BREAKING NEWS

चन्नी और सिद्धू दोनों पंजाब के लिए निकम्मे हैं, कांग्रेस के अंदर की लड़ाई ही उनको चुनाव में सबक सिखाएगीः कैप्टन◾निर्वाचन आयोग : चुनाव वाले राज्यों के शीर्ष अधिकारियों से करेगा मुलाकात, कोविड की स्तिथि का लेंगे जायजा ◾ दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल पुलिस ने दर्ज की FIR , पूर्व सीएम बोले- हमने कोई अपराध नहीं किया◾पंजाब में नफरत का माहौल पैदा कर रही है कांग्रेस, गजेंद्र सिंह शेखावत ने EC से किया कार्रवाई का आग्रह◾बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे ओवैसी, UP की सत्ता में आने के बाद बनाएंगे 2 CM◾ पिता मुलायम सिंह यादव की कर्मभूमि से लड़ेंगे अखिलेश चुनाव, सपा का आधिकारिक ऐलान◾जम्मू-कश्मीर : शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, सेना ने रास्ते को किया सील ◾यदि BJP पणजी से किसी अच्छे उम्मीदवार को खड़ा करती है, तो चुनाव नहीं लड़ूंगा: उत्पल पर्रिकर ◾गोवा में BJP के लिए सिरदर्द बनेगा नेताओं का दर्द-ए-टिकट! अब पूर्व CM पार्सेकर छोड़ेंगे पार्टी◾ BSP ने जारी की दूसरे चरण के मतदान क्षेत्रों वाले 51 प्रत्याशियों की सूची, इन नामों पर लगी मोहर◾DM के साथ बैठक में बोले PM मोदी-आजादी के 75 साल बाद भी पीछे रह गए कई जिले◾पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा हुए कोरोना से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी ◾यूपी : गृहमंत्री शाह कैराना में करेंगे चुनाव प्रचार, काफी सुर्खियों में था यहां पलायन का मुद्दा ◾उत्तराखंड : टिकट नहीं मिलने से नाराज BJP नेताओं में असंतोष, पार्टी की एकजुटता तोड़ने की दी धमकी ◾मुंबई की 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 15 लोग घायल ◾UP में CM कैंडिडेट वाले बयान पर बोलीं प्रियंका-मैं चिढ़ गई थी, क्योंकि.....◾Today's Corona Update : 24 घंटे में 3.37 लाख से ज्यादा नए केस, 488 मरीजों की मौत ◾ UP विधानसभा चुनाव : बिजनौर और अमरोहा का दौरा कर पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र देंगे नड्डा◾Weather Update : दिल्ली में हल्की बारिश से बढ़ी ठिठुरन, ठंडी हवाओं के साथ लुढ़का पारा◾World Corona Update : 34.58 करोड़ के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 55.8 लाख से ज्यादा लोगों की मौत◾

सावन सोमवार,टीवी से लेकर फिल्मों तक ये सितारे निभा चुके हैं शिवजी का अवतार

हिंदू धर्म में सावन का महीना बेहद ही पवित्र माना जाता है। वहीं आज से सावन माह और भगवान शिव की आराधना का महोत्सव शुरू हो गया है और आज सावन का पहला सोमवार भी है। इस महीने का खास महत्व इसलिए भी है क्योंकि इस महीने में भगवान शिव और पार्वती जी का मांगलिक मिलन हुआ था। सावन के पूरे महीने में हफ्ते में पडऩे वाला प्रत्येक सोमवार भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना के लिए खास माना जाता है। यदि बात करें टीवी सीरियल की तो यहां भी कई सारे शो शिव शंकर पर बनाए गए हैं। तो चालिए इस खास मौके पर आज हम बात करते हैं इन शिव शंकर पर बने कुछ ऐसे ही कार्यक्रमों के बारे में...

1.शिव महिमा

अभिनेता अरुण गोविल जो दूरदर्शन के मशहूर टीवी शो रामयाण में काम कर चुके हैं,उन्होंने फिल्म शिव महिमा में भगवान शिव का किरदार निभाया है। यह शो लोगों के बीच खूब छाया रहा था। शांतिलाल सोनी के निर्देशन में बनी फिल्म शिव महिमा साल 1992 में आई थी। फिल्म के निर्माता गुलशन कुमार थे। 

2.हर-हर महादेव

रामायण में हनुमान के किरदार में हमेशा छाए रहे अभिनेता दारा सिंह भी भगवान शिवजी का किरदार निभा चुकें हैं। साल 1974 में आई फिल्म हर-हर महादेव में दारा सिंह भगवान शिव बने थे,फिल्म का निर्देशन चंद्रकांत ने किया था। वहीं फिल्म में जयश्री गडकर पार्वती माता के रोल में नजर आई थीं। 

3.देवों के देव महादेव

टीवी पर प्रसारित हो चुके फेमस शो देवों के देव-महादेव ने भी दर्शकों को खूब प्यार मिला और लोकप्रियता हासिल की है। शो में भगवान शिव का रोल मोहित रैना ने निभाया था। बता दें कि  इस शो के जरिए केवल मोहित के करियर के लिए ही नहीं बल्कि उस टीवी चैनल का भी सबसे ज्यादा टीआरपी बटोरने वाला शो बन गया था। इस टीवी शो में सोनारिका भदौरिया ने मां पार्वती और मौनी रॉय ने देवी सती का रोल अदा किया था। 

4.ओम नम:शिवाय

दूरदर्शन पर प्ररसारित होने वाला मशहूर शो ओम नम:शिवाय का निर्देशक धीरज कुमार द्वारा किया गया था और उसमें भगवान शिव का किरदार अभिनेता समर जय सिंह ने निभाया था,जो आज के समय भी सबसे लोकप्रिय माना जाता है। एक वक्त में एक्टर की लोकप्रियता इस कदर बढ़ गई थी कि लोग उन्हें शिव मानकर उनकी पूजा करने लगे थे।

 वैसे तो कई सारे ऐसे एक्टर थे,जिन्होंने पर्दे पर भगवान भोलेनाथ का किरदार निभाया है,मगर जैसे पॉपुलैरिटी समर को मिली,वैसी शायद अभी तक किसी को भी नहीं मिल पाई है। वैसे इस शो के अलावा भी एक्टर कई सीरियल और फिल्मों में काम किया,मगर सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्हें भगवान शिव के किरदार से मिली जिसकी छवि लोग अपने दिलोदिमाग से कभी नहीं निकाल पाए।