बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी को करीब एक हफ्ता बीत चुका है। इतने दिन बाद भी शाही शादी का खुमार लोगों के सिर से उतरा नहीं है। प्रियंका हमेशा से चाहती थीं कि वह एक राजकुमारी की तरह दुल्हन बनें। इस वजह से उन्होंने जोधपुर के उमेद भवन से शादी करने का फैसला किया।

 

बता दें की इस शाही शादी में करीब में करीब 200 मेहमान शामिल हुए थे । मेहमानों के आने-जाने के लिए खास जेट प्लेन का इंतजाम किया गया था। खबरों की मानें तो प्रियंका-निक ने अपनी शादी को रॉयल बनाने में करोड़ों रुपए लुटा दिए । चार दिन तक चलने वाली इस शादी को जिसने देखा उसने यही कहा कि जैसे किसी राजा-महाराजा की शादी हुई हो।

कुल 4 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान

इस समारोह को फोटो और वीडियो में देखकर खर्च को लेकर तमाम अटकलें लगा रहे हैं। लोगों के मन में यही सवाल उठ रहा है कि शाही शादी के इंतजाम में कुल कितना खर्च हुआ होगा। एक अमेरिकी वेबसाइट ने विश्लेषण कर कहा है कि इस शादी में 4 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होने का अनुमान लगाया है।

लेकिन इस खर्च में प्रियंका चोपड़ा द्वारा पहले गए 75 फीट लंबे गाउन समेत अन्य कपड़ों पर होने वाला खर्च शामिल नहीं है। प्रियंका और निक की कुल संपत्ति करीब 375 करोड़ डॉलर है ऐसे में उनके लिए चार करोड़ रुपये खर्च करना कोई बड़ी बात नहीं। इस शादी के लिए वीकएंड में फाइव स्टार होटल ताज उम्मेद भवन को बुक किया गया था।

इसकी अनुमानित लागत 3.3 करोड़ रुपये है। इस होटल तक गेस्ट को हेलीकॉप्टर से लाया गया। बता दें की प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने हिंदू वेडिंग में करीब 30 लाख रुपए खर्च किए हैं जबकि मेहमानों के खान-पान में लगभग 43 लाख रुपए खर्च हुए।

सूत्रों के अनुसार प्रियंका और निक अभी अपनी मुंबई रिसेप्शन के लिए तैयार हो रहे हैं। प्रियंका के कुछ एड कैंपेन लाइनअप किए गए हैं जिसके लिए वो आने वाले हफ्तों में शूट करेंगी। इसके बाद 15 या फिर 16 दिसंबर को मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी आयोजित की जा सकती है।