BREAKING NEWS

कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 4,687 नए केस, 45 की मौत ◾BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी-नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास आवश्यक◾CM गहलोत बोले-BJP में गुटबाजी चरम पर पहुंची, विधायकों को बचाने के लिए की जा रही है बाड़बंदी◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- 2 करोड़ नौकरी का वादा कर सत्ता में आए और अब 14 करोड़ हो गए बेरोजगार◾रक्षा उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध को लेकर चिदंबरम का तंज- घोषणा सिर्फ एक 'शब्दजाल'◾जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव मिलने से हडकंप, जांच में जुटी पुलिस◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 96 लाख के पार, सवा सात लाख से अधिक लोगों की मौत ◾गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दी जानकारी◾PM मोदी ने जारी की किसानों को 2,000 रुपए की छठी किस्त, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का किया उद्घाटन◾आत्मनिर्भर भारत पहल के लिए राजनाथ सिंह का अहम ऐलान - रक्षा के क्षेत्र में 101 उपकरणों के आयात पर बैन ◾BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 65 हजार के करीब नए मरीजों का रिकॉर्ड, 861 लोगों ने गंवाई जान ◾आंध्र प्रदेश : विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, अब तक 7 की मौत◾एलएसी विवाद : डेपसांग से सैनिकों के पीछे हटाने को लेकर भारत और चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की हुई वार्ता ◾जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी ◾अभिनेता संजय दत्त की तबीयत अचानक बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती ◾केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए, एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छोटे परदे पर 'रामायण' की धमाकेदार वापसी, सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर तारीफ के साथ शेयर किये किस्से

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पुरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है।  ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक लागू रहेगा। ऐसे में दूरदर्शन ने टीवी दर्शकों के लिए खास पेशकश करते हुए 21 दिनों के बंद के दौरान रामायण के फिर से चलाने का निर्णय लिया है। चैनल ने आज अपने पहले एपिसोड को प्रसारित किया, और तमाम दर्शक प्रतिष्ठित शो की प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं सके।

ट्विटर पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि शो की वापसी बेहद शानदार है और बहुत से लोगों को अपने बचपन के दिनों की याद आ गयी। यूजर्स ने अपने दिलचस्प किस्से ट्विटर पर शेयर किये है। यूजर्स का रिएक्शन देखकर लगता है कि इस आइकोनिक शो ने एक बार फिर लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ने में सफलता हासिल की है। 


एक यूजर ने लिखा, "टीवी के सामने पूरी उपस्थिति @ 9 बजे। हम अपना बचपन (मैं 7 साल का था और मेरे माता-पिता ने इस शो को देखने के लिए मेरे लिए एक बुश टीवी खरीदा है) एक बार फिर देख रहे हैं ... मेरे बच्चे कभी नहीं समझ सकते हैं लेकिन मैं खुश वे मेरे साथ देख रहे हैं।


एक अन्य ने शेयर किया, "रामायण रिटर्न इन स्टाइल * न केवल रामायण का पहला एपिसोड दूरदर्शन वेबसाइट को हाई ट्रैफ़िक के कारण क्रैश कर देता  है * बल्कि Google पर भारत में खोजा गया ट्रेंडिंग भी बन जाता है। यह दर्शाता है कि भारतीयों का प्रभु श्री राम के प्रति प्रेम है।"


एक यूज़र ने ट्वीट किया, "पूरे परिवार और पड़ोसियों के साथ रामायण देखना याद था जिनके पास टीवी नहीं था। वे भी इकट्ठा होते थे। टीवी का कमरा पूरा मिलता था। किसी भी धारावाहिक के लिए ऐसी उत्सुकता कभी नहीं देखी।

देखिये अन्य ट्विटर यूजर्स के रिएक्शन :


प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने हाल ही में छोटे पर्दे पर रामायण और महाभारत की वापसी की पुष्टि की थी।उन्होंने ट्वीट किया था, "जनता की मांग पर खुशी जताते हुए, हम कल, शनिवार 28 मार्च से डीडी नेशनल में 'रामायण' का पुन: प्रसारण शुरू कर रहे हैं, एक एपिसोड सुबह 9 बजे से सुबह 10 बजे, दूसरा शाम 9 बजे रात 10 बजे। @narendramodi @PIBIndia @DDNational। "


रामानंद सागर की रामायण और बी आर चोपड़ा की महाभारत ने 1980 के दशक के मध्य से 1990 के मध्य तक टेलीविजन स्क्रीन पर अपनी जगह बनाई थी । ये शो इतना लोकप्रिय हुआ था कि लोगों की आम जिंदगी का हिस्सा बन गया था। 

कोरोना की वजह से राधे , सूर्यवंशी और 83 जैसे बड़ी फ़िल्में लटकी , इतने हजार करोड़ का होगा नुक्सान