BREAKING NEWS

सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा - उप्र में ''जंगल राज'' सोनभद्र में हुई संस्थागत हत्याएं◾

बॉलीवुड केसरी

सनी देओल ने फिल्म 'डर' के बाद 16 साल तक शाहरुख से नहीं की बातचीत,25 साल बाद किया खुलासा

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान,सनी देओल और जूही चावला की स्टारर फिल्म डर तो लगभग आप सभी को याद होगी। एक तरफ जहां इस फिल्म के जारिए शाहरुख के कैरियर को नई उड़ान दी तो वहीं बॉलीवुड के दो स्टार्स शाहरुख और सनी देओल के बीच जंग भी छिड़ गई। यही वो फिल्म थी जिसके बाद सनी देओल ने शाहरुखान से बात नहीं की। 


बता दें कि सनी देओल ने हाल ही में एक शो के दौरान इस घटना को याद किया। जब सनी से पूछा गया कि क्या उन्होंने फिल्म के बाद 16 साल तक शाहरुख खान से बात नहीं कि तो सनी ने कहा ऐसा कुछ नहीं है कि मैंने बात नहीं की,लेकिन मैंने खुद को उन लोगों से दूर कर लिया। इसलिए जब हम कभी मिले ही नहीं तो बात करने की बात ही नहीं इसमें कोई।


सनी देओल ने आगे बताया कि फिल्म में लोगों ने मुझे पसंद किया था। शाहरुख को भी पंसद किया था। फिल्म के साथ बस मुझे इतनी सी परेशानी थी कि मुझे नहीं पता था कि वो विलन को इतनी ज्यादा अहमियत देंगे। मैं फिल्मों में हमेशा खुले दिल से और लोगों पर भरोसा करके काम करता हूं। दुर्भाग्यवश कई ऐसे लोग और स्टार्स जो ऐसे काम करने से इंकार कर देते हैं। क्योंकि वो ऐसे ही स्टारडम चाहते हैं। 


बता दें कि उस वक्त सनी देओल बड़े स्टार में से एक हुआ करते थे इसलिए डायरेक्टर यश चोपड़ा ने उन्हें ये ऑफर दिया था कि वो राहुल मेहरा और सुनील मल्होत्रा में से एक किरदार का चयन कर लें। सनी देओल को लगा कि उनके लिए सुनली मल्होत्रा का पॉजिटिव कैरेक्टर सही रहेगा। इसलिए उन्होंने ये रोल चुना है।


इससे पहले एक इंटरव्यू में सनी पाजी ने खुलासा किया था कि जब फिल्म डर बनाई गई तो मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं बताया गया था कि इस फिल्म में विलेन को हीरो से ज्यादा दमदार तरीके से पेश किया जाएगा। मैं अपनी फिल्मों के बारे में पहले ही निर्देशक से जारी बातें जान लेता हूं। लेकिन जब मुझे मालूम हुआ तो मुझे पता चला कि इस फिल्म का अंत कुछ इस तरह से होना है तो मैं इस धोखे से चौक गया था। मुझसे झूठ बोला गया था। यही वजह है कि मैंने उसके बाद कभी भी यशराज के साथ दोबारा से काम नहीं किया। 


डर फिल्म की शूटिंग के समय एक सीन में शाहरुख खान सनी देओल को चाकू मारने वाले थे। फिल्म की स्क्रिप्ट ही यही थी। इस सीन को लेकर सनी की यश चोपड़ा से काफी ज्यादा बहस भी हुई। उनका कहनाथा कि फिल्म में वो एक फिट कमांडो हैं ऐसे में उन्हें एक आम लड़का आकर चाकू मार देगा,तो फिर वो कमांडो किस काम के ही रह जाएंगे। लेकिन डायरेक्टर ने कहा था तो सनी करना ही पड़ा। इस सीन को शूट करने के दौरान सनी इतने ज्यादा गुस्से में थे कि उन्होंने पैंट की दोनों जेबें फाड़ दी थीं। सनी देओल ने इस पूरी घटना का जिक्र भी किया।