BREAKING NEWS

कर्नाटक में Omicron के दो मामले आए सामने : एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक, एक स्थानीय व्यक्ति◾विपक्ष ने सरकार को कोरोना के मुद्दे पर घेरा, बूस्टर खुराक पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की◾शीतकालीन सत्रः राज्यसभा से निलंबित सदस्यों के मुद्दे पर सरकार-विपक्ष में हो रही वार्ता◾भारत के पहले Omicron संक्रमित मरीज की ये बात आई सामने, 27 नवंबर को जा चुका है दुबई◾सुरजेवाला का ममता पर पलटवार, पूछा- आपकी प्राथमिकता प्रधानमंत्री के खिलाफ लड़ना है या कांग्रेस के खिलाफ ?◾पंजाबः चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा-हमारी ‘चंगी सरकार’ वादों पर खरी उतरी◾कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने भारत में भी दी दस्तक, कर्नाटक में मिले हैं दो मामले◾काले अंग्रेज वाले बयान पर केजरीवाल का चन्नी पर पलटवार, सांवले रंग का व्यक्ति झूठे वादे नहीं करता... ◾केजरीवाल को प्यार करते हैं पंजाब के लोग, चड्ढा बोले- सही समय पर होगी पार्टी के CM पद के चेहरे की घोषणा ◾'किस चश्मे से यूपी में दिखता है बढ़ता अपराध' अखिलेश के वार पर अमित शाह का पलटवार◾ममता के बाद प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर हमला, कहा- विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं...◾कांग्रेस के बिना बीजेपी के खिलाफ गठबंधन संभव नहीं : दिग्विजय सिंह◾SC की फटकार के बाद हरकत में आई दिल्ली सरकार, कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल ◾सांसदों के निलंबन को लेकर राहुल गांधी का ट्वीट, 'जो सरकार डरे, वो अन्याय ही करे'◾हार के डर से BJP खेल रही 'धार्मिक कार्ड', मायावती बोली- पार्टी के आखिरी हथकंडे से जनता रहे सावधान ◾विपक्ष के रवैये पर भड़के सभापति नायडू, कहा-1962 से हो रहा निलंबन, पहली बार नहीं हुआ ऐसा ◾प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष का प्रदर्शन, सांसद बोले- निलंबन वापसी तक देते रहेंगे धरना ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾

राजकुमार राव का अरबाज़ खान के चैट शो पर खुलासा, क्यों बदलना पड़ा था एक्टर को अपना सरनेम?

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अलग पहचान बनाना काफी ज़रूरी है। अगर आपको भीड़ से अलग दिखना है तो कुछ तो करना ही पड़ेगा, ऐसे में लोग अलग- अलग तरकीबे निकालते है। वही अपना नाम बदलकर कुछ और रखना बॉलीवुड में काफी कॉमन है। शुरुआती दौर से लेकर अब तक ऐसे तमाम सेलेब्स हैं जिन्होंने किसी न किसी वजह से अपना नाम बदला है। कभी एस्ट्रोलॉजी को देखते हुए, तो कभी धर्म परिवर्तन की वजह से। अपने नाम को बदलने वालों की लिस्ट में कई सेलेब्स शामिल हैं। इन सितारों में से एक हैं आज के सक्सेसफुल एक्टर राजकुमार राव। 

हालांकि राजकुमार ने अपना नाम नहीं बदला है, लेकिन सरनेम जरूर बदला है और एक्टर को ऐसा क्यों करना पड़ा इस बारे में हाल ही में उन्होंने खुलकर बताया है। दरअसल, राजकुमार का असली सरनेस राव नहीं बल्कि यादव है। राजकुमार ने हाल ही में अरबाज़ खान के चैट शो पिंच सीज़न 2 में इस बारे में बात करते हुए कहा कि इंडस्ट्री में बहुत सारे राजकुमार हैं जिसकी वजह से कन्फ्यूज़न हो रहा था इसलिए उन्होंने अपना सरनेम बदल दिया। 


एक्टर ने कहा, ‘मेरी शुरुआती फिल्मों में मैंने कभी अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया। लेकिन फिर मेरे नाम की वजह से बहुत कन्फ्यूज़न होने लगा क्योंकि हमारी इंडस्ट्री में बहुत सारे राजकुमार हैं.. राजकुमार संतोषी, राजकुमार गुप्ता, राजकुमार हिरानी जी। यहां तक की मेरे पास कॉल्स भी आते थे, लोग मुझसे रिक्वेस्ट करते थे कि वो मुझे असिस्ट करना चाहते है। मैं सोचता था मैं एक्टर हूं ये मुझे असिस्ट क्यों करना चाहते हैं। लेकिन फिर मुझे महसूस हुआ कि मेरा और तीन डायरेक्टर्स का नाम एक जैसे होने की वजह से लोगों को कन्फ्यूज़न है।'

'हरियाणा से मेरा सरनेम यादव है, लेकिन फिर मुझे लगा कि राजकुमार राव हरियाणा में यादवों को दी जाने वाला टाइटल है, इसलिए मुझे राजकुमार राव कहलवाना पसंद आया।' वर्क फ्रंट की बात करें तो साल 2021 में राजकुमार दो फिल्मों में नजर आए थे ‘द व्हाइट टाइगर’ और ‘रूही’। दोनों ही फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थीं। अब एक्टर ‘बधाई दो’ में नज़र आने वाले हैं।