बॉलीवुड में ऐसे सितारे आएं हैं जिन्हें आपने देखा होगा जो अब सुपरस्टार बन चुके हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप बचपन के दिनों में ही छोड़ दी थी। आज हम आपको एक ऐसे कलाकार केबारे में बताने जा रहे हैं जो अब बड़ा हो गया है। आमिर खान की फिल्म ‘3 Idiots’ तो आपको याद ही होगी।

उस फिल्म ने भारत के कारोबार करने के तरीकों को बदल ही दिया है। यह फिल्म राजकुमार हिरानी ने डायरेक्शन में बनी थी। यह फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म उस साल फिल्म इंडस्ट्री की बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर थी और इस फिल्म का आमिर खान ने काफी अच्छा कारोबार सेट किया था।

फिल्म ‘3 Idiots’ में नजर आया मिलीमीटर हो गया है इतना बड़ा

आपको बता दें कि इस फिल्म में कुछ ऐसे प्रदर्शनकारी कलाकार भी थे जिन्हें वैसी लोकप्रियता नहीं मिली थी। आज तक फिल्मों में ऐसी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आपको याद होगा कि फिल्म में एक प्रसिद्ध किरदार था ‘मिलीमीटर’ जो बाद में फुगसुक वांगदु के साथ लद्दाख में एक बड़ा विद्वान बन गया था।

बता दें कि मिलिमीटर वास्तव में सेंटीमीटर बन गया है और पूरी तरह से बड़ा हो गया है। फिल्म में मिलीमीटर का किरदार राहुल कुमार ने निभाया था। अब वह बड़े हो कर काफी हैंडसम और डेशिंग हो गए हैं।

राहुल ने थिएटर के शिल्पकार के रुप में अभिनय करना शुरू किया है। राहुल ने इसके अलावा ओमकारा, द ब्लू अम्ब्रेला, जीना है तो ठोक डाल और लघु फिल्म, द थीफ (2015) में अलग-अलग किरदार निभाए हुए हैं।

उन्होंने अतिरिक्त ब्रिटानिया बिस्कुट, आइडिया सेल, और आईपीएल- इंडियन प्रीमियर लीग जैसे शीर्ष ब्रांडों के लिए भी काम किया है। जब उसे “मिलिमीटर” का रोल दिया गया था तब उसे उपलब्धि प्राप्त हुई।

 ‘3 Idiots’  के अलावा, उन्होंने कई म्यूज़िकल ड्रामा में भी अभिनय किया है जैसे बत्तमीज़ दिल, यम है हम, और नीली छत्री वाले। राहुल अतिरिक्त रूप से एक ऊर्जावान कलाकार है और नियमित रूप से अपने गिटार के साथ देखे जाते है।