BREAKING NEWS

राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾

बॉलीवुड केसरी

सुपर पावर से 'फुकरे रिटर्न्स' में लोगों को हंसाएगा 'चूचे' का किरदार

भाई मेरा न एक सपना है, जब हमारे कॉलेज का पहला दिन होगा न तो दोनों भाई घोड़े पर जाएंगे। तू सफेद घोड़े पे और मैं काले पे। दोनों ने काला चश्मा, काली जिन्स और लम्बी चेन वाले जूते पहने होंगे। भाई लड़कियां मर मिटेंगी हम दोनों पे। कॉमेडी फिल्म्स में यह शायद इंडस्ट्री का ऐसा डायलॉग है जिसे लोग भुला कर भी भुला नहीं पाएंगे। फुकरे मूवी से 'चूचा' का किरदार निभाने वाले वरुण शर्मा के मुंह से फेमस हुआ ये डायलॉग कहीं न कहीं कॉलेज में एडमिशन लेने वाले फ्रैशर्स की जुबां पर अक्सर सुनने को मिल ही जाता है। आने वाले दिनों में वरुण शर्मा फिर से अपने दमदार किरदार के साथ 'फुकरे रिटर्न्स' से बड़े पर्दे पर दिखने वाले हैं। फुकरे रिटर्न्स की प्रमोशन के लिए पंजाब केसरी दिल्ली के वजीरपुर कार्यालय में पहुंचे वरुण शर्मा ने पंजाब केसरी दिल्ली के प्रधान सम्पादक व करनाल से भाजपा सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया, साथ ही वरुण पंजाब केसरी दिल्ली के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा, डायरेक्टर अर्जुन चोपड़ा व जेआर मीडिया इंस्टिट्यूट के छात्रों से भी रूबरू हुए। प्रस्तुत है वरुण शर्मा से भारत कपूर के एक्सक्लूजिव इंटरव्यू के प्रमुख अंश...

'चूचा' किरदार एक फेमस किरदार था। क्या आपको निजी जिंदगी में भी इसी नाम से पुकारा जाता है? किसी भी एक्टर को यदि उसके किरदार के नाम से बुलाया जाए तो शायद वह उसके लिए सबसे बड़ी जीत होगी। जैसे अमिताभ सर को आज भी लोग दीनानाथ चौहान और अमजद खान को आज भी गब्बर के किरदार से ज्यादा जानते हैं। मेरे लिए भी ये खुशी का लम्हा है। लोगों ने मेरे 'चूचा' के किरदार को सराहा। कई बार जब मैं मार्किट जाता था तो अक्सर लोग खासकर छोटे बच्चे मुझे एक अनोखे अंदाज से देखते हुए इसी नाम से बुलाते थे।

बालीवुड के 'किंग' शाहरुख खान के साथ आपको काम करके कैसा लगा? शाहरुख सर की वजह से ही मैं आज इस इंडस्ट्री में हूं। मेरे रोल मॉडल वही हैं और मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मैं भी उनके करोड़ों फैन्स में से एक हूं जिन्होंने कभी उन्हें बड़े पर्दे पर हीरो की एक्टिंग करते देख अपने मन में एक्टर बनने का सपना देखा था। दिलवाले प्रोजैक्ट मेरे लिए एक बड़ा फिल्म प्रोजैक्ट था। शाहरुख और काजोल मैम के साथ तो हर किसी को काम करने की इच्छा होती है। मुझे उनसे सिर्फ प्रोफेशनल ही नहीं अपनी निजी जिंदगी के लिए भी बहुत कुछ सीखने को मिला।

'फुकरे रिटर्न्स' फुकरे से कैसे अलग होगी? फुकरे की पूरी टीम एक बार फिर फुकरे रिटर्न्स में दिखने वाली है। हम सब ने फिर से अपने-अपने किरदार में जान फूंकने के लिए बहुत मेहनत की है। जैसे पहले फुकरे मूवी में चूचा को सपने आते थे वैसे ही फुकरे रिटर्न्स में चूचा के पास एक अलग तरह की सुपर पावर है जिससे वह फ्यूचर देख सकता है। हमने पूरी तरीके से इसमें कॉमेडी भरने के लिए और लोगों को हंसाने के लिए मेहनत की है।

कॉमेडी रोल करने का आपके दिमाग में आइडिया कैसे आया? फुकरे फिल्म मेरी पहली फिल्म थी। इस फिल्म से पहले मैंने दिल्ली और चंडीगढ़ में हमेशा थिएटर में ही एक्ट किया और मेरा किरदार हमेशा सीरियस रोल का रहता था। जब मुझे फुकरे में अपने कॉमेडी किरदार का पता चला तो मैं यह सोचकर हैरान रह गया था कि क्या मैं लोगों को हंसा पाऊंगा पर मैंने वो किरदार निभाया और लोगों ने उसे सराहा।

पंजाब केसरी के माध्यम से आप अपने फैन्स और हमारे रीडर्स के लिए क्या कहना चाहेंगे? मैं मूल रूप से पंजाब से ही हूं और पंजाब केसरी पढ़कर ही मैं बड़ा हुआ हूं। आज भी हमारे घर पंजाब केसरी अखबार आता है। पंजाब केसरी के माध्यम से मैं कहना चाहूंगा जो भी मेरे फैन्स हैं वो मेरे दोस्त हैं। आज मैं जो भी हूं अपने फैन्स की बदौलत हूं।

  भारत कपूर