BREAKING NEWS

Rajasthan: विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी बोले- सदन में दिए जाने वाले उत्तर की अच्छे से पड़ताल करें मंत्री ◾आप सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- 'अदाणी समूह के खिलाफ निष्पक्ष जांच का आदेश दिया जाए'◾आम बजट पर 12 फरवरी तक बीजेपी चलाएगी देशव्यापी अभियान, जानें इसके पीछे की वजह ◾ब्रिटेन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट ऑनर’ से सम्मानित किया गया◾अहमदाबाद में सीरियल ब्लास्ट की धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार◾चिराग पासवान बोले- ‘इस्तेमाल करो और छोड़ो’ की प्रवृत्ति नीतीश कुमार की कार्य संस्कृति में शामिल◾कर्नाटक के चुनावी रण में AAP की एंट्री, सभी 224 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार ◾गुटखा पर प्रतिबंध हटाने के मद्रास हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC का रूख करेगी तमिलनाडु सरकार ◾गांधीनगर कोर्ट ने आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई, 2013 में दो बहनों ने दर्ज कराया था रेप केस ◾सिसोदिया ने LG सक्सेना को पत्र लिख शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के प्रस्ताव पर मंजूरी मांगी◾Budget session 2023 : राष्ट्रपति के अभिभाषण की 10 अहम बातें◾मोरबी पुल मामला: ओरेवा समूह के MD जयसुख पटेल ने कोर्ट में किया सरेंडर, जारी हुआ था अरेस्ट वारंट ◾Rajasthan: उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव, सदन में मचा कोहराम ◾राष्ट्रपति के भाषण पर मायावती की टिप्पणी, कहा- सांत्वना देने के लिहाज से बहुत कमतर रहा अभिभाषण◾ यूएई के अल मिन्हाद जिले का नाम बदलकर किया गया 'हिन्द सिटी', प्रवासी भारतीयों में ख़ुशी की लहर ◾आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी का बड़ा ऐलान, विशाखापट्टनम होगी राज्य की नई राजधानी◾SC ने धन शोधन मामले में राणा अय्यूब की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा, PMLA कोर्ट से जारी समन को दी है चुनौती◾नब किशोर दास हत्याकांड : ASI गोपाल दास का मंत्री की हत्या का ‘‘साफ इरादा’’ था, FIR में खुलासा ◾Pakistan Mosque blast: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस व सुरक्षा परिषद ने पेशावर हमले की निंदा की◾मीडिया रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, 'अभी जारी रहेगी पाकिस्तानी रुपये की कमजोरी'◾

सुप्रीम कोर्ट के इस Homosexuality के ऐतिहासिक फैसले पर Karan Johar ने कह दी यह बात

सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए समलैंगिकता को अपराध के श्रेणी में रखने वाली धारा 377 को अवैध करार दे दिया है। सेक्शन 377 के अवैध करार दिए जाने के बाद से ही पूरे देश में जश्न का महौल बना हुआ है।

https://twitter.com/ANI/status/1037588751931736064

बॉलीवुड सितारों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए खुशी जाहिर की है। निर्देशक Karan Johar ने भी ट्वीट किया है। ऐतिहासिक फैसला। बहुत गर्व है। समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया गया है।

https://twitter.com/karanjohar/status/1037587979265564672

Karan Johar ने भी ट्वीटर अकाउंट पर इस फैसले पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा  है कि इंसानियत और सामान हक के इस फैसले पर वो बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। करण ने इस पोस्ट के साथ इन्द्रधनुषी झंडे की तस्वीर भी शेयर की है जो LGBT समुदाय का प्रतीक है।

\"\"

बॉलीवुड इंडस्ट्री ने अपनी फ़िल्मों के ज़रिये कई बार समलैंगिकता को पर्दे पर पेश किया है, यह बात अलग है कि कुछ लोगों ने इन फ़िल्मों का जम कर विरोध भी किया है। 'फायर', 'अलीगढ़', 'कपूर एंड सन्स', 'मार्गरिटा विद अ स्ट्रॉ', 'माय ब्रदर निखिल', 'बॉम्बे टॉकीज़ जैसी कई फ़िल्में इस लिस्ट का हिस्सा हैं। खैर, देखिये कैसे सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की ख़ुशी सभी सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर ज़ाहिर की है।

\"\"

फ़रहान अख्तर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर सेक्शन 377 को अलविदा कहा है और हैशटैग के ज़रिये ये भी लिखा है कि प्यार प्यार है, अब कोई भेदभाव नहीं होगा।

https://twitter.com/FarOutAkhtar/status/1037593200402153472 अभिषेक बच्चन ने भी बड़े ही सिंपल तरीके से सिर्फ इन्द्रधनुष के इमोटिकॉन को शेयर करते हुए इस फैसले पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की है। https://twitter.com/juniorbachchan/status/1037585675699159040 रणवीर सिंह ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इन्द्रधनुष के इमोटिकॉन के साथ लिखा है, 'Love For All' https://twitter.com/RanveerOfficial/status/1037612288268746752 https://twitter.com/ReallySwara/status/1037591124075003904

कोर्ट के फैसले से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि पूरा देश खुश है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अंग्रेजों के जमाने के कानून को अवैध करार देते हुए सेक्शन 377 को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया। कोर्ट ने कहा कि निजता का अधिकार मौलिक अधिकार है। देश में सभी को समानता का अधिकार है।

https://twitter.com/ANI/status/1037589003975970816

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने फैसले में कहा कि देश में सबको सम्मान से जीने का अधिकारी है। समाज को अपनी सोच बदलने की जरूरत है। पुरानी धारणाओं को छोड़ना होगा।

\"\"