BREAKING NEWS

गाजीपुर बॉर्डर पर भावुक हुए राकेश टिकैत, कहा- कृषि कानून वापस नहीं तो कर लूंगा आत्महत्या◾ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा से संबंधित मामलों की जांच करेगी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच, एक्शन शुरू◾भारत 26 जनवरी तक सबसे ज्यादा कोविड-19 टीकाकरण करने वाला पांचवां देश बन गया : स्वास्थ्य मंत्रालय◾WEF में बोले मोदी - कोरोना महामारी के दौरान भारत ने लोगों की जान बचाते हुए वैश्विक जिम्मेदारी भी निभायी ◾गाजीपुर विरोध स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती, टिकैत बोले - आंदोलन नहीं रुकेगा◾विवादों में घिरे दीप सिद्धू का पलटवार, कहा - मैं गहरे भेद खोल दूंगा तो इन्हे भागने का रास्ता नहीं मिलेगा ◾बंगाल विधानसभा ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव को किया पारित, ममता बोलीं- दिल्ली हिंसा के लिए BJP जिम्मेदार ◾महामारी हो या बॉर्डर की चुनौती, भारत अपनी रक्षा के लिए मजबूती से हर कदम उठाने में सक्षम : PM मोदी ◾ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिसकर्मियों को लेकर केंद्र संवेदनशील, गृह मंत्री ने अस्पताल जाकर पूछा हालचाल ◾2020 में LAC पर चीन की हरकतों से दोनों देशों के संबंध गंभीर रूप से प्रभावित : एस जयशंकर◾CM केजरीवाल का ऐलान- अगले 2 साल में UP, उत्तराखंड समेत छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी AAP◾2-3 उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे हैं PM, किसान बिल की डिटेल को समझेंगे तो पूरे देश में होगा आंदोलन : राहुल ◾दिल्ली-NCR के लोगों को मिली राहत, NH-24 और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते खुले◾दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

फिल्म ‘दबंग 3’ के साथ सलमान खान बने 100 करोड़ क्लब के किंग, लगातार 15 वीं फिल्म ने पार किया ये बेंचमार्क

सलमान खान की हालिया रिलीज़ फिल्म दबंग - 3 ने बॉक्स ऑफिस  प्रदर्शन करते हुए 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है।  इस फिल्म के साथ सलमान खान ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है और ये उनकी  लगातार 15वीं फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की है। प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी दबंग 3 में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान,किच्चा सुदीप और महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर ने काम किया है। सई मांजरेकर ने इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। 

वर्ष 2010 में अभिनव कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दबंग’ ने टिकट खिड़की पर 145 करोड़ रूपए की कमाई की थी। इसके बाद वर्ष 2011 में सलमान की फिल्म ‘रेडी’ और ‘बाडीगार्ड’ प्रदर्शित हुई। रेड ने टिकट खिड़की पर 120 करोड़ जबकि बाडीगार्ड ने 142 करोड़ रूपए की कमाई की थी। 

वर्ष 2012 में सलमान की दो फिल्में प्रदर्शित हुयी और दोनों फिल्मों ने 100 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की। ‘दबंग 2’ ने 158 करोड़ रुपये जबकि ‘एक था टाइगर’ ने 198 करोड़ रुपये की कमाई की। वर्ष 2013 में सलमान की कोई भी फिल्म प्रदर्शित नहीं हुई थी। वर्ष 2014 में सलमान की फिल्म ‘जय हो’ ने 111 करोड़ रुपये और ‘किक’ ने 233 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

वर्ष 2015 में सलमान की दो फिल्में ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ प्रदर्शित हुई और दोनो 100 करोड़ से अधिक की कमाई करने में सफल रही। कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने 320 करोड़ की कमाई की। वहीं सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने बॉक्स ऑफिस पर 207 करोड़ की कमाई की है। ‘प्रेम रतन धन पायो’ में सलमान ने दोहरी भूमिका निभाई थी। वर्ष 2016 में सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ प्रदर्शित हुई थी। सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई की। 

वर्ष 2017 में सलमान खान की फिल्म ‘टयूबलाईट’ प्रदर्शित हुई। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 121 करोड़ की कमाई की। वर्ष 2017 में ही सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ प्रदर्शित हुई। टाइगर जिंदा है ने बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ की कमाई की थी। सलमान की यह अब तक की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म है। वर्ष 2018 में सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ प्रदर्शित हुई। ‘रेस 3’ ने 169 करोड़ की कमाई की थी। 

वर्ष 2019 में ही सलमान की फिल्म ‘भारत’ प्रदर्शित हुयी है। भारत में सलमान खान, कैटरीना कैफ, दिशा पटानी और तब्बू की मुख्य भूमिका है। भारत कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का रीमेक है। फिल्म की कहानी 1947 के भारत-पाकिस्तान बंटवारे से जुड़ हुई है। ‘ भारत’ 1947 से लेकर 60 साल तक की कहानी है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 197 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

ये है साल 2019 की टॉप 5 ब्लॉकबस्टर फ़िल्में, जिन्होंने इस साल पार किया 200 करोड़ का बेंचमार्क