BREAKING NEWS

कोरोना वायरस से निपटने के लिए PM मोदी की माता जी ने दिए 25 हजार रुपये◾Covid-19 को लेकर प्रियंका का ट्वीट , कहा - कांग्रेस सरकारों का इंतजाम शानदार ◾गृह मंत्रालय का बयान - इस साल तबलीगी गतिविधियों के लिये 2100 विदेशी भारत आए◾कोविड-19 के देशभर मे फैलने की आशंका, निजामुद्दीन से जुड़े संदिग्ध मामलों की देशभर में तलाश शुरू◾ITBP के जवानों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम राहत कोष में दिया एक दिन का वेतन ◾सरकार ने विदेशी तब्लीगी कार्यकर्ताओं को पर्यटन वीजा देने पर लगाई रोक ◾Covid 19 का कहर जारी : देश में कोरोना के 227 नये मामले आये सामने, पिछले 24 घंटों में तीन और मौतें◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नए मामले आये सामने , मरीज़ों की तादाद 300 के पार◾निजामुद्दीन मुद्दे पर योगी सरकार एक्शन में ,तबलीगी जमात के 157 लोगों में से 95 प्रतिशत की हुई पहचान ◾तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में दी सहायता राशि, PM को पत्र लिख कर दिया समर्थन ◾कोरोना का कहर : यूपी में संक्रमितों की संख्या 100 के पार, नोएडा में सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज◾कोरोना तबाही : दुनियाभर में सख्ती से लॉकडाउन लागू, मरने वालों का आंकड़ा 39 हजार के पार ◾निजामुद्दीन मरकज मामले में प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज, जांच के लिए मामला अपराध शाखा को सौंपा गया ◾मरकज पर CM केजरीवाल ने दिखाई सख्ती, कहा- लापरवाही होने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा◾निजामुद्दीन मरकज मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- यह समय कमियां खोजने का नहीं बल्कि कार्रवाई करने का है◾कोरोना वायरस : मध्य प्रदेश में 17 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों की संख्या 64 हुई◾दिल्ली : मोहल्ला क्लिनिक के एक और डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, प्रशासन ने चस्पा किए नोटिस◾प्रवासी मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को कमेटी बनाने का दिया निर्देश◾तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले विदेशियों के वीजा में मंत्रालय ने पाई गड़बड़ियां◾तबलीगी जमात के मरकज में आए 24 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 1500 से 1700 लोग हुए थे शामिल◾

कहानी घर-घर की फेमस बहू एक दिन में कमाती है इतना जानकर उड़ जाएंगे होश

अब तो छोटा पर्दा भी छोटा नहीं है। आज के समय में छोटे पर्दे के सितारे अपने टैलेंट और ग्लैमर से बड़े पर्दे के सितारों को टक्कर देते हैं। वैसे ही टीवी की फेमस बहु और एक्ट्रेस साक्षी तंवर को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। साक्षी तंवर ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। साक्षी जितनी छोटे पर्दे का चर्चित चहरा हैं वैसे ही उन्होंने अपनी एक्टिंग से बड़े पर्दे पर भी दंगल मचाया हुआ है।

\"sakshi

आज हम आपको साक्षी तंवर के खूबसूरत सफर की एक छोटी सी झलक दिखाने जा रहे हैं। बता दें कि टीवी की फेमस बहु साक्षी तंवर का आज जन्मदिन है और वह आज 45 साल की हो गई हैं। साक्षी का जन्म राजस्थान के अलवर में 12 जनवरी 1973 में हुआ था। साक्षी के पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर हैं। साक्षी ने राजस्थान के केंद्रीय विद्यालय से अपनी पढ़ाई की शुरूआत की थी और फिर उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन दिल्ली से की है।

\"sakshi

साक्षी ने अेनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली के श्रीराम कॉलेज से की है। जब साक्षी कॉलेज में पढ़ रहीं थीं तभी से उन्होंने सिविल सर्विसेज में जाने की ठान ली थी और उसकी पढ़ाई में जुट गईं थीं। साक्षी को बचपन से ही एक्टिंग से प्यार था और वह एक्टिंग भी करती थीं।

\"sakshi

साक्षी कॉलेज के दिनों में भी एक्टिंग करती थीं और वह अपने कॉलेज के ड्रामा सोसाइटी की प्रसिडेंट भी थीं। साक्षी ने कॉलेज टाइम में कई सारे प्लेज में हिस्सा लिया था। साक्षी के दोस्तों ने उन्हें दूरदर्र्श पर ऑडिशन देने के लिए कहा था। वह ऑडिशन एक म्यूजिकल शो में एंकरिंग करने का था।

\"sakshi

साक्षी ने उस म्यूजिकल शो के एंकरिंग का ऑडिशन दिया और वो सेलैक्ट हो गईं थीं। उस म्यूजिकल शो का नाम अलबेला सुर बेला था जिसमें वह बतौर एंकल सेलेक्ट हो गईं थीं। टीवी इंडस्ट्री में साक्षी का वह पहला कदम था। साक्षी का टीवी का ग्राफ ऊपर चढ़ रहा था उसी स्पीड में उनका पढ़ाई का ग्राफ नीचे आ रहा था और वह अपनी पढ़ार्ई में फेल हो गई थीं।

\"sakshi

साक्षी को टीवी पर बड़ी सफलता तब मिली जब उन्हें बालाजी टेलीफिल्म्स के धारावाहिक में मुख्य किरदार निभाने का अवसर मिला। बालाजी टेलीफिल्म्स का सीरियल 'कहानी घर-घर की' में उन्हें पार्वती अग्रवाल का मुख्य किरदार निभाने को मिला और इस किरदार के लिए उन्हें काफी पुरस्कार से भी नवाजा गया।

\"'Kahaani

साक्षी ने इसके बाद अपनी जिंदगी में पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने कुटुंब, जस्सी जैसी कोई नहीं, बालिका वधू इन सभी सीरियलों में शानदार अभिनय किया है। साक्षी ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से टीवी पर छा गईं। साक्षी तंवर टीवी की काबिल एक्ट्रेसस में से एक हैं।

\"Serial

साक्षी ने बालाजी टेलीफिल्म्स के एक ओर सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' में काम किया और उस सीरियल में उनकी जोड़ी राम कपूर के साथ दर्शकों को काफी पसंद आई थी। साक्षी ने जब छोटे पर्दे पर अपने आपको एक सफल अभिनेत्री के तौर पर स्थापित कर दिया तो उसके बाद उन्होंने अपना कदम बड़े पर्दे की ओर रखा और अपनी पारी शुरू की।

\"sakshi

साक्षी तंवर ने साल 2009 में आशुतोष राणा की अभिनीत फिल्म 'कॉफी हाउस' उनकी पहली हिंदी फिल्म में काम किया। साक्षी ने सनी देओल के साथ फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' में काम किया था उस फिल्म में भी उनका महत्वपूर्ण रोल था। यह फिल्म अभी तक बड़े पर्दे पर नहीं आई है। साक्षी ने फिल्म दंगल में आमिर केसाथ काम करके सबको हैरान कर दिया था।

\"dangal

टीवी जगत में साक्षी को कई सारे अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। बता दें कि साक्षी 45 वर्षीय हैं और आज भी अविवाहित हैं। साक्षी ने अपने आपको लाखों लोगों दिलों में बहु के रूप में स्थापित किया हुआ है।

\"sakshi

साक्षी ने अपने कई सारे इंटरव्यू में कहा कि उन्हें शादी से कोई परेशानी नहीं है लेकिन आजतक उन्हें उनकी पसंद का कोई पार्टनर नहीं मिला है जिसके साथ वो शादी करके अपना घर बसा सके। आपको बता दें इस समय साक्षी टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस हैं और उनकी एक दिन कि फीस 1.5 लाख रुपए है जो बाकि एक्ट्रेस से कहीं ज्यादा है।

\"sakshi अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट