बॉलीवुड की दुनिया में कुछ ही ऐसी जोडिय़ां हैं जिन्हें बेस्ट कपल के रूप में जाना जाता है। उन्हीं बेस्ट जोडिय़ों में से एक जोड़ी है अजय देवगन और काजोल की जोड़ी। यदि बॉलीवुड की बेस्ट कपल जोड़ी की बात की जाए तो अजय और काजोल का नाम ही ऊपर आता है। आपको बता दें कि इन बॉलीवुड स्टार्स की जोड़ी को सबसे सक्सेसफल माना जाता है। काजोल और अजय देवगन की शादी को अब 17 साल हो चुके हैं।

Ajay Devgan & Kajol

काजोल ने अजय को उस समय अपना जीवन साथी चुना था जब अजय फिल्मों में स्ट्रगल कर रहे थे। यह तो सभी लोगों को मालूम है कि दोनों को फिल्म के सेट पर प्यार हुआ और कुछ ही समय बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला ले लिया।

 Ajay Devgan krishma kapur

लेकिन मजेदार बात यह थी कि अजय मन ही मन काजोज को नहीं बल्कि किसी और अपनी जिंदगी में लाना चाहते थे। वह बॉलीवुड की फेमस आदाकारा करिश्मा कपूर को चाहते थे। आपको बता दें कि अजय देवगन अपनी शादी से पहले करिश्मा को डेट भी कर रहे थे और यह प्यार भारी कहानी काफी दिनों तक तो चर्चा में भी रही थी। लेकिन यह कहानी सिर्फ अजय के साथ ही नहीं थे कि वह किसी और लड़की को डेट कर रहे थें।

 Ajay Devgan krishma kapur

बल्कि अजय की होने वाली पत्नी यानी की काजोल का भी लव अफेयर उनके अपने बचपन के दोस्त के साथ अफेयर था। लेकिन वह एक -दूसरे से लड़ते ही रहते थे लडार्ई दिन के दिन बढ़ती ही चली जा रही थी कि कुछ समय बाद उन दोनों के बीच में दूरियां आ गई और वह दोनों एक दूसरे से दूर हो गए। इसके बाद काजोल अजय के थोड़ा पास आने लगी और अजय से आकर सलाह लेने लगी ।

 Ajay Devgan krishma kapur

एक दिन की बात थी जब काजोल अजय के रूम में उनसे अपने प्यार के मामले में मदद लेने आई तो अजय ने उनसे अच्छे से बात करनी शुरू कर दी थी। तभी अचानक से अजय देवगन के पास करिश्मा का फोन आ गया। इस दौरान करिश्मा ने फोनपर अजय के साथ किसी लड़की के होने का शक किया।

 Ajay Devgan krishma kapurजब करिश्मा ने आवाज सुनी और उनको पता चला कि अजय और काजोल एक साथ कमरे में हैं तो धीरे-धीरे अजय और करिश्मा के रिश्ते टूटते चले गए । वहीं काजोल और कार्तिक के रिश्ते में भी सब खत्म होना शुरू हो चुका था। इतना सब कुछ होने के बाद अजय काजोल में दोस्ती हो गई और कुछ समय बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। और बाद में दोनों ने शादी कर ली।

Ajay Devgan & Kajol