BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की केंद्र से मांग, अलगावादी नेता अल्ताफ शाह को मानवीय आधार पर किया जाए रिहा ◾भारत जोड़ो यात्रा से केंद्र पर वार! राहुल कोरोना पीड़ित परिवार से मिले, बोले- सुविधाओं के नाम पर मिला छल◾शर्मनाक : 8 लोगों ने बारी-बारी किया नाबालिग का रेप, 50 हजार ऐंठने के बाद वायरल किया Video◾राजनाथ सिंह बोले-मेक इन इंडिया पर है रक्षा उत्पादन में हमारी सरकार का जोर◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾

कोरोना संकट के खिलाफ लड़ाई में शाहरुख़ ने खोला मदद का खजाना, तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ये कमेंट

इस समय पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों एक राहत कोष का गठन भी करके नागरिकों से अपील की है कि पीएम केयर फंड में अधिक से अधिक दान देकर इस लड़ाई में सहयोग करें। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी संकट की घड़ी में आगे आए हैं और उन्होंने मदद के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। 

 बता दें, बीते दिनों शाहरुख खान को मदद की घोषणा ना करने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने काफी ट्रोल किया था।  शाहरुख द्वारा मदद किए जाने के ऐलान के बाद फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी उनकी तारीफ कर रहे हैं। बॉलीवुड डायरेक्टर राहुल ढोलकिया शाहरुख खान की सराहना करते हुए ट्वीट किया और लिखा, 'आपने बेहद शानदार कदम उठाया है। कई सारी संस्थाएं एक साथ मिलकर अच्छा काम करने के लिए आगे आई है , हमेशा की तरह यह बहुत उदार और मानवतावादी सोच का संकल्प है। '

शाहरुख खान की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिली की तरफ से ट्वीट कर यह जानकारी दी गयी:

1.  पीएम-केयर्स फंड: शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला और जय मेहता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स पीएम केयर्स फंड में दान करेगी। 

2.  महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड: गौरी खान और शाहरुख खान की एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान करेगी। 

3. पीपीई किट्स : कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हेल्थ वर्कर्स को 50000 पीपीई किट उपलब्ध कराएंगे। 

4. एक साथ-द अर्थ फाउंडेशन: मीर फाउंडेशन, एक साथ-द अर्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में लगभग 5,500 परिवारों को एक महीने तक खाना देंगे। इसके साथ एक किचन भी बनाया जाएगा, जहां लगभग 2000 ऐसे लोगों के लिए खाना बनेगा जिनके पास खाना पहुंच नहीं पाता है। 

5. रोटी फाउंडेशन: मीर फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर प्रति दिन 10000 लोगों के लिए एक महीने के लिए तीन लाख मील किट्स उपलब्ध कराएगा। 

6. वर्किंग पीपल्स चार्टर: मीर फाउंडेशन इनके साथ मिलकर दिल्ली में 2,500 मजदूरों को कम-से-कम एक महीने तक जरूरी ग्रोसरी आइटम्स देगा। 

7. एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए: मीर फाउंडेशन यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल और उत्तराखंड की 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स को मासिक भत्ता देगा और उनकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा। 

शाहरु़ख ने ट्वीट कर कहा, ‘‘इस दौर में उन लोगों को, जो आपके लिए अनथक काम कर रहे हैं, जो आपसे संबंधित भी नहीं, शायद आप से अनजान भी हैं..। यह एहसास करवाना है कि वो अकेले नहीं हैं। आइए, यह सुनिश्चित करें कि हममें से सभी अपना योगदान दें और एक-दूसरे की देखभाल करें। भारत और सारे भारतीय एक परिवार हैं।’’ 

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आयी अजय देवगन और रोहित शेट्टी की जोड़ी, दान दी इतनी रकम