BREAKING NEWS

कपटी 1 दिन में प्राइवेट नंबर पर 5 हजार से ज्यादा मैसेज नहीं आ सकते.....सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना◾कर्नाटक : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पहले बजट की तैयारियों में जुटे ◾गणतंत्र दिवस के बाद टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंड़िया, जानें अधिग्रहण की पूरी जानकारी◾पाक PM ने की नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल में लेने की सिफारिश, अमरिंदर सिंह ने किया बड़ा खुलासा ◾कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर कसा तंज, कहा- कोरोना काल में बढ़ी अमीरों और गरीबों के बीच खाई ◾पंजाब: NDA में पूरा हुआ बंटवारे का दौर, नड्डा ने किया ऐलान- 65 सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जानें पूरा गणित ◾शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾ गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾BJP ने जारी की पांचवी सूची, महज एक उम्मीदवार के नाम की हुई घोषणा, UP कोर ग्रुप की बैठक में मंथन जारी ◾राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: PM मोदी ने बच्चों से "वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का किया आग्रह◾गोवा चुनाव: TMC ने उठाए BJP की मंशा पर सवाल, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का नारा तानाशाही का संकेत ◾राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- गरीब और मध्य वर्ग के लोग सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार हुए◾विधानसभा चुनावः दिल्लीवासियों से केजरीवाल ने चार राज्यों में प्रचार के लिए मांगी मदद ◾MP में नए 'स्टील्थ ओमीक्रॉन' ने दी दस्तक, इंदौर में 21 मामले आए सामने, फेफड़ों पर हो रहा संक्रमण का असर ◾राकेश टिकैत ने हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना को बताया सरकारी मेहमान, बोले-सरकार के प्रवचन में नहीं आना◾

दिवाली पर बॉलीवुड स्टार्स के यादगार किस्से : ऋतिक ने जलाए पड़ोसी के पर्दे

 देशभर में दिवाली की धूमधाम है। जितना उत्साह आम इंसानों के बीच नजर आ रहा है, उतना ही एक्साइटमेंट बॉलीवुड सेलेब्स में भी देखने को मिल रहा है। यह एक ऐसा त्यौहार है जिसमें लोगों के चेहरे पर अलग तरह की ख़ुशी देखने को मिलती है। वैसे तो हर दिवाली यादगार होती है लेकिन कुछ घटनाओं ने कुछ बॉलीवुड स्टार की दिवाली को ज्यादा ही मेमोरेबल बना दिया। कुछ ऐसे इन्सिडेंट्स जिन्हे ये स्टार कभी नहीं भूल सकते।  तो चलिए इस मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स से उनकी अब तक की सबसे यादगार दिवाली के बारे में जानते है। 

जब दिवाली पर ऋतिक ने जलाए थे पड़ोसी के पर्दे

जहां तक यादगार दिवाली की बात तो ऋतिक एक दिवाली पर अपने दोस्तों के साथ बिल्डिंग के नीचे पटाखे फोड़ रहे थे। इस दौरान खाली बोतल में एक रॉकेट डालकर छोड़ा तो वह आसमान में जाने की बजाय पड़ोस की आंटी के घर में घुस गया और उनके पर्दों में आग लग गई। साथ ही, उनका फर्नीचर भी खराब हो गया। आंटी के घर में आग लगते देख ऋतिक और उनके दोस्त वहां से भाग खड़े हुए। वहीं उनकी एक दिवाली वह भी यादगार थी, जब वह पहली बार हीरो बने थे और उनकी पहली फिल्म 'कहो न प्यार है' हिट हुई थी। 

जब दिवाली पर जल गए थे माधुरी दीक्षित बाल

वैसे तो हर दिवाली यादगार होती है, लेकिन बचपन में मनाई गई एक दिवाली उन्हें हमेशा याद आती है। इस दिवाली पर उनके सारे बाल जल गए थे। हुआ यूं की, माधुरी अपनी सहेलियों के साथ पटाखे फोड़ रही थी कि तभी किसी लड़के ने उनके हाथ में पकड़े हुए पटाखे में आग लगा दिया। पटाखा जोर से फूटा और उनके बालों में आग लग गई। गनीमत रही कि चेहरा बच गया। आज भी वह भगवान का शुक्र मनाती है कि उस दिवाली उनके चेहरे पर कोई आंच नहीं आई, वरना आज वह हीरोइन नहीं बन पाती। 

लॉक-अप में बंद थे जैकी श्रॉफ

सभी जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले जैकी टपोरी हुआ करते थे, लेकिन यह बात सिर्फ वो ही जानते थे कि इस वजह से उन्हें खासा नुकसान उठाना पड़ा था। पहले हमेशा मारधाड़ चलती रहती थी। इसी चक्कर में एक बार दिवाली के दिन उनसे और उनके कुछ दोस्तों को पुलिस ने लॉक-अप में डाल दिया। उस दौरान पहली बार उन्हें पछतावा हुआ कि बाहर सब दिवाली मना रहे हैं और हम सारे दोस्त जेल में उदास बैठे एक-दूसरे का मुंह ताक रहे हैं। उस समय जैकी को अपनी मां की उदासी भी याद आ रही थी, क्योंकि वो घर में दिवाली की पूजा के लिए मेरा इंतजार कर रही थी। उन्होंने मन ही मन निश्चय कर लिया कि अब मैं शराफत की जिंदगी जीने की कोशिश करूंगा। 

पिता के ठीक होने पर मनाई दिवाली


"प्रियंका की एक दिवाली बहुत ही भयानक गई थी। उस साल प्रियंका पापा का इलाज कराने यूएस गई थी। दरअसल, उन्हें कैंसर था। बाहर लोग दिवाली मना रहे थे और वे यूएस के अस्पताल में पापा की सलामती की दुआ मांग रही थी। दुआ कुबूल हुई और ऑपरेशन कामयाब रहा। इसके बाद जब वे घर आए तो पापा की सलामती की ख़ुशी को दिवाली की तरह सेलिब्रेट किया। इस दौरान प्रियंका को एहसास हुआ कि दिवाली वाकई खुशियों का त्योहार है और ख़ुशी जब हो तब दिवाली मनाई जा सकती है।