BREAKING NEWS

निर्वाचन आयोग : चुनाव वाले राज्यों के शीर्ष अधिकारियों से करेगा मुलाकात, कोविड की स्तिथि का लेंगे जायजा ◾ दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल पुलिस ने दर्ज की FIR , पूर्व सीएम बोले- हमने कोई अपराध नहीं किया◾पंजाब में नफरत का माहौल पैदा कर रही है कांग्रेस, गजेंद्र सिंह शेखावत ने EC से किया कार्रवाई का आग्रह◾बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे ओवैसी, UP की सत्ता में आने के बाद बनाएंगे 2 CM◾ पिता मुलायम सिंह यादव की कर्मभूमि से लड़ेंगे अखिलेश चुनाव, सपा का आधिकारिक ऐलान◾जम्मू-कश्मीर : शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, सेना ने रास्ते को किया सील ◾यदि BJP पणजी से किसी अच्छे उम्मीदवार को खड़ा करती है, तो चुनाव नहीं लड़ूंगा: उत्पल पर्रिकर ◾गोवा में BJP के लिए सिरदर्द बनेगा नेताओं का दर्द-ए-टिकट! अब पूर्व CM पार्सेकर छोड़ेंगे पार्टी◾ BSP ने जारी की दूसरे चरण के मतदान क्षेत्रों वाले 51 प्रत्याशियों की सूची, इन नामों पर लगी मोहर◾DM के साथ बैठक में बोले PM मोदी-आजादी के 75 साल बाद भी पीछे रह गए कई जिले◾पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा हुए कोरोना से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी ◾यूपी : गृहमंत्री शाह कैराना में करेंगे चुनाव प्रचार, काफी सुर्खियों में था यहां पलायन का मुद्दा ◾उत्तराखंड : टिकट नहीं मिलने से नाराज BJP नेताओं में असंतोष, पार्टी की एकजुटता तोड़ने की दी धमकी ◾मुंबई की 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 15 लोग घायल ◾UP में CM कैंडिडेट वाले बयान पर बोलीं प्रियंका-मैं चिढ़ गई थी, क्योंकि.....◾Today's Corona Update : 24 घंटे में 3.37 लाख से ज्यादा नए केस, 488 मरीजों की मौत ◾ UP विधानसभा चुनाव : बिजनौर और अमरोहा का दौरा कर पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र देंगे नड्डा◾Weather Update : दिल्ली में हल्की बारिश से बढ़ी ठिठुरन, ठंडी हवाओं के साथ लुढ़का पारा◾World Corona Update : 34.58 करोड़ के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 55.8 लाख से ज्यादा लोगों की मौत◾ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾

शक्‍ति कपूर मजदूरों की चिंता करके हुए भावुक, गाना डेडिकेट कर किया मन हल्का

कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। इस संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में 60 दिनों से सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। ऐसे में देशभर में प्रवासी मजदूरों के पलायन का संकट भी लगातार जारी है और उन्हें आए दिन न जानें कैसी-कैसी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सरकार की तरफ से मजदूरों के लिए सभी तरह के प्रयास किये जानें के बावजूद  मजदूरों का पलायन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में कई सारे वीडियो सामने आए हैं, जिसमें प्रवासी मजदूर 1000किमी सड़कों पर पैदल चलकर सिर्फ अपने घर पहुंच का इंतजार कर रहे हैं।

बॉलीवुड सितारें कर रहे हैं मजदूरों की मदद 

बता दें कि सरकार के अलावा बॉलीवुड स्टार्स भी प्रवासी मजदूरों से लेकर गरीब,जरूरतमंदो की सहायता करने में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा ये सितारे सोशल मीडिया के माध्यम भी इनके लिए अपनी सहानुभूति भी व्यक्त करते दिख जाते हैं। ऐसे में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर ने भी प्रवासी मजदूरों के लिए दुख जताया है इसके साथ ही उन्होंने इन भूखे मीलों पैदल चल रहे  मजदूरों के लिए एक भावुक वीडियो भी साझा किया है। 

प्रवासी मजदूरों के लिए शक्ति कपूर ने गाना डेडिकेट करते हुए बोला- आया तो था धन कमाने लेकिन इस शहर में मुझे दुख ही दुख मिले अब मुझे इस शहर में नहीं है रहना, मुझे घर है जाना। अपनी इस वीडियो में एक्टर मजदूरों के दर्द को अपने अंदाज में बयां करते दिख रहे हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं शक्‍ति कपूर के बाल और दाढ़ी बिल्कुल सफेद नजर आ रहे हैं,जिसे देख साफ पता चल रहा है देशभर में लॉकडाउन के चलते एक्टर सलून तक नहीं जा पाए हैं।

एक्टर ने सरकार से की अपील 

इतना ही नहीं इस वीडियो के साथ शक्ति कपूर ने सरकार के खास अपील भी की है। उन्होंने सरकार से पैदल चल रहे इन मजदूरों के लिए सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कहा ताकि वो सभी पैदल पालयन करना बंद  कर दें। उन्होंने सरकार से यह भी कहा किसी भी तरह से इनका पैदल जाना बंद करवाइए। इनके लिए खाना उपलब्ध करवाएं ताकि ये सुकून से सो सकें। क्योंकि ये सभी लोग अपने घर पहुंचने के चक्कर में जान दे रहे हैं, हम सब लोग भी इन्हें समझाएंगे लेकिन अभी इनको खाने की जरूरत है। आप खाना दीजिए, रहने की जगह दीजिए। 

ये सेलेब्स मदद के लिए आए आगे 

बता दें डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए अब तक कई सारे सेलेब्स ने मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। बीते दिनों जहां एक्टर सोनू सूद ने तमाम प्रवासी मजदूरों के खाने और उन्हें उनके घरों तक भिजवाने के लिए कई सारी बसों का इंतजाम करवाया।

 तो वहीं सलमान खान 2 महीने में तमाम वर्कर्स के खाते में पैसे ट्रांसफर किए और गरीबों को राशन किट भिजवाई। इसके अलावा ईद के त्योहार में अब बस कुछ ही दिन बाकि रह गए हैं ऐसे में जिनके पास पैसे नहीं हैं उनकी ईद अच्छे से बन जाए इसके लिए भी मदद कर रहे हैं।