BREAKING NEWS

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कालकाजी मंदिर से अतिक्रमण व अनधिकृत कब्जा हटाने का आदेश दिया◾योगी सरकार के नए मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा, जितिन को मिली प्राविधिक शिक्षा की जिम्मेदारी◾उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त मंत्रियों को बांटे विभाग◾DRDO को मिली सफलता ‘आकाश प्राइम’ मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾BSP के राष्ट्रीय महासचिव कुशवाहा ने की अखिलेश से मुलाकात, UP चुनाव से पहले थाम सकते है SP का दामन◾UNGA की आम चर्चा को संबोधित नहीं करेंगे अफगानिस्तान और म्यामां: संयुक्त राष्ट्र ◾वित्तीय संकट के चलते अभिभावकों का CBSE को लिखा पत्र, तीन लाख छात्रों की फीस माफ करने की मांग ◾भवानीपुर में दिलीप घोष से धक्का-मुक्की पर चुनाव आयोग सख्त, ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी ◾भारत बंद के आह्वान को अभूतपूर्व और ऐतिहासिक प्रतिक्रिया मिली : संयुक्त किसान मोर्चा ◾गरीबों को किराया देने की घोषणा पर केजरीवाल सरकार का यू-टर्न, HC में कहा - वादा नहीं किया था ◾खत्म हुआ किसानों का भारत बंद, 10 घंटे बाद खुले दिल्ली-एनसीआर के सभी बॉर्डर ◾महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला : 7 दिन की सीबीआई रिमांड में भेजे गए आनंद गिरी व दो अन्य ◾महिलाओं के बाद अब पुरुषों के लिए तालिबान का फरमान- दाढ़ी बनाना और ट्रिम करना गुनाह, लगाई रोक ◾नए संसद भवन का दौरा करने पर कांग्रेस ने मोदी को घेरा, कहा- काश! PM कोरोना की दूसरी लहर के दौरान किसी अस्पताल जाते ◾भवानीपुर उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन लहराईं बंदूकें, BJP का आरोप- TMC ने दिलीप घोष पर किया हमला ◾किसानों के 'भारत बंद' को लेकर देश में दिखी मिलीजुली प्रतिक्रिया, जानिए किन हिस्सों में जनजीवन हुआ बाधित ◾CM बिप्लब देब का विवादित बयान, बोले- अदालत की अवमानना से न डरें अधिकारी, पुलिस मेरे नियंत्रण में है◾पाकिस्तान: ग्वादर में जिन्ना की प्रतिमा को बम से उड़ाया, बलोच ने ली हमले की जिम्मेदारी ◾भारत बंद के दौरान सिंघू बॉर्डर पर किसान की हुई मौत, पुलिस ने हार्ट अटैक को बताई वजह ◾टिकैत ने सरकार पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा- किसानों की बात सुनने के लिए मजबूर करेगा भारत बंद◾

संघर्ष के दिनों में आत्महत्या करना चाहते थे मनोज बाजपयी, पत्नी ने सिर्फ दो महीने में तोड़ दी थी शादी

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें है जिन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर इंडस्ट्री में सफलता हासिल की है और मनोज वाजपेयी भी इनकी टैलेंटेड आर्टिस्ट्स में से एक है। मनोज बाजपेयी ने अपनी एक्टिंग के बलबूते पर एक खास फैनबेस बनाया है। मनोज आज अपना 51 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है और इस मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलुओं पर डालते है एक नजर। 

23 अप्रैल 1969 को बिहार के नरकटियागंज में मनोज बाजपेयी का जन्म हुआ था। इन्होने अपने हाई स्कूल तक की पढ़ाई बेतिया जिले से की और फिर सत्यवती कॉलेज से बारहवीं पूरी करने के बाद, मनोज बाजपेयी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज स्नातक की पढ़ाई पूरी की। मनोज बचपन से अभिनेता बनना चाहते थे। 

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मनोज बाजपेयी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लेने की कोशिश की पर लगातार 4 बार ख़ारिज किये जाने के बाद मनोज इतना अवसाद में चले गए थे कि उन्होंने आत्महत्या करने का मन बना लिया था ऐसे में  रघुवीर यादव ने बैरी जॉन की एक्टिंग वर्कशॉप करने की सुझाव दिया। 

कड़े संघर्ष से गुजरने वाले मनोज बाजपेयी ने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक 'स्वाभिमान' से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद साल 1994 में शेखर कपूर ने उन्हें फिल्म 'बैंडिट क्वीन' में मौका दिया। मनोज बाजपेयी को असली पहचान और कामयाबी दिलाई रामगोपाल वर्मा की फिल्म सत्या ने, जिसके बाद उनका करियर चल निकला।  

अपने करियर के शुरूआती दिनों में मनोज बाजपेयी ने दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी लेकिन सिर्फ 2 महीने बाद ये शादी टूट गयी और दोनों अलग हो गए। इसके बाद मनोज बाजपेयी की मुलाकात एक्ट्रेस नेहा से हुई। नेहा का असली नाम शबाना रजा है। नेहा की डेब्यू फिल्म करीब और मनोज बाजपयी की सत्या एक साथ ही रिलीज़ हुई थी। 

दोनों के काफी समय तक एक दूसरे को डेट किया, फिर साल 2006 में नेहा और मनोज बाजपयी से शादी कर ली।दोनों की एक बेटी भी है। मनोज बाजपयी को फिल्म 'सत्या' और 'शूल' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला है। जबकि फिल्म 'पिंजर' में शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (स्पेशल ज्यूरी) मिला। 'सत्या', 'शूल', 'स्पेशल 26', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'राजनीति' जैसी फिल्मों में उन्होंने शानदार काम किया है।

लॉकडाउन के बीच मोनालिसा का ग्लैमरस अवतार हुआ वायरल, मोर संग दिखा खूबसूरत अंदाज