दोस्तों यह तो आप और हम सभी अच्छे से जानते ही हैं कि भारत में टैलेंट की कमी नहीं है। यहां पर हर गली मौहल्ले में आपको लोगों के अंदर कुछ स्पेशल सा टैलेंट देखने को मिल ही जाएगा। इसी छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन दुनिया के सामने करने के मुकाम से रियेलिटी शोज की शुरूआती की गई थी ताकि हर किसी को आपना हुनर दिखाने की प्रतिभा हो। छोटे पर्दे का शो Indian Idol  सबसे पुराने रियेलिटी शोज में से एक माना जाता है।

शो के हर सीजन में हजारों युवा अपनी कला को दिखाते हैं लेकिन वहीं नियमों के अनुसार विजेता अखिर में कोई एक ही रहता है। जो शो जीतने के बाद कंटेस्टेंट की पूरे देश में एक अलग पहचान बन जाती है। तो चलिए आज हम आपको Indian Idol के कुछ विजेताओं के बारे में बताएंगे जिनकी पर्सनालिटी बहुत ज्यादा खास नहीं थी लेकिन आज वह एक स्टार से कम नहीं है।

1.अभिजीत सावंत

अभिजीत सावंत Indian Idol पहले सीजन में विजेता रहे थे। उन्होंने कुछ बॉलीुवड फिल्मों में गाने भी गाएं हैं लेकिन इसमें उनको कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी। इंडियन आइडल के बाद अभिजीत ने कुछ और सिंगिग शोज में भी भाग लिया था। हाल ही में अभिजीत शिवसेना पार्टी के साथ जुड़कर स्टेज शोज कर रहें हैं।

2.प्रशांत तमांग

Indian Idol सीजन 3 के विनर प्रशांत तमांग ने शो जीतने के बाद अपना पहला एल्बम रिलीज किया। साल 2007 में इंडियल आइडल सीजन 3 का ताज पहनने के के बाद कोलकाता पुलिस के पूर्व सदस्य प्रशांत ने ‘गोरखा पलटन’ में अभिनय की शुरुआत की। इसके अलावा, उन्होंने संगीत एल्बम नमस्ते साल 2008, परदेसी साल 2015 और निशानी साल 2016 को रिलीज की थी।

3.सौरभी देब बर्मा

Indian Idol सीजन 4 की पहली महिला विजेता सौरभी देब बर्मा ने उल्टे गायन में नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया। सौरभी देब बर्मा ने 4 मिनट 30 सेकेंड तक गाना गाकर यह यह रिकोर्ड हासिल किया।

4.विपुल मेहता

Indian Idol सीजन 6 के विजेता विपुल मेहता पंजाब के अमृतसर से हैं। विपुल मेहता ने करियर की शुरूआत हेलो नमस्ते सत श्री अकल नामक एक एल्बम से की। जिसके बाद साल 2012 में ‘रोऊं मैं’ वहीं साल 2015 में ‘वंदे मातरम- ट्रिब्यूट टू सोलजर्स’ और हाल में ‘पधारो मावला नामक एल्बम रिलीज की है।

5.एलवी रेवंत

Indian Idol  सीजन 9 के विजेता एलवी रेवंत ने धमाके से अपने शुरूआत करने वाले इस गायक ने देश की सबसे बड़ी हिट फिल्म सीरीज ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ का एक ट्रैक गाया है। फिलहाल वे अपने करियर पर ध्यान दे रहे हैं।