BREAKING NEWS

ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾

रणवीर और आलिया की फिल्म 'गली बॉय' ऑस्कर की दौड़ से हुई बाहर

फिल्म गली बॉय में आलिया भट्ट ,रणवीर सिंह और सिद्धान्त चतुर्वेदी मुख्य किरदारों में दिखाई दिए। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म गली बॉय ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। फिल्म के प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर हैं। फिल्म भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर 92 वें एकेडमी अवॉड्र्स के लिए भेजी गई थी।

गली बॉय उन सभी फिल्मों की टॉप 10 लिस्ट इ जगह बनाने में चूक गई जो इस केटेगरी में आगे जाएंगी और 92 वें एकेडमी अवाड्र्स के लिए कम्पीटीशन में रहेंगी। 

बता दें कि इस केटेगरी में कुल 91 फिल्मों ने भाग लिया था। वहीं एकेडमी अवाड्र्स की इंटरनेशनल फिल्म केटेगरी के टॉप 10 में जगह बनाने वाली फिल्मों में साउथ कोरियाई डायरेक्टर बोंग जून हो की फिल्म क्लासिक सटायर द पेंटेड बर्ड (The Painted Bird), ट्रूथ एंड जस्टिस (Truth and Justice), लेस मिसरेबल्स (Les Misérables), दोज हू रिमेंड (Those Who Remained), हनीलैंड (Honeyland), कॉर्पस क्रिस्टी (Corpus Christi), बीनपोल (Beanpole), एटलांटिक्स (Atlantics), पैरासाइट (Parasite) और पेन एंड ग्लोरी (Pain & Glory) शामिल हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्कर में भेजने के लिए इस साल तकरीबन 27 फिल्में ऑस्कर की दौड़ में शामिल थीं,मगर सर्वसम्मति से गली बॉय का चयन किया गया। वहीं उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक,केसरी,बधाई हो ,आर्टिकल 15 और अंधाधुन जैसी फिल्मों से लड़ाई के बाद गली बॉय को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए भेजा गया था।

वहीं गली बॉय की एग्जिट के बाद इस केटेगरी में एक बार फिर से भारत के हाथ कुछ नहीं लग पाया। इस केटेगरी में भारत की ओर से टॉप 5 में जगह बनाने वाली आखिरी फिल्म आशुतोष गोवारिकर की 2001 में आई लगान थी जिसमें आमिर खान और ग्रेसी सिंह मुख्य भूमिकाओं में थे। इसके अलावा मदर इंडिया 1958 और सलाम बॉम्बे 1989 वो दो फिल्में हैं जिन्होंने अपनी टॉप 5 में जगह बनाई।