हिंदी सिनेमा के शाहरुख खान की मोस्ट अवेटड फिल्म जीरो का ट्रेलर उनके जन्मदिन पर लॉन्च हुआ जिसे काफी अच्छा रिस्पांस मिला है लेकिन अभी तक भी फिल्म की टीम इस बात का जश्न मनाती कि ये फिल्म अपने एक पोस्टर की वजह से विवादों में आ गई है।

बता दें कि क्योंकि फिल्म के एक पोस्टर पर सिख समाज नाराज हो गया है।  दिल्ली अकाली दल के विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख खान और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

सिख समुदाय भड़का

सिख समुदाय के ने आरोप में कहा है कि शाहरुख ने ‘जीरो’ फिल्म के पोस्टर में कृपाण धारण कर रखी है जो कि उचित नहीं है। समुदाय इसे वापस लेने की मांग की है। सिख समुदाय का कहना है कि फिल्म के पोस्टर में शाहरुख नंगे बदन पर नोटों का हार पहने और गले में गातरा कृपाण पहने दिखाई दे रहे हैं।

जो सिखों के पवित्र पांच ककारों में से एक है। इसे मजाकिया ढंग में दिखाया गया है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस बारे में डीएसजीपीसी के धर्म प्रचार कमिटी के चेयरमेन परमजीत सिंह राणा ने एक लेटर जारी करते हुए कहा, ‘हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म का पोस्टर सामने आया है जिसमें वह कृपाण पहने हुए नजर आ रहे हैं जो इसका मजाक उड़ाने के समान है।

 

फिल्म में नजर आयी लव स्टोरी

फिल्म ‘जीरो’ के ट्रेलर में एक लव स्टोरी नजर आ रही है जो ये बता रही है कि एक 38 साल के बौने को एक व्हील चेयर पर चलने वाली एक लड़की से प्यार हो जाता है। हालात दोनों को करीब लाते हैं लेकिन फिर अचानक बौने बनने बउआ की लाइफ में उसके बचपन के प्यार की एंट्री होती है और फिर क्या होता है इसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

जीरो में शाहरुख खान के साथ कटरीना कैफ और अनुष्‍का शर्मा हैं और इसे किंग खान की अब तक की सबसे महंगी फ‍िल्‍म बताया जा रहा है। इसके बजट का अनुमान 200 करोड़ तक लगाया गया है। ट्रेलर रिलीज होने के वेन्‍यू पर मेरठ का सेट भी लगाया गया क्‍योंक‍ि फ‍िल्‍म का इस शहर से खास कनेक्‍शन है।