BREAKING NEWS

Tamil Nadu: मुख्यमंत्री स्टालिन ने द्रमुक अध्यक्ष पद के लिए दाखिल किया नामांकन◾सजा पूरी होने के बावजूद 6 भारतीय कैदियों को मार चुका हैं पाकिस्तान, भारत ने जताई चिंता◾अमेरिका की अपने नागरिकों को सलाह, कहा -पाकिस्तान जाने से करे परहेज, हो सकता हैं आतंकी हमला ◾कांग्रेस ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- गरीबी भयावह रूप ले रही है और सरकार बेख़बर है◾नशे में धुत कांग्रेस के दो विधायकों ने चलती ट्रेन में महिला से की बदसलूकी, रिपोर्ट दर्ज ◾अधिकार कार्यकर्ता एलेस बियालियात्स्की को शांति का नोबेल पुरस्कार, रूसी समूह व यूक्रेन संगठन का भी नाम◾ अफ्रीका से पहले 'कफ सीरफ' जम्मू कश्मीर में लील चुका हैं 12 मासूम की जान, NHRC ने ठोका था 36 लाख का जुर्माना ◾ज्ञानवापी : शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई◾चरमपंथ से शिक्षा का मंदिर स्कूल भी अछूता नहीं, मरम्मत के पैसे से कट्टरपंथी प्राचार्य ने बनवा दी मजार◾आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- AAP का इतिहास हमेशा से ही हिंदू धर्म के अपमान करने का रहा ◾पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! नहीं थम रहा प्रकोप, मरने वालों की संख्या इतने हजारों तक पहुंची ◾ हरियाणा उपचुनाव : आदमपुर जीतने के लिए 'आप' ने झोंकी ताकत, प्रचार के लिए भारी संख्या में उतारेंगी विधायक ◾लद्दाख : भूस्खलन की चपेट में आए सेना के तीन वाहन, 6 जवानों की मौत◾एंटीलिया मामले में सचिन वाजे पर UAPA के तहत चलेगा केस, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका ◾हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर ◾क्या है कर्नाटक में कांग्रेस का 'प्लान 60'? 'भारत जोड़ो यात्रा' में सोनिया के शामिल होने का खुला राज◾BJP सांसद की याचिका पर JMM नेता शिबू सोरेन को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस◾केजरीवाल के मंत्री पर बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा - राम और कृष्ण की पूजा ना करने की दिलाई शपथ◾दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज◾गहलोत गुट के मंत्रियों पर सोनिया गांधी ने दिखाई नरमी, फिर टूटेगा पायलट का सपना?◾

Mothers Day 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां अपनी मां के साथ करती हैं खास बॉन्डिंग शेयर, देखें लिस्‍ट

इस दुनिया में किसी का सबसे प्‍यारा रिश्‍ता है तो वह मां और बच्‍चों का होता है। इस खास रिश्‍ते में न केवल बहुत सारा प्‍यार बल्कि ये सबसे मजबूत रिश्‍ता भी होता है। मां की ममता का आंचल बच्‍चे के लिए बेहद जरूरी होता है। इतना ही नहीं मां तो एक दोस्‍त,गुरू,टीचर आदि सब कुछ होती है। बॉलीवुड की दुनिया में कई ऐसे सेलेब्‍स हैं जिन्‍होंने मां से न केवल अदाकारी सी‍खीं हैं बल्कि बहुत नाम भी कमाया।

 

करीना कपूर से लेकर काजोल और सारा अली खान ने अपनी मां से एक्टिंग का हुनर सीख उनके जैसी ही कामयाब अभि‍नेत्रियों की लिस्‍ट में शामिल हो गई हैं। तो आईए आपको मिलाते हैं उन एक्ट्रेस से जो अपनी मां से बेपनाह मोहब्बत तो करती ही हैं साथ ही उनके आशीर्वाद से बॉलीवुड में एक अलग पहचान कायम की है।

काजोल-तनीषा


तनुजा अपने समय की सफल एक्ट्रेस में से एक थी। उन्‍होंने कई सुपहिट फिल्‍मों में काम किया। अभिनेत्री दो बेटियों की मां हैं काजोल और तनीषा। तनुजा की तरह उनकी दोनों बेटियां भी अभिनेत्री हैं, दोनों ने अपनी मां से एक्टिंग का हुनर सीखा। खास बात काजोल तो अपनी मां की तरह हुबहू बेहतरीन अदाकारा साबित हुई। काजोल ने भी अपनेे बाॅलीवुड कैरियर में कई हिट फिल्‍में दी। हालांकि तनीषा उतनी कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई। लेकिन, दोनों बहनें अपनी मां से बहुत प्‍यार करती हैं। 

करिश्मा-करीना 


70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री बबीता ने इंडस्ट्री में खूब नाम कामया है। बनफूल,हसीना मान जाएगी जैसी कई हिट फिल्‍मों में काम करने वाली अभिनेत्री दो बेटियों करिश्‍मा और करीना कपूर की मां है।  बेबो और लोलो ने एक्टिंग अपनी मां से ही सीखी है। यहीं नहीं बबीता ने तो अपनी बेटियों को फिल्‍मी दुनिया में भेजने के लिए कपूर खानदान से लड़ाई भी कर ली थी। कपूरखान के इजाजत नहीं देने के बावजूद बबीता ने अपनी दोनों बेटियों को सिनेमा में काम करने की इजाजत दी। वहीं करिश्‍मा और करीना दोनों ही आज बॉलीवुड की सफल अभिने‍त्रियों की लिस्‍ट में शुमार हैं। सा‍थ ही दोनों अपनी मां बबीता से बेशुमार मोहब्‍बत भी करती हैं। 

ट्विंकल खन्ना


अपने जमाने की मशहूर अदाकारा डिंपल कपाड़िया ने काश, क्रांतिवीर, सागर समेत कई फिल्मों में काम किया है। वो अभी भी तक भी  बॉलीवुड में सक्रीय हैं। उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना भी मां की तरह अभिनेत्री बनी और उन्होंने भी अपनी मां की तरह कई सुपरहिट मूवी दीं। लेकिन शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग से अलविदा कह दिया और राइटर बन गईं। डिंपल और ट्विंकल की बॉन्डिंग बेहद शानदार हैं। 

सारा अली खान 


अमृता सिंह अपने समय में मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्‍ट में शुमार थीं। उन्‍होंने मर्द, आईना,बेताब जैसी कई हिट फिल्‍मों में खूब नाम कामाया। वहीं अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान भी अपनी मां के नक्‍शे कदम पर चल रही हैं। फिल्‍म केदरानाथ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सारा अब तक कई फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं। साारा अपनी मां से बहुत प्‍यार करती हैं। इतना ही नहीं सारा का कहना तो यह भी हैं वो कभी शादी नहीं करेंगी। क्‍योंकि वो अपनी मां के बिना नहीं रह सकती।    

जाह्नवी-खुशी


भले ही बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं हैं। मगर, अपनी फिल्मों के जरिये एक्ट्रेस आज भी अपने फैंस के दिलों में राज करती हैं। वहीं, उनकी  दोनों बेटियां जाह्नवी और खुशी से कितनी मोहब्बत करती। दोनों अपनी मां को बहुत मिस करती हैं। श्रीदेवी की तरह जाह्नवी और खुशी भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुकी हैं। वहीं एक्ट्रेस की बड़ी बेटी जाह्नवी तो कई फिल्मों में नजर आ चुकीं हैं।   

सोहा अली खान


शर्मिला टैगोर अपने समय की सुपरस्टार थी। बॉलीवुड की आराधना, अमर प्रेम, सफर, दाग, मालिक, चुपके चुपके जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाली शर्मिला टैगोर की बेटी सोहा अली खान भी अपनी मां शर्मिला टैगोर से एक्टिंग के हुनर सीखीं और कई फिल्मों में काम किया। सोहा अपनी बेटी से बहुत प्यार करती हैं।