BREAKING NEWS

दिल्ली सरकार की चेतावनी - अगर सड़कों पर पुराने वाहन चलते हुए पाये गए तो उन्हें जब्त किया जाएगा◾Kanpur Tractor-Trolley Accident : ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में गिरने से 22 से ज्यादा लोगों की मौत, PM मोदी और CM योगी ने हादसे पर जताया दुख◾Madhya Pradesh: कलेक्टर के साथ अभद्र व्यवहार करने पर, बसपा विधायक रामबाई परिहार के खिलाफ मामला दर्ज◾मनसुख मांडविया बोले- ‘रक्तदान अमृत महोत्सव’ के दौरान ढाई लाख लोगों ने रक्त दान किया◾उपमुख्यमंत्री सिसोदिया बोले- हर बच्चे के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था जरूरी◾इदौर ने दोबार रचा इतिहास, लगातार छठी बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, जानें 2nd, 3rd स्थान पर कौन रहा◾मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने 100 साल पार के बुजुर्ग मतदाताओं को लिखा पत्र, चुनाव में हिस्सा लेने के लिए जताया आभार◾UP News: यूपी के चंदौली में हादसा, दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत, नींव से ईट निकालने का हो रहा था काम ◾Congress President Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन पत्र खारिज, अब खड़गे-थरूर के बीच महामुकाबला ◾Baltic Sea : बाल्टिक सागर में मीथेन लीक होने से भारी विस्फोट, UN ने जताई चिंता◾ 5G से नये युग की शुरूआत, Airtel ने कहा- आठ राज्यों में 5G की सेवाएं शुरू होने जा रही, 2024 तक का लक्ष्य ◾घपला, घोटाला और गरीबी...अखिलेश यादव ने समझाया 5G का असली अर्थ ◾दिल्ली हाई कोर्ट से सत्येंद्र जैन को झटका! धन शोधन मामले के ट्रांसफर को चुनौती देने वाली याचिका खारिज◾UP News: कांग्रेस का फैसला- बृजलाल खाबरी को यूपी कांग्रेस का बनाया अध्यक्ष, अजय कुमार की ली जगह◾शादी के बाद सामने आया नई नवेली दुल्हन का बड़ा कारनामा, ससुराल वाले रह गए हैरान, थाने पहुंचा पति ◾Congress President : थरूर बोले-खड़गे साहब महत्वपूर्ण अंग, बदलाव चाहते हैं तो मुझे दें वोट◾गांधी परिवार की 'कठपुतली' होगा कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष : सुशील मोदी◾ दिल्ली सरकार का फैसला- वाहन चालक हो जाए सावधान, 25Oct से इन सर्टिफिकेट वालों को ही मिलेगा पेट्रोल डीजल ◾जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की केंद्र से मांग, अलगावादी नेता अल्ताफ शाह को मानवीय आधार पर किया जाए रिहा ◾भारत जोड़ो यात्रा से केंद्र पर वार! राहुल कोरोना पीड़ित परिवार से मिले, बोले- सुविधाओं के नाम पर मिला छल◾

बॉलीवुड की इस टॉप सिंगर ने करियर के शिखर पर अचानक कह दिया था सिंगिंग को अलविदा, जानिये वजह

27 अक्टूबर 1952 को जन्मी अनुराधा पौडवाल ने लम्बे समय तक बॉलीवुड सिंगिंग की दुनिया में राज किया है।  वो अपने वक्त की टॉप सिंगर्स में से एक थी जिन्होंने ना सिर्फ फ़िल्मी गीत बल्कि भजन गाकर भी खूब नाम कमाया। होली दिवाली , दुर्गा पूजा से लेकर छठ पर्व की पूजा में अब उनकी मधुर भजन खूब पसंद से सुने जाते है। 

बेहद हैरानी की बात है कि अपनी सिंगिंग से करोड़ों दिलों पर राज करने वाली अनुराधा पौडवाल ने अपने करियर के शिखर पर अचानक प्लेबैक सिंगिंग को अलविदा कह दिया। आईये जानते है आखिर ऐसा क्या हुआ था कि अनुराधा पौडवाल ने अचानक सिंगिंग छोड़ दी। 

अनुराधा का बचपन मुंबई में बीता था और इस वजह से वो फिल्म इंडस्ट्री की तरफ काफी आकर्षित थी। अमिताभ और जया बच्चन की फिल्म 'अभिमान' से सिंगिग करियर में डेब्यू किया। हालांकि उन्होंने इस फिल्म में सिर्फ एक श्लोक गाया था पर उनका टैलेंट सबको भा गया था। 

अनुराधा ने लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के संगीत पर फिल्म 'आप बीती' के सोलो गाने के करियर की शुरुआत की। अनुराधा ने बहुत सारे स्टेज शोज भी किये है जिसमे सिर्फ किशोर कुमार जी के साथ ही उनके 300 शो है। किशोर कुमार को अपना पिता समान मानती थी और वही उनके आदर्श थे। लता मंगेशकर और आशा भोसले जैसे लीजेंड सिंगर्स के साथ अनुराधा का नाम लिया जाता था। 

अनुराधा जब अपने करियर के  शिखर पर थी तब उन्होंने सिंगिंग को अलविदा कह दिया। माना जाता है उनका कोई रिप्लेसमेंट आजतक इंडस्ट्री को नहीं मिला। अनुराधा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा भी किया आखिर क्यों उन्होंने अपने सिंगिंग करियर को बीच में छोड़ दिया।"

 अनुराधा ने खुलासा करते हुए एक इंटरव्यू में बताया , "फिल्म आशिकी और दिल है कि मानता नहीं से पहले ही मैंने प्लेबैक सिंगिंग छोड़ने का फैसला कर लिया था। मैं चाहती थी कि अपने करियर के टॉप पर में सिंगिंग को अलविदा कहूं ताकि लोग मुझे हमेशा याद रखे। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनुराधा भजन गायक गुल्शन कुमार से प्यार करने लगी थी और उन्होंने टी सीरीज के अलावा किसी भी म्यूजिक कंपनी के लिए गाने रिकॉर्ड नहीं  करने का फैसला भी लिया था। इस वजह से अल्का यागनिक और कविता कृष्णमूर्ति जैसे सिंगर्स को काफी फायदा हुआ था।

अपने नए वायरल वीडियो में प्रियंका चोपड़ा ने लड़के और लड़कियों को पढ़ाया ये नया पाठ