BREAKING NEWS

उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾कोरोना संकट के बीच असम-मेघालय में बाढ़ का कहर जारी, करीब 2 लाख लोग हुए प्रभावित◾दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

शादी के लिए किया Bollywood की इन 5 अभिनेत्रियों ने अपना धर्म परिवर्तन

यह तो आप सभी ही जानते हैं कि प्यार की कोई भी उम्र नहीं होती है। आप सबने यह कहावत तो सुनी ही होगी कि प्यार और जंग में सब कुछ ही जायज होता है।

\"\"

आज हम आपको बॉलीवुड के उस सितारों के बार में बताएंगे जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म ही बदलवा लिया था। आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने शादी के लिए अपना धर्म परिवर्तन किया है।

चलिए जानते हैं कि कौन है Bollywood के वह सितारे जो धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं।

 

1. नरगिस दत्त

\"\"

नरगिस दत्त ने सुनील दत्त से शादी करने के लिए धर्म को बीच में नहीं आने दिया। इस 'मदर इंडिया' की प्रसिद्धि वाली अभिनेत्री ने 1958 में सुनील दत्त से शादी की और खुशी से अपना निर्मला दत्त नाम अपनाया। उन्होंने इस विवाह के प्रस्ताव को सुनील दत्त के साथ सार्वजनिक रूप से स्वीकार करके अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित किया।

2. शर्मिला टैगोर

\"\"

शर्मिला टैगोर बॉलीवुड में एक प्रसिद्ध नाम है। उन्होंने भारतीय सिनेमा में कई सफल फिल्मों को आराधना, अमर प्रेम, सफार, कश्मीर की कली इत्यादि में अभिनय किया। उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पतौडी उर्फ ​​टाइगर पटौदी से शादी की थी। बाद में, उसने अपना नाम 'बेगम आयशा सुल्ताना' में बदल दिया। लेकिन फिर भी, हर कोई उन्हें शर्मिला टैगोर के नाम से जानता है।

3. अमृता सिंह

\"\"

ब्लॉकबस्टर फिल्म बेताब की अभिनेत्री अमृता सिंह ने भी अपने धर्म को प्यार के लिए बदला। उन्होंने अक्टूबर 1991 में सैफ अली खान से शादी की। लेकिन एक दशक के बाद, दोनों ही वर्ष 2004 में अलग हो गए। अमृता सिंह ने वर्ष 2014 में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म '2 स्टेट्स्स' में अर्जुन कपूर की मां की भूमिका निभाई।

4. आयशा ताकिया

\"\"

इस दौड़ में टार्ज़न की प्रसिद्ध महिला आयशा ताकिया भी पीछे नहीं हैं। वर्ष 2009 में, उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी से शादी कर ली। इसके बाद, उसने अपना नाम आयशा ताकिआ आज़मी रखा। यह वही वर्ष था जब सलमान खान के साथ उनकी फिल्म 'वांटेड' सिनेमाघरों में थिएटर चलाती थी। उनकी पहली फिल्म 'तारजन: द वंडर कार' के लिए, उन्होंने फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड जीता।

5. दिव्या भारती

\"\"

दिव्या भारती साजिद ननिदवाला से प्यार करती थी। इन्होंने विवाह के लिए अपना धर्म परिवर्तन किया था। दुर्भाग्यवश विवाह के एक साल बाद इनकी मौत हो गयी थी।