BREAKING NEWS

PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾

बॉलीवुड केसरी

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने बॉलीवुड के खिलाफ उगला जहर, लगाए ये आरोप

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी सियासतदानों के साथ साथ, वहां की सेलिब्रिटीज भी भारत को कोसने में लगी हुई है। अब पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने भारत और बॉलीवुड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंच पर बड़ा आरोप लगाया है। 

 मेहविश हयात ओसलो में एक कार्यक्रम में भारत पर कड़ा निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि बॉलीवुड पाकिस्तान की छवि ख़राब कर रहा है और अपनी फिल्मों के माध्यम से वो इस्लाम और पाकिस्तान को दुनियाभर में बदनाम करना चाहते है। 

मेहविश हयात का कहना है कि इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी चल रही है और भारत के पास दुनिया की सबसे बड़ी फ़िल्म इंडस्ट्री में से एक बॉलीवुड है।  बॉलीवुड का इस्तेमाल पाकिस्तान को नीचा दिखाने और एक विलेन देश की तरह दिखाया जा रहा है। 

मेहविश के अनुसार बॉलीवुड पूरे भारत पर प्रभाव रखता है और लोगों को एकजुट करने की ताक़त भी इस फिल्म इंडस्ट्री में है। यहाँ हर साल बहुत फ़िल्में बनती है जिनमे सिर्फ पाकिस्तान को टारगेट किया जाता है। बीते साल भी कई ऐसी फ़िल्में आयी जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की छवि को बिगाड़ा। 

मेहविश ने अपने स्पीच में भारतीय कलाकारों को निशाने पर लेते हुए कहा , हमारे इतिहास और अतीत को देखते हुए इस मामले में चुप रहना बेहद मुश्किल है और हम अगर अपनी आने वाली नस्लों का भविष्य सुरक्षित चाहते है तो हमे अभी स्टैंड लेना होगा। हमारे पड़ोसियों को राष्ट्रवाद का उन्माद छोड़कर शांतिमय भविष्य के बारे में विचार करना चाहिए। 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के कोट के साथ मेहविश ने कहा अगर हमारे पडोसी एक कदम बढ़ाएंगे तो हम 10 कदम बढ़ाने को तैयार है। बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड परे भी निशाना साधते हुए मेहवीज ने कहा , 'होमलैंड' और 'ज़ीरो डार्क थर्टी' जैसी फिल्मों ने पाकिस्तान की वो छवि बनाई है, जिसको मैं भी नहीं जानती। 

आपको बता दें  जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ख़ात्मे के बाद पाकिस्तान ने कई उटपटांग फैसले लिए है जिनमे से एक बॉलीवुड फ़िल्मों पर बैन भी है। मेहविश से पहले कई अन्य पाकिस्तानी कलाकार जैसे माहिरा ख़ान, मावरा होकेन और आतिफ़ असलम कश्मीर को लेकर अपना राग अलाप चुके हैं।  

रिंग सेरेमनी के दौरान घुटनों के बल बैठकर नीति टेलर अंगूठी पहनाते दिखे परीक्षित, तस्वीरें हुई वायरल