BREAKING NEWS

भारत मौसम विभाग : दक्षिण-पश्चिम मानसून आज केरल पहुंचा ◾चुनावी राजनीति पाकिस्तान को मुश्किल में डालती है, जानिए क्यो ◾एशियाई खेलों की तैयारी के लिए अब तक 220 करोड़ रुपये मंजूर - अनुराग ठाकुर◾खरीफ फसलों पर एमएसपी वृद्धि से किसानों को उनकी उपज का अच्छा मूल्य मिलेगा - केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर◾असम मुख्यमंत्री : ग्लोबल वार्मिंग की समस्या भी हमारे लिए एक चुनौती◾बढ़ते तापमान पर असम के सीएम सरमा ने कहा - 'एकमात्र समाधान जैव विविधता का संरक्षण है'◾लखनऊ : किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के एक निर्माणाधीन इमारत में भीषण आग ◾कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए बजरंग सेना के कार्यकर्ता, दिग्विजय सिंह बोले- "मैं बजरंग सेना के बारे में नहीं जानता"◾चलन में आए 2,000 रुपये के आधे नोट सिस्टम में वापस आए - आरबीआई गवर्नर◾ कोल्हापुर हिंसा में औरंगजेब का पुतला जलाने के आरोप में MNS नेता समेत 8 लोगों पर FIR दर्ज◾मोदी सरकार ने स्वास्थ्य सेवा को सुलभ बनाने के लिए प्रौद्योगिकी की परिवर्तनकारी शक्ति का किया उपयोग -अमित शाह ◾कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने किया साफ संकेत, इस साल स्कूल की पाठ्यपुस्तकों में होगा संशोधित ◾DRDO ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण, पहला प्री-इंडक्शन नाइट लॉन्च◾CM चंद्रशेखर राव क्यो नहीं होंगे विपक्ष दलों की बैठक में शामिल, तेजस्वी यादव ने बताई वजह◾लखनऊ : 14 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद की गई हत्या, 'आरोपी गिरफ्तार'◾NCP प्रमुख शरद पवार 23 जून को पटना में विपक्ष दलों की बैठक में होंगे शामिल◾खत्म हुआ इंतजार, आईएमडी ने कहा केरल पहुंचा मानसून◾Delhi News: केजरीवाल के भाषण के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारे, हाथ जोड़कर CM ने लोगों से कहा-'बाद में कर लेना'◾खरीफ फसलों पर एमएसपी में बढ़ोतरी से किसान होंगे सशक्त - यूपी सीएम योगी◾महात्मा गांधी जयंती पर CM हिमंत बिस्वा सरमा ने 1 करोड़ पौधे लगाने का किया ऐलान◾

फ़िल्मी सेट से शुरू हुई थी इन फिल्मी सितारों की रियल लाइफ Chemistry, आज हैं एक-दूसरे संग इतने खुशहाल

7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक साल का वह वीक सेलिब्रेट किया जाता हैं जो कपल्स के लिए बेहद ही खास माना जाता हैं। जिसे लोग वैलेंटाइन वीक से नाम से बुलाते हैं, जिसकी शुरुआत अब साल 2023 के फरवरी महीने में भी हो चुकी है। आज 8 फरवरी है जिसे वैलेंटाइन वीक के हिसाब से इस दिन को 'प्रपोज डे' के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है। कहते हैं की अगर आप किसी को चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा दिन हैं उसे अपनी चाहत का इज़हार करने के लिए। 

और आज से कई लव स्टोरीज की भी शुरुआत होती है। इस वीक को न सिर्फ आम लोग ही सेलिब्रेट करते हैं, बल्कि पूरा बॉलीवुड जगत और बी-टाउन सेलेब्स भी इसे अपने पार्टनर के साथ मनाते हैं। आज प्रपोज डे के इस खास मौके पर हम आपको उन सेलेब्स की लव स्टोरी से रूबरू करवाएंगे जिन्हें एक साथ काम करते-करते एक दूसरे से प्यार हो गया था और फिर उन्होंने एक-दूसरे को शादी के लिए प्रपोज तक कर दिया था।

अजय देवगन और काजोल 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता हैं बॉलीवुड के फेमस कपल 'काजोल मुखर्जी और अजय देवगन' का जिनकी लव स्टोरी की शुरुआत भी फिल्मी सेट से ही हुई थी। दोनों को पर्दे पर एक साथ देखने के लिए फैंस हमेशा काफी बेकरार रहते हैं। दोनों पहली बार फिल्म 'हलचल' में नजर आए थे और बतया जाता हैं कि इसी मूवी से इनकी रियल लव स्टोरी की भी शुरुआत हो गयी थी।

करीना कपूर और सैफ अली खान

इस लिस्ट में अब हम बात करेंगे बॉलीवुड के काफी लविंग कपल की जिनका नाम हैं 'करीना कपूर और सैफ अली खान।' बॉलीवुड बेबो करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान संग कोर्ट मैरिज रचाई थी। और ये कपल भी अपनी फिल्म 'टशन' की शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे के करीब आए थे। सैफ ने करीना के इश्क में अपने हाथ पर उनके नाम का टैटू तक बनवा लिया था।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

अब तीसरे नंबर पर आती हैं बॉलीवुड के वैरी पॉपुलर कपल 'अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय' की यह कपल बॉलीवुड में पावर कपल के नाम से जाना जाता हैं। बता दे कि इस कपल ने शादी से पहले कुछ साल एक-दूसरे को डेट किया था। जिसके बाद अपनी फिल्म 'गुरु' के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढ़ी और देखते-ही-देखते फिर साल 2007 में एक दूसरे संग शादी रचा ली।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड कपल की लिस्ट में चौथे नंबर पर नाम आता हैं 'रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण' का जिनकी जोड़ी पूरे बी-टाउन में हद से ज़्यादा फेमस हैं। इनके प्यार की शुरुआत भी फिल्म 'राम लीला' के सेट से ही हुई थी। करीब 6 साल तक कपल ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी काने का फैसला लिया था। दोनों ने साल 2018 में इटली में जाके शादी की थी।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर

बॉलीवुड में मोस्ट क्यूट कपल की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने वाले कपल 'आलिया भट्ट और रणबीर कपूर' की लव स्टोरी भी फिल्म के सेट से ही शुरू हुई थी। साल 2017 में इस कपल ने अपनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को साइन किया था, जिसकी शूटिंग के दौरान ही इनकी नज़दीकियां प्यार में बदल गयी थी। लगभग पांच साल तक डेट करने के बाद इस कपल ने 14 अप्रैल साल 2022 में शादी करने का फैसला ले लिया था।

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

बॉलीवुड का न्यूली मैरिड कपल 'कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा' की भी प्यार की शुरुआत उनकी फिल्म 'शेरशाह' के सेट से ही हुई थी। जिसके बाद इन दोनों ने अपने रिश्ते को काफी हद्द ट्रक प्राइवेट ही रखा था लेकिन बीते दिन 7 फरवरी को दोनों ने जैसलमेर के 'सूर्यगढ़ पैलेस' में दोस्तों और परिवार जनो के बीच एक दूसरे संग साथ जीने-मरने की कस्मे खा ली।