मुंबई : देश में चल रही ‘मीटू’ मुहिम के तहत पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री निहारिका सिंह ने मनोरंजन उद्योग में अपने अनुभव साझा करते हुए मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, साजिद खान और भूषण कुमार के नाम का जिक्र किया है। पत्रकार संध्या मेनन ने ‘मिस लवली’ फिल्म की अभिनेत्री निहारिका का अनुभव अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। निहारिका ने कहा कि उन्होंने इस बाबत अपनी समझ बढ़ाने के लिए लेख लिखने का फैसला किया कि ‘‘दुष्कर्म का अर्थ क्या होता है, हम किसे सजा दिलाना चाहते हैं और हम किसे छोड़ देना चाहते हैं।’’ अभिनेत्री ने कहा कि वह अपनी जिंदगी में कई तरह के शोषण से निपट चुकी हैं और उनका असल संघर्ष तब शुरू हुआ जब उन्होंने मॉडलिंग और फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के लिए मुंबई आने का फैसला किया।

‘मिस इंडिया’ बनने के बाद निहारिका ने कहा कि बॉलीवुड में पहली फिल्म के लिए राज कंवर ने उन्हें चुना था, लेकिन बाद में यह परियोजना ठंडे बस्ते में चली गई और टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने उन्हें मौका देने का फैसला किया। उन्होंने लिखा, ‘‘भूषण कुमार ने कंवर से कहा कि वह मुझे अपने अनुबंध से मुक्त कर दें ताकि मैं दूसरी फिल्म में काम कर सकूं। भूषण कुमार ने मुझे अपनी फिल्म ‘ए न्यू लव इश्टोरी’ साइन करने के लिए अपने दफ्तर बुलाया, जहां उन्होंने मुझे लिफाफे में फिल्म करने का शुरुआती मेहनताना (साइनिंग अमाउंट) दिया। इसमें 500 रुपए के दो नोट रखे थे।’’ निहारिका ने लिखा, ‘‘मुझे उस रात उनका संदेश मिला – मैं तुम्हें ज्यादा जानना पसंद करूंगा। कभी साथ आओ।’’ अभिनेत्री ने कुमार को जवाब दिया, ‘‘निश्चित तौर पर। कभी डबल डेट पर चलते हैं। आप अपनी पत्नी को साथ लाएं। मैं अपने बॉयफ्रेंड को साथ लाऊंगी।’’

निहारिका के मुताबिक, इस वाकये के बाद कुमार ने उन्हें कभी संदेश नहीं भेजा। इस फिल्म में देरी हुई और निहारिका का दावा है कि उन्हें अपने काम के लिए कभी पैसे नहीं दिए गए। साल 2009 में निहारिका को ‘मिस लवली’ में नवाजुद्दीन के साथ काम करने का मौका मिला। अभिनेत्री ने लिखा कि फिल्म के निर्माण के दौरान वह नवाजुद्दीन के करीब आईं और अभिनेता के लिए उनके दिल में नरमी पैदा हो गई, क्योंकि इससे पहले लोगों से ‘फिल्मी’ मुलाकात करने के बाद नवाजुद्दीन उन्हें ‘वास्तविक’ लगे थे। निहारिका के मुताबिक, एक दिन उन्होंने नवाजुद्दीन को सुबह के नाश्ते के लिए अपने घर पर आमंत्रित किया और अभिनेता ने उन्हें कस कर पकड़ लिया। निहारिका ने लिखा, ‘‘मैंने उन्हें दूर धकेलने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने जाने नहीं दिया। थोड़े से बल प्रयोग के बाद मैंने आखिरकार हार मान ली। मुझे नहीं पता था कि इस रिश्ते को लेकर क्या करना है। उन्होंने मुझसे कहा कि परेश रावल और मनोज वाजपेयी की तरह एक मिस इंडिया या अभिनेत्री पत्नी का उनका सपना है। मुझे यह कबूलनामा थोड़ा मजाकिया लगा, लेकिन अच्छा भी लगा।’’ बाद में निहारिका और नवाजुद्दीन ‘डेटिंग’ करने लगे। लेकिन अभिनेत्री के मुताबिक, नवाजुद्दीन के झूठ बोलने की कथित आदत के कारण उन्होंने उनसे अलग होने का फैसला किया।  निहारिका ने फिल्मकार साजिद खान के साथ के अभद्र व्यवहार के अनुभव को भी साझा किया है।