BREAKING NEWS

केंद्र सरकार ने रबी फसलों के एमएसपी में वृद्धि, किसान जहां चाहें अपने उत्पाद बेच सकेंगे : नरेंद्र तोमर◾राहुल गांधी ने राज्यसभा से विपक्षी सदस्यों के निलंबन को ‘अलोकतांत्रिक’ और ‘एकतरफा' बताया ◾भारतीय नौसेना ने पहली बार हेलीकॉप्टर स्ट्रीम में दो महिला अधिकारियों को किया तैनात◾माइक तोड़ा, रूलबुक फेंकी और राज्यसभा के उपसभापति को धमकी दी गई : वेंकैया नायडू◾इंदौर के अस्पताल में कोरोना मरीज बुजुर्ग के शव को चूहों ने कुतरा, जांच का आदेश◾राहुल का वार- देश की बदहाली के लिए खुद के कुशासन को दोषी नहीं ठहराती मोदी सरकार ◾विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने बिहार को दी 14,000 करोड़ की परियोजना की सौगात ◾MSP पर PM मोदी ने एक बार फिर दोहराई अपनी बात, कृषि मंडियों में पहले की तरह होता रहेगा काम◾संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में पत्रकार राजीव सहित 3 को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया◾'सर्वज्ञ' सरकार के अहंकार ने ला दिया आर्थिक संकट, लोकतांत्रिक भारत की आवाज दबाना जारी : राहुल गांधी ◾कोविड-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 55 लाख के करीब, एक्टिव केस 10 लाख के पार ◾चीन से तनातनी के बीच भारतीय वायुसेना में शामिल हुए राफेल ने लद्दाख में भरी उड़ान ◾राज्यसभा के सभापति की सख्त कार्रवाई, हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सदस्य निलंबित◾महाराष्ट्र : भिवंडी में इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी ◾वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 10 लाख के करीब, साढ़े नौ लाख से अधिक लोगों की मौत ◾LAC तनाव : भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच आज मोल्डो में होगी छठे दौर की हाई लेवल मीटिंग ◾आज का राशिफल (21 सितम्बर 2020)◾शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना , कहा - सरकार को संकट में 'चेहरा छिपाने' का मौका मिला है◾IPL-13 : रबाडा की घातक गेंदबाजी, दिल्ली कैपिटल ने सुपर ओवर में मारी बाजी◾लोकसभा ने देर रात 40 मिनट में चार विधेयक किये पारित ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लॉकडाउन के बाद आज से शुरू होगी 'तारक मेहता....' की शूटिंग,सामने आईं सेट से कुछ तस्वीरें

कोरोना महामारी के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद अब एक बार फिर से सब चीज़ें सामान्य होती हुई दिख रही है। जी हां जहां एक और सभी के कामों पर पिछले 2 महीने से तालाबंदी लगी हुई थी अब काफी हद तक उसमें राहत मिल पाई है। इसी बीच लम्बे समय के बाद लगभग हर सीरीयल के मेकर्स ने शूटिंग शुरू कर दी है।

शुरू हुई 'तारक मेहता....' की शूटिंग

सभी सीरियल की शूटिंग चालू होने के बाद हाल ही में टीवी का सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की शूटिंग भी शुरू हो गई है। लॉकडाउन के 115 दिन बाद  इस शो की शूटिंग 10 जुलाई यानि आज से शुरू हो रही है। 

शो के डायरेक्टर मालव राजदा शूटिंग के सेट से तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ सेट से फोटोज शेयर की है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे कोरोना वायरस से बचने के लिए सारे सुरक्षा के तरीके अपनाए जा रहे हैं। वैसे इस समय कोविड-19 ही नहीं बल्कि मुंबई में मानसून भी अपने चरम पर है इसलिए इसका खास खयाल रखा जा रहा है।

अगर बात शो की सुरक्षा के इंतजाम को लेकर किये जाए तो मौजूदा समय में हालात को देखते हुए न सिर्फ सेट पर बल्कि एंट्री गेट पर भी ग्लव्ज और सेनीटाइजर का इंतजाम किया हुआ है। साथ ही सबसे पहले मुख्य गेट पर जांच करके फिर लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है। 

बता दें इस वक्त कोरोना खौफ इस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है कि सुरक्षा पूरा-पूरा ख्याल तकरीबन  हर शोज के प्रोड्यूसर्स और मेकर्स कर रहे हैं और सेट पर आने वाले स्टार्स और क्रू मेंबर्स के कोरोना टेस्ट भी कराए गए हैं। ऐसा ही कुछ टीवी शो 'भाभी जी घर पर हैं' की सौम्या टंडन की पर्सनल हेयर ड्रेसर के साथ भी हुआ। जी हां जब वह कोरोना संक्रमित पाई गयी तो उन्हें घर पर ही बैठने के लिए कह दिया गया है। 

इसका मतलब यही हुआ मेकर्स सुरक्षा से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करना चाहते। बता दें कि अब नए एपिसोड्स 13 जुलाई से एक बार फिर घर-घर प्रसारित होंगे। हालांकि तारक मेहता की शूटिंगआज से शुरू होगी तो लाजमी है इस शो के नए एपिसोड आने में थोड़ा सा और समय लगने वाला है।