BREAKING NEWS

CM केजरीवाल ने कहा- मेरी अंग्रेजी इतनी अच्छी नहीं है, जितनी अच्छी हमारे स्कूलों के बच्चे बोलते हैं◾बिहार : 'वीडियो बंद करिए न', खगड़िया में महिला हेल्थ ऑफिसर से फेस मसाज कराने का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला ◾स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- अपमानजनक टिप्पणियों का दर्द केवल महिलाएं और शूद्र ही समझ सकते हैं◾उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट GNCTD संशोधन अधिनियम को खत्म कर देगा : मुख्यमंत्री केजरीवाल◾लश्कर के आतंकी के पास से पहली बार मिला 'Perfume Bomb', सरकारी स्कूल में पढ़ाता था आतंकी◾छत्तीसगढ़: CRPF ने नक्सल प्रभावित जिले में स्थापित किया शिविर◾बाल विवाह के खिलाफ असम में 4000 से ज्यादा मुकदमे, CM himant biswa लेंगे एक्शन◾रामचरितमानस विवाद: VHP की सपा व राजद की मान्यता रद्द करने की मांग, सीईसी से मिलने का समय मांगा◾कांग्रेस के नेतृत्व वाली विपक्षी दलों ने Adani group के मामले में JPC जांच की मांग की◾मनीष सिसोदिया ने कहा- LG वीके सक्सेना के दखल की वजह से दिल्ली सरकार शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश नहीं भेज पा रही◾पाकिस्तान में बलूचिस्तान के लासबेला में भूकंप के झटके महसूस किए गए◾बिहार में बड़ा रेल हादसा : दो हिस्सों में बटी सत्याग्रह एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे यात्री◾अडानी पर हमलावर हुआ विपक्ष, पवन खेड़ा ने कहा- PM मोदी ने एक गुब्बारा फुलाया और वो फुस्स हो गया◾ईंट निर्माता संघ ने उठाया बड़ा कदम, बिहार के 450 सरकारी विद्यालयों में लड़कियों के लिए बनवाएगा शौचालय◾CM शिवराज ने दिया संकेत, केंद्रीय बजट की तर्ज पर बनेगा मध्य प्रदेश का बजट◾पाकिस्तान: इमरान समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई तेज, पूर्व मंत्री शेख राशिद गिरफ्तार◾AAP ने LG सक्सेना पर टीचर्स को विदेश भेजने से रोकने का लगाया आरोप, कहा- फाइल अक्टूबर से पड़ी है पेंडिंग ◾Iran ने ड्रोन हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया, जवाबी कार्रवाई की धमकी दी◾Budget 2023: वित्त मंत्री ने किया ऐलान, कहा- सिगरेट, सोना-चांदी महंगा, मोबाइल पार्ट्स-LED टीवी होंगे सस्ते ◾ममता बनर्जी बोलीं- भाजपा कुछ नेताओं के फायदे के लिए LIC, राष्ट्रीयकृत बैंकों के पैसे का कर रही इस्तेमाल ◾

बॉलीवुड की इन 12 फिल्मों में सपोर्टिंग कैरेक्टर भारी पड़ गए थे लीड रोल पर

अक्सर देखा गया है कि बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्में लीड रोल पर ही निर्भर होती हैं। फिल्मों को हिट कराने की पूरी जिम्मेदारी मुख्य किरदारों की होती है। अगर फिल्म सुपरहिट हो जाती है तो उस फिल्म के मुख्य किरदार रातोंरात स्टार बन जाते हैं और वहीं दूसरी तरफ उस फिल्म के जो दूसरे किरदार होते हैं उन्हें कोई पूछता भी नहीं है।

\"\"

लेकिन कुछ ऐसी भी फिल्में आई हैं जिनमें मुख्य किरदार से ज्यादा सपोर्टिंग किरदार को लोगों ने पसंद किया है और उसी के कंधों पर पूरी फिल्म चली है। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ सपोर्टिंग किरदारों के बारे में बताएंगे।

1. सैफ अली खान- ओमकारा

\"\"

बॉलवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक ओमकारा को दिग्गज निर्देशक विशाल भारद्वाज ने बनाया था। इस फिल्म में हर किरदार को लोगों ने पसंद किया था। इस फिल्म मे सैफ अली खान ने सपोर्टिंग किरदार निभाया था। इस फिल्म में सैफ ने लंगड़ा त्यागी का किरदार निभाया था। फैन्स को सैफ का यह किरदार बहुत पसंद आया था।

2. अनिल कपूर- दिल धड़कने दो

\"\"

बॉलीवुड की फिल्म दिल धड़कने दो में कई बड़े सितारे थे। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह और अनिल कपूर जैसे बड़े-बड़े सितारे थे। इस फिल्म में अनिल कपूर ने अपनी शानदार अदाकारी से रणवीर, अनुष्का और प्रियंका को पीछे छोड़ दिया था। लोगों को अनिल कपूर की अदाकारी ज्यादा पसंद आई थी।

3. परिणीति चोपड़ा- लेडिज VS रिकी बहल

\"\"

फिल्म लेडीज VS विकी बहल में मुख्य किरदार में अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह थे लेकिन इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा ने डेब्यू किया था और अपनी एक्टिंग से सबको प्रभावित किया था। फैन्स से लेकर बॉलीवुड सितारों ने परिणीति की जमकर तारीफ की थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने अवॉर्ड भी मिला था।

4. अन्नू कपूर- विक्की डोनर

\"\"

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म विक्की डोनर से आयुष्मान खुराना ने डेब्यू किया था और इस फिल्म में उनकी अदाकारी को बहुत सराहना मिली थी। इस फिल्म में सपोर्टिंग किरदार केतौर पर अन्नू कपूर ने डॉ चड्ढा का किरदार बखूबी निभाया था। इस फिल्म में उनका किरदार आयुष्मान के किरदार से भी ज्यादा पसंद किया गया था।

5. अमृता पुरी- आयशा

\"\"

फिल्म आयशा में मुख्य किरदार में सोनम कपूर और अभय देओल थे इस फिल्म को आज भी याद किया जाता है। इस फिल्म में इरा दुबे और अमृता पुरी सपोर्टिंग किरदार में थे और दोनों ही किरदारों को बहुत पसंद किया गया था। लेकिन सबसे ज्यादा पसंद अमृता पुरी के किरदार को किया गया था। इस फिल्म में उन्होंने शेफाली का किरदार निभाया था।

6. परेश रावल- हेरा फेरी

\"\"

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म हेरा फेरी का नाम सबसे पहले आता है तो तभी दिमाग में सबसे पहले बाबुराव का किरदार आता है। यह किरदार परेश रावल ने निभाया था और इस फिल्म में उनका स्टाइल सबको पसंद आया था। अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के किरदार से ज्यादा पसंद लोगों को परेश रावल का किरदार पसंद आया था।

7. कल्कि कोचलीन- देव डी

\"\"

बॉलीवुड की फिल्म देव डी में मुख्य किरदार में अभय देओल नजर आए थे और उनकी एक्टिंग सबको पसंद आई थी। इस फिल्म में कल्कि कोचलीन ने सपोर्टिंग किरदार निभाया था और उनका किरदार चंद्रमुखी बहुत पसंद किया गया था।

8. जिम सरभ- नीरजा

\"\"

फिल्म नीरजा में सोनम कपूर की अदाकारी लोगों को बहुत पसंद आई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें अवॉर्ड से भी सम्मानित किया था। सोनम कपूर के अलावा इस फिल्म में जिम सरभ केकिरदार को भी लोगों ने पसंद किया था। इस फिल्म में जिम ने आतंकवादी का किरदार निभाया था।

9. ऋचा चड्ढा- गैंग्स ऑफ वासेपुर 1

\"\"

फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर की सारी सीरीज लोगों को बहुत पसंद आई हैं। इस फिल्म में कई ऐसे किरदार थे जो लोगों को बहुत अच्छे लगे हैं। इस फिल्म में ऋचा चड्ढा का किरदार भी लोगों को बहुत पसंद आया था।

10. प्रियंका चोपड़ा- बाजीराव मस्तानी

\"\"

बॉलीवुड की सपुरहिट जोड़ी दीपिका और रणवीर की फिल्म बाजीराव मस्तानी को फैन्स ने बहुत पसंद किया था। इस फिल्म में दीपिका के किरदार से ज्यादा प्रियंका चोपड़ा के काशीबाई किरदार को लोगों ने ज्यादा पसंद किया था। प्रियंका के किरदार के आगे दीपिका का किरदार फिक्का पड़ गया था।

11.सिद्धार्थ सूर्यनारायण- रंग दे बसंती

\"\"

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म रंग दे बसंती में आमिर खान से लेकर कई बड़े सितारे थे। आमिर खान, सोहा अली खान और आर माधवन की अदाकारी फैन्स को बहुत पसंद आई थी लेकिन सिद्धार्थ सूर्यनारायण के छोटे से किरदार ने सबको प्रभावित किया था। यहां तक कि लोगों को आमिर खान से भी ज्याद सिद्धार्थ की अदाकारी पसंद आई थी।

12. ऋषि कपूर- कपूर एंड संस

\"\"

फिल्म कपूर एंड संस एक फैमिली ड्रामा फिल्म थी जिसमें जीवन के अलग-अलग विषयों के बारे में बताया गया था। इस फिल्म में आलिया भट्ट, फवाद खान, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रजत कपूर और रत्ना पाठक शाह जैैसे बड़े सितारे थे लेकिन सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला किरदार ऋषि कपूर का था जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया है।