BREAKING NEWS

अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को पुलिस ने हिरासत में लिया◾चरखी दादरी में बोले PM मोदी-हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में साबित की है अपनी प्रतिभा ◾डेंगू मरीजों से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर PMCH में फेंकी गई स्याही, देखें VIDEO◾NSG के स्थापना दिवस समारोह में बोले अमित शाह-आतंकवाद के खिलाफ जारी है निर्णायक लड़ाई ◾महाराष्ट्र : BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, 1 करोड़ नौकरी और राज्य को सूखा मुक्त बनाने का किया वादा◾PMC बैंक घोटाला : प्रदर्शन के बाद घर लौटे खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत, बैंक में जमा थे 90 लाख◾अभिजीत बनर्जी को लेकर सिब्बल का PM मोदी पर कटाक्ष, कहा- काम पर लग जाइए, तस्वीरें कम खिंचवाइए◾भारत में बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश, बालाकोट में 50 आतंकियों को दी जा रही है ट्रेनिंग◾प्रियंका ने अभिजीत बनर्जी को दी नोबेल की बधाई, बोलीं- आशा है न्याय योजना वास्तविकता बनेगी◾उत्तर प्रदेश में बेरोजगार हुए 25 हजार होमगार्ड, योगी सरकार ने खत्म की ड्यूटी◾FATF में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, ‘डार्क ग्रे’ सूची में डाला जा सकता है नाम◾महाराष्ट्र चुनाव: उद्धव ठाकरे की रैली के लिए तोड़ी गई स्कूल की दीवार◾राफेल पर PM मोदी का राहुल को जवाब, कहा- वे चाहते थे नया विमान न आने पाए◾CM नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की ◾मोबाइल वैन के जरिए प्याज बेचने की दिल्ली सरकार की योजना बेहद सफल रही : केजरीवाल ◾रविशंकर प्रसाद बोले- अफवाह फैलाने वाले संदेशों के स्रोत तक हो एजेंसियों की पहुंच◾भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार, PM ने ट्वीट कर दी बधाई◾TOP 20 NEWS 14 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ PM नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के राजा-रानी से वार्ता की ◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : PM मोदी बोले- विपक्ष में दम तो कहे कि 370 वापस लाएंगे◾

बॉलीवुड केसरी

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी से बहुत पीछे है बिल गेट्स की बेटी जेनिफर कैथरीन, जानिये कैसे

आज हम बात कर रहे है भारत और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी और दुनिया के सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स की बेटी जेनिफर कैथरीन की लाइफस्टाइल के बारे में जिनकी चर्चा आजकल जोरों पर है।

ईशा अंबानी और जेनिफर कैथरीन दोनों की लाइफ स्टाइल है जुदा


ईशा अंबानी जो 27 साल की है, रिलायंस साम्राज्य की उत्तराधिकार है और यह एक शानदार पियानोवादक भी है। जेनिफर  कैथरीन 85.7 बिलियन अमरीकी डॉलर की संपत्ति की उत्तराधिकारी है जो 20 साल पुराना साम्राज्य है और साथ ही जेनिफर एक पेशेवर घुड़सवार है।

अपने परिवार के साथ ईशा अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक एंटीलिया में रहती हैं। 4,00,000 वर्ग फुट की इमारत दक्षिण मुंबई की माउंट रोड पर स्थित है।

कैथरीन 3155 मलेट हिल कोर्ट, फ्लोरिडा में एक खूबसूरत हवेली में रहती है । इस घर को 2013 में इनके पिता ने 8.7 मिलियन डॉलर में खरीदा था। यह एक 12,864 वर्ग फुट हवेली है जो 4.5 एकड़ जमीन के क्षेत्र में फैली हुई है ।

ईशा अंबानी अपने आप को सिंपल रखने की कोशिश करती है, भले ही इनके पास दुनिया के सारे ऐशोआराम खरीदने के लिए पैसा है। वहीं कैथरीन को जानवरों से बहुत प्यार है और इनके लिए इनके पिता ने खास घोड़े खरीद के तोहफे में दिए थे। 

ईशा अंबानी की बॉलीवुड में दिलचस्पी है और दोस्तों के साथ भी इनकी खूब जमती है लेकिन यह ज्यादा यात्रा नहीं करती । दूसरी ओर कैथरीन ने लगभग सभी दुनिया की यात्रा की है और इनका Instagram इनकी यात्राओं के बारे में बहुत कुछ बयां करता है ।

अब, इन दोनों की पढाई के बारे में बात की जाए तो ईशा ने येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में ग्रेजुएशन किया है । कैथरीन ने अपनी ग्रेजुएशन स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से की है। साथ ही इन्होंने घुड़सवारी को अपना पैशन बनाया है ।  

अब बात की जाए संपत्ति की तो 27 साल की आयु में ईशा अंबानी की संपत्ति का नेट वर्थ $700 मिलियन से ज्यादा है और कैथरीन 27 साल की उम्र में 20 मिलियन डॉलर की नेट वर्थ रखती है । 

जानें इस रक्षा बंधन आपके भाई के लिए कौन से रंग की राखी रहेगी शुभ