BREAKING NEWS

LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2022)◾RSS चीफ ने चीन , अमेरिका पर साधा निशाना , कहा - महाशक्तियां दूसरे देशों की स्वार्थी तरीके से मदद करती हैं◾T20 World Cup : 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत◾PM मोदी ने देरी से पहुंचने की वजह से जनसभा को नहीं किया संबोधित◾PM मोदी ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर आशा पारेख को दी बधाई ◾तरंगा-आबू रोड रेल लाइन की योजना 1930 में बनाई गई थी लेकिन दशकों तक ठंडे बस्ते में पड़ी रही : PM मोदी◾पुतिन ने यूक्रेन के इलाकों को रूस का हिस्सा किया घोषित , कीव और पश्चिमी देशों ने किया खारिज , EU ने कहा -कभी मान्यता नहीं देंगे ◾आखिर ! क्या होगा सोनिया का फैसला ?, अब सब की निगाहें राजस्थान पर◾PM मोदी ने अंबाजी मंदिर में प्रार्थना की, गब्बर तीर्थ में ‘महा आरती’ में हुए शामिल◾Maharashtra: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 459 नए मामले, 5 मरीजों की मौत◾शाह के दौरे से पहले कश्मीर को दहलाना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने बरामद किया जखीरा ◾भाजपा ने थरूर को घोषणापत्र में भारत का विकृत नक्शा दिखाने पर लिया आड़े हाथ, जानें क्या कहा ... ◾कार्यकर्ताओं से थरूर का वादा - बंद करूंगा एक लाइन की पंरपरा, क्षत्रपों को दूंगा बढ़ावा ◾कांग्रेस का अध्यक्ष मैं हूं? थरूर बोले- पार्टी को लेकर मेरा अपना दृष्टिकोण.... मैं हूं शशि पीछे नहीं हटूंगा ◾KCR द्वारा राष्ट्रीय पार्टी की औपचारिक घोषणा के बाद विमान खरीदेगा टीआरएस ◾अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबुल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾ अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबूल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾

सिंगिंग से बढ़कर मेरे लिए कुछ नहीं: सिद्धार्थ मोहन

पंजाब केसरी के जेआर मीडिया इंस्टीट्यूट में पंजाबी व सूफी सिंगर सिद्धार्थ मोहन ने शिरकत की। इस मौके पर सिद्धार्थ ने ले जाना, टप्पे और मेरे रस्के कमर गाना गाकर स्टूडेंट्स को अपने साथ सुर से सुर मिलाने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने अपनी जिंदगी की नजीर पेश करते हुए कहा कि अगर किसी काम के प्रति लगन हो तो कामयाबी खुद ही हासिल हो जाती है। स्टूडेंट्स भी सिद्धार्थ से रूबरू हुए और उनसे सवाल-जवाब करने से पिछे नहीं हटे। स्टूडेंट्स ने सिद्धार्थ के साथ मस्ती की और सिद्धार्थ भी कहीं न कहीं स्टूडेंट्स के रंग में ही ढलते नजर आए। इस दौरान पंजाब केसरी टीम व स्टूडेंट्स ने उनसे कई सवाल-जवाब किए। जिनका सिद्धार्थ ने भी रोचक ढंग से उत्तर देने का प्रयास किया।

\"Siddhartha

सिद्धार्थ आपने इंजीनियरिंग की है, ऐसे में सिंगिंग में पैर रखना कितना मुश्किल भरा रहा?

\"Siddhartha

स्कूल टाइम से ही सिगिंग मेरी हॉबी रही है और बस मैंने इसे अपना पैशन बना लिया है, जिसमें फैमिली का भी काफी सपोर्ट रहा है। मैने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी की, लेकिन मुझे इस फील्ड से इतना अधिक लगाव नहीं था। मुझे गायन के क्षेत्र में अपना करियर बनाना था। मैने मैकेनिकल इंजीनियरिंग को छोड़कर सिंगिग के साथ उड़ान भरने का फैसला किया। मेरे परिवार ने भी इसमें मेरा साथ दिया और मुझे अपने पैरों पर खुद खड़े होने के लिए छोड़ दिया।

सिद्धार्थ आप अक्सर अपनी वीडियोज में खुद ही फीचर होते हो इसके पिछे का कारण?

\"le

ऐसा कुछ नहीं है मेरी वीडियो के पीछे मेरी एक बहुत बड़ी टीम मेरे साथ मिलकर काम करती है। हां जब मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिलता है तो मैं कभी पीछे नहीं हटता, सिंगिग मेरी हॉबी है और मैं इसी में नाम कमाना चाहता हूं। हिंदी और पंजाबी के अलावा मैं कई अन्य भाषाओं जैसे चीनी, अरबी, सिंहली, मलयालम में भी गाना गाने का प्रयास कर रहा हूं।

यदि आपको बॉलीवुड की किसी अभिनेत्री के साथ काम करने का मौका मिलेगा है तो आप किसे चुनेंगे?

\"Siddhartha

बॉलीवुड में मेरी पसंदीदा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर हैं। मैं इन्हीं दोनों अभिनेत्रियों के साथ काम करना चाहूंगा। मैं चाहता हूं चाहे मुझे इनके साथ कोई छोटा ही रोल करने का अवसर मिले लेकिन इनके साथ काम करके मुझे सबसे अधिक खुशी होगी।

\"Siddhartha

सिद्धार्थ ने 12 वर्ष की उम्र से गायन करना शुरू कर दिया था। उनकी शिक्षा एक साथ चलती रही, लेकिन गायन की उनकी यात्रा कभी नहीं रुक गई। सिद्धार्थ मोहन एक गायक, संगीतकार, गीतकार, गिटारवादक और जुनून के एक बांसुरी वादक हैं। वह 20 से अधिक देशों में प्रदर्शन कर चुके हैं। हिंदी और पंजाबी के अलावा मैं कई अन्य भाषाओं जैसे चीनी, अरबी, सिंहली, मलयालम में भी गाना गाने का प्रयास कर रहा हूं। सिद्धार्थ ने गिटार के तारों पर सूफीवाद का स्पर्श जोड़ा है उनकी आवाज़ दुनिया भर के लोगों द्वारा प्यार और सराहना की गई है।

\"Siddhartha

सिद्धार्थ मोहन को रूसी दूतावास दिल्ली द्वारा 2009 में युवा उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। 2013 में सिद्धार्थ पीटीसी संगीत पुरस्कार द्वारा सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायन से भी सम्मानित किए जा चुके हैं। सिद्धार्थ पिछले 20 वर्षों से आर्ट ऑफ़ लिविंग फाउंडेशन के प्रमुख लीड गायक हैं और अन्ना हजारे द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के भी प्रमुख मुख्य गायक रहे हैं। सिद्धार्थ के जीवन में वह लम्हा भी आया जब असम के राज्यपाल द्वारा सिद्धार्थ को युवा भारती पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की  अन्य रिपोर्ट