

23 अप्रैल 1969 को बिहार के नरकटियागंज में मनोज बाजपेयी का जन्म हुआ था। इन्होने अपने हाई स्कूल तक की पढ़ाई बेतिया जिले से की और फिर सत्यवती कॉलेज से बारहवीं पूरी करने के बाद, मनोज बाजपेयी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज स्नातक की पढ़ाई पूरी की। मनोज बचपन से अभिनेता बनना चाहते थे। 

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मनोज बाजपेयी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लेने की कोशिश की पर लगातार 4 बार ख़ारिज किये जाने के बाद मनोज इतना अवसाद में चले गए थे कि उन्होंने आत्महत्या करने का मन बना लिया था ऐसे में  रघुवीर यादव ने बैरी जॉन की एक्टिंग वर्कशॉप करने की सुझाव दिया। 

कड़े संघर्ष से गुजरने वाले मनोज बाजपेयी ने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक 'स्वाभिमान' से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद साल 1994 में शेखर कपूर ने उन्हें फिल्म 'बैंडिट क्वीन' में मौका दिया। मनोज बाजपेयी को असली पहचान और कामयाबी दिलाई रामगोपाल वर्मा की फिल्म सत्या ने, जिसके बाद उनका करियर चल निकला।  

अपने करियर के शुरूआती दिनों में मनोज बाजपेयी ने दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी लेकिन सिर्फ 2 महीने बाद ये शादी टूट गयी और दोनों अलग हो गए। इसके बाद मनोज बाजपेयी की मुलाकात एक्ट्रेस नेहा से हुई। नेहा का असली नाम शबाना रजा है। नेहा की डेब्यू फिल्म करीब और मनोज बाजपयी की सत्या एक साथ ही रिलीज़ हुई थी। 

दोनों के काफी समय तक एक दूसरे को डेट किया, फिर साल 2006 में नेहा और मनोज बाजपयी से शादी कर ली।दोनों की एक बेटी भी है। मनोज बाजपयी को फिल्म 'सत्या' और 'शूल' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला है। जबकि फिल्म 'पिंजर' में शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (स्पेशल ज्यूरी) मिला। 'सत्या', 'शूल', 'स्पेशल 26', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'राजनीति' जैसी फिल्मों में उन्होंने शानदार काम किया है।

लॉकडाउन के बीच मोनालिसा का ग्लैमरस अवतार हुआ वायरल, मोर संग दिखा खूबसूरत अंदाज