BREAKING NEWS

गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾बुद्धदेव को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा से पहले उनकी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया गया था : सूत्र ◾प्रधानमंत्री ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई ◾गणतंत्र दिवस : 189 वीरता पदक सहित 939 पुलिस पदक दिये जाने की घोषणा ◾

सुरेखा सीकरी ने बॉलीवुड से लेकर टीवी तक को किया रौशन , इस फिल्म के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोहा मनवा चुकीं दिग्गज कलाकार सुरेखा सीकरी ने आज इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कहे दिया है। शुक्रवार की सुबह दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया। सुरेखा सीकरी को दिल का दौरा पड़ा था जिसकी वजह से उनका निधन हो गया। वहीं दादी के निधन की खबर आते ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री शौक की लहर छाई हुई है। अभिनेत्री ने सन 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से अपना डेब्यू किया थ, जिसके बाद इन्होंने कई हिंदी फिल्मों और मलयालम फिल्मों में सपोर्टिंग कलाकार की भूमिका अदा की है।

 इसके अलावा विज्ञापन में अभिनय का ऐसा डंका बजवाया कि सुरेखा सीकरी लोगों के जेहन में बस गईं थीं। सबसे ज्यादा सुरेखा सीकरी को टीवी शो ‘बालिका वधू’ की दबंग दादी के रुप में बेहद पसंद किया गया था। सुरेखा को तीन बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्टिंग के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

बेशक सुरेखा सीकरी ने चाहे कितने भी फिल्मों में काम किया हो, परन्तु उन्हें असली पहचान लंबे वक्त से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले मशहूर टीवी शो ‘बालिका वधू’ के किरदार कल्याणी से मिली थी। सुरेखा सीकरी ने ‘बालिका वधू’ में दादी सा बनाकर लाखों दिलों पर राज किया। वैसे कल्याणी देवी ने अपने रुतबे से ऐसा खौफ और प्यार का मिलाजुला रुप दिखाया कि हर कोई सुरेखा का जबरा फैन हो गया।

इस टीवी सीरियल में जहां एक ओर दादी का जग्या के लिए प्यार था तो दूसरी तरफ आनंदी के लिए सख्ती ने उन्हें विलेन बना दिया। हालांकि बाद में आनंदी से अजीज उन्हें कोई नहीं लगता था। यही नहीं कल्याणी देवी की एक आवाज सुनते ही पूरा गांव उनके पास आकर खड़ा हो जाता था। पूरे गांव में कोई भी इंसान कल्याणी देवी की बात को नहीं टाल सकता था। उम्रदराज होने के बाद भी कल्याणी देवी अपने पूरे इलाके पर राज करती थीं।

 वैसे इस बात में कोई शक नहीं सुरेखा की जबरदस्त एक्टिंग की वजह से कई घरों में बच्चे और महिलाएं उनके दबंग से डरने लगे थे। दादी सा की एक्टिंग का ही वो कमाल था कि सिद्धार्थ सेनगुप्ता और प्रदीप यादव के निर्देशन में बना यह सीरियल काफी लंबे समय तक चलने वाला पहला शो बन गया।

मशहूर टीवी अदाकारा सुरेखा सीकरी ने नाटक, सीरियल और फिल्मों में एक अच्छा खासा सफर तय किया है। 'किस्सा कुर्सी का'  के अलावा 'तमस', 'सलीम लंगड़े पर मत रो', 'लिटिल बुद्धा', 'सरफरोश' , 'काली सलवार', 'रेनकोट', 'तुमसा नहीं देखा', 'हमको दीवाना कर गए', 'देव डी', 'बधाई हो' जैसी फिल्मों में काम करके खूब नाम कमाया है।