BREAKING NEWS

SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी, मरीजों का आंकड़ा 9.55 करोड़ तक पहुंचा◾TOP 5 NEWS 19 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विदेशी आतंकियों की मौजूदगी से आतंकवाद विरोधी प्रयास हो रहे कमजोर : टी. एस. तिरुमूर्ति◾गुजरात : सूरत में सड़क किनारे सो रहे प्रवासी मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 13 लोगों की मौत ◾शुभेंदु अधिकारी ने ममता के गढ़ में चुनाव लड़ने का किया ऐलान बोले- 50 हजार वोटों से हारेंगी, नहीं तो छोड़ दूंगा राजनीति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Karva Chauth 2019: इस साल ये सेलिब्रिटी जोड़ियां मनाएंगी अपना पहला करवा चौथ

इस बार करवाचौथ का त्योहार 17 अक्टूबर के दिन पड़ रहा है। कार्तिक मास की चतुर्थी तिथि को होने वाला यह पर्व सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। सालभर सभी महिलाएं करवाचौथ का इंतजार करती है। इस दिन शादीशुदा महिला अपने पति की दीर्घ आयु के लिए निर्जला व्रत करती है। 

आम महिलाओं से लेकर बॉलीवुड अभिनेत्रियों तक करवाचौथ का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे सेलिब्रिटी जोडिय़ों के बारे में जो पहली बार मनाएंगे करवाचौथ का त्योहार। 

1.प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अपनी शादी के बाद अमेरिकी सिंगर निक जोनस के लिए पहला करवा चौथ का व्रत रखेंगी। प्रियंका और निक 1 दिसंबर 2018 को शादी के बंधन में बंधे थे। उन्होंने हिंदू और ईसाई दोनों परंपराओं के अनुसार शादी की थी। 

2.दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह

इस साल दीपिका पादुकोण अपना पहला करवाचौथ मनाएंगी। दीपिका ने 14 नवंबर 2018 को सिंधी और कोंकणी रिति-रिवाजों के साथ रणवीर सिंह के साथ शादी रचाई। 

3.गिन्नी चतरथ-कपिल शर्मा

कॉमेडी के सबसे सफल किंग कपिल शर्मा अपनी पत्नी गिन्नी चतरथ के साथ 12 दिसंबर 2018 को शादी के बंधन में बंधे थे। शादी के बाद गिन्नी चतरथ अपना पहला करवा चौथ मनाएंगी। वैसे कपिल शर्मा की पत्नी गिन्नी दिसंबर महीने में मां बनने वाली है। ऐसे में गिन्नी के लिए व्रत करना ठीक नहीं होगा। अब देखना यह कि गिन्नी अपने करवाचौथ का व्रत कर पाती है कि नहीं। 

4.नुसरत जहां-निखिल जैन

एक्टे्रस और लोकसभा सांसद नुसरत जहां ने अपने व्यवसायी प्रेमी निखिल जैन से शादी की और बंगाली मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने के बाद भी धर्म को एक समान रूप से देखने वाली सांसद नुसरत जहां शादी के बाद हमेशा सिंदूर और लाल चूडिय़ां पहने नजर आई। वैसे इस साल तो नुसरत ने दुर्गा पूजा में सिंदूर खेला भी खेला अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सांसद नुसरत अपना पहला करवा चौथ का व्रत करती हैं या नहीं।